सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

सनराइजर्स हैदराबाद (Owner) स्वामित्व : सन टीवी नेटवर्क (कलानिधि मारन)

कप्तान : डेविड वॉर्नर

कोच :  ट्रेवर बेसिल

आईपीएल (IPL) विजेता : 2016

आईपीएल (IPL) उपविजेता: 2018

ऑक्शन बजट : 17 करोड़

ऑक्शन बजट में से खर्च : 6.9 करोड़

 

आईपीएल मैच की भविष्यवाणी के लिए एस्ट्रोयोगी पर देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें। 

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का राइज यानि उदय फाइनेंशियल अनियमितताओं व क्राइसिज़ से जूझ रही डेक्कन चार्जर्स के पतन के बाद 2012 में हुआ। आईपीएल के छठे सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खेलना शुरु किया था। अपने पहले ही सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद ने अच्छा प्रदर्शन किया और अंतिम चार में जगह बनाने में सफल हुए। लेकिन आईपीएल जीतने के लिये इन्हें चार साल लग गये। 2016 में यह आईपीएल की श्रेष्ठ टीम बनकर उभरी और फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को हराकर आईपीएल जीतने का कारनामा कर दिखाया इसके बाद 2018 में फिर से बेहतर प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनाने में सनराइजर्स कामयाब हुए लेकिन चेन्नई के हाथ हारने के बाद उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा। हालांकि 2017 में भी टीम अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब हुई। इस लिहाज से आईपीएल में टीम का इतिहास देखा जाये तो प्रदर्शन के लिहाज से टीम कहीं से भी कमजोर नज़र नहीं आती है और आईपीएल 2020 की प्रबल दावेदार मानी जा सकती है। 

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के खिलाड़ी 2020

आईपीएल के 13वें सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद टीम 25 खिलाड़ियों के साथ मुकाबले में है। आईपीएल के 13वें सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने तीन खिलाड़ियों पर दांव खेला है जिसमें विराट सिंह, प्रियम गर्ग, मिचेल मार्श, संदीप बावंका, फैबिएल ऐलेन,अब्दुल समद और संजय यादव को खरीदा गया है।

सनराइजर्स ने जिन खिलाड़ियों में भरोसा जताया है यानि जिन्हें रिटेन किया गया है उनमें कप्तान डेविड वार्नर, केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, राशिद खान, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल, शाहबाज नदीम,बसिल थंपी, टी नटराजन,बिली स्टेनलेक हैं। वहीं टीम ने यूसुफ पठान, शाकिब अल हसन, मार्टिन गप्टिल, दीपक हुड्डा, रिकी भुई जैसे खिलाड़ियों को टीम ने विदाई दे दी है।

कुल मिलाकर सनर्राइजर्स हैदराबाद की सेना काफी मजबूत दिखाई दे रही है। 

फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद टीम इस प्रकार हैं:-

केन विलियमसन,  डेविड वार्नर(कप्तान), मनीष पांडे, विजय शंकर, राशिद खान, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल, शाहबाज नदीम, बसिल थंपी, टी नटराजन, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, मिचेल मार्श, संदीप बावंका, फैबिएल ऐलेन, बिली स्टेनलेक, अब्दुल समद और संजय यादव। 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कुंडली

नाम के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की राशि कुंभ बनती है। कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। आईपीएल 2020 का शुभारंभ जिस समय व स्थान (19 सितम्बर 2020 को शाम 6 बजे, यूएई ) में हो रहा है, उसके अनुसार; कुंभ राशि के स्वामी शनि इनकी राशि से बारहवें स्थान मकर में बैठे हैं, जो कि काफी अच्छे संकेत कर रहे हैं। लेकिन पराक्रम स्थान में  मंगल का गोचर करना इनके लिये चुनौतियां भी खड़ी कर सकता है। आईपीएल शुरु होने के लग्न के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की राशि लग्न भाव की राशि बन रही है।  

अंक ज्योतिष के अनुसार भी देखा जाये तो Sunrisers Hyderabad के इस नाम में आने वाले अंग्रेजी वर्णों का योग करें तो टीम का अंक 9 बनता है व लघु नाम (SRH) का योग 1 बनता है। 9 अंक के स्वामी मंगल हैं तो वहीं 1 अंक सूर्यदेव का अंक माना जाता है। इनकी नाम राशि से सूर्य जहां रोग भाव यानि छठें स्थान में विराजमान हैं तो वहीं मंगल सुख भाव में। कुल मिलाकर सनराइजर्स का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहने की उम्मीद की जा सकती है। कुल मिलाकर अंतिम चार में जगह बनाने के आसार नज़र आ रहे हैं।


आपकी कुंडली में कौन सा दोष है इसे जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

Chat now for Support
Support