दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइट राइडर्स)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) एक अनुभवी क्रिकेटर हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी आवा-जाही का सिलसिला बना रहता है लेकिन पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी एक अलग छवि बनाई है। आईपीएल (IPL) में बतौर कप्तान दिनेश कार्तिक का सफर 11वें सीज़न यानि 2018 से उस समय शुरु हुआ जब उन्हें कोलकाता नाइट राइडर की कमान सौंपी गई। दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में कोलकाता नाइट राइडर्स अंतिम क्षणों तक फाइनल की दौड़ में बनी रही जिसके बाद दूसरे क्वालिफायर में हारने के बाद वह 11वें सीज़न की तीसरी श्रेष्ठ टीम बनी। वहीं पिछले सीजन में यानि 21वें सत्र में कार्तिक की कप्तानी में केकेआर ने 5 पायदान पर अपना सफर खत्म किया था। पिछले सीज़न में दिनेश कार्तिक का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा। अभी तक के अपने सफर में उन्होंने 182 मैच खेलते हुए 3654 रन बनाए हैं। जब से दिनेश कार्तिक कप्तान बने हैं टीम ने 37 मैचों में से18 में जीत हासिल की है। 

दिनेश कार्तिक की कुंडली

 

1

नाम -

दिनेश कार्तिक

2

जन्मतिथि -

1 जून 1985

3

सूर्य राशि -

मिथुन

4

नाम राशि -

मीन

5

मूलांक -

1

6

भाग्यांक -

3

7

आईपीएल (IPL) 2020 की ऑपनिंग -

19 सितंबर  2020

8

स्थान -

यूएई

9

समय -

सायं 5:30 बजे

 

दिनेश कार्तिक की सूर्य राशि मिथुन है। जिसका स्वामी बुध सूर्य के साथ दशम भाव में एक शुभफलदायी योग बना रहा है। जिसके चलते दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के नेतृत्व में कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। पराक्रम स्थान में चंद्रमा व शनि का विष योग भी बन रहा है जो कि दिनेश कार्तिक के लिए कुछ समस्याएं खड़ी कर सकता है। शनि का पराक्रमेश को देखना व उसको कमजोर करना इसके खेल भावना को भी प्रभावित करने वाला होगा। क्योंकि मंगल खेल का कारक ग्यारहवें भाव में विराजमान है, जोकि इस भाव में अच्छे माने जाते हैं, जिसके चलते इनके खेल पर उतना असर नहीं पड़ेगा। लेकिन विषयोग के चलते मानसिक चिंताएं बनी रहेंगी। साथ ही सहयोगियों का साथ कम मिलने की भी संभावना बनी रहेगी। 

नाम के हिसाब से दिनेश कार्तिक की नाम राशि मीन बनती है। जिसका स्वामी गुरू गोचर के अनुसार अपने भाव में बैठा है। जिसके चलते दिनेश को रणनीति बनाने में आसानी होगी। ये अपने विरोधियों को घेरने में भी कामयाब होंगे। कप्तान के रूप में ये कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। टीम को साथ लेकर चलने में ये कामयाब रहेंगे। जिससे इन्हें इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। 

ज्योतिष में मूलांक 1 को सूर्य का अंक माना जाता है, जो विजय दिलाने वाला होता है। जो कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी मूलांक 1 है। भाग्यांक 3 गुरू का अंक है जोकि दिनेश के मानसिक क्षमता को बढ़ाने में सहायक होगा। इसके साथ ही मूलांक और भाग्यांक के अनुसार इनके लिए ये सत्र शुभदायी माना जा रहा है। 

 


आपकी कुंडली में कौन सा दोष है इसे जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

Chat now for Support
Support