केएल राहुल (किंग्स XI पंजाब)

आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कमान इस बार केएल राहुल के हाथों में होगी। 2019 के आईपीएल में केएल राहुल ने धूम मचा दी थी, वह साल 2018 से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका अच्छे से निभा रहे हैं। इससे पहले वह साल 2013 से 2017 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले हैं। रन बनाने के मामले में केएल राहुल टॉप 5 बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। वह साल 2018 में सबसे कम तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी थे। 2018 में उन्होंने अपनी 14 पारियों में 659 रन बनाए थे वहीं 2019 में उन्होने 14 पारियों में 593 रन बटोरे थे। आईपीएल के 13वें सीजन में निश्चित तौर पर वह बुलंद इरादों के साथ मैदान में उतरेंगे। अब यह देखना होगा कि किंग्स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल की किस्मत कितनी मेहरबान होती है? 

केएल राहुल की कुंडली

1

नाम -

केएल राहुल 

2

जन्मतिथि -

18 अप्रैल 1992

3

सूर्य राशि -

मेष 

4

नाम राशि -

तुला

5

मूलांक -

9

6

भाग्यांक -

7

7

आईपीएल (IPL) 2020 की ओपनिंग  -

19 सितंबर 2020

8

स्थान -

यूएई

9

समय -

सायं 6 बजे /  भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे 


केएल राहुल की सूर्य राशि मेष है, जिसका स्वामी मंगल भाग्य में बैठा हुआ है। पराक्रम का स्वामी होने के कारण उच्च का होकर केएल राहुल के अंदर ऊर्जा प्रतिभा को दर्शाने वाला योग बना देता है। सूर्य का कुंडली में उच्च का होकर बैठना बड़े बड़े फैसले और उनका साथ देने वाला बन जाता है। बृहस्पति का मंगल को देखना कुशल टीम नेतृत्व क्षमता को बढ़ाने वाला बना देता है। लेकिन बुध का नीच का होकर दशम में बैठना कभी कभी बुद्धि का साथ न मिल पाने के कारण असफलता का भी सामना करना पड़ सकता है। बुध शुक्र का नीचभंग राजयोग भी बन रहा है, जिसका प्रभाव कुछ मैचों के बाद लय में आने का कारण बनेगा। इनकी नेतृत्व क्षमता और ऊर्जा आदि सभी चीजों का सहयोग इन्हें मिलता रहेगा। कप्तान के तौर पर यह उभरकर सामने आएंगे अपने बल पर मैच को जीताने का भी हुनर इनके अंदर रहेगा। 

नाम के मुताबिक केएल राहुल की नाम राशि तुला है, जिसका स्वामी शुक्र है। शुक्र इनके साथ एक अच्छा योग बना रहा है। त्रिकोण का स्वामी होकर केंद्र में बैठा है जो शुभ माना जाता है। पराक्रम का स्वामी भी उच्च का होकर बैठना चंद्रमा को देखना मन में उत्साह का कारक बन जाता है। केतु का लग्न में आना कुछ निर्णयों में सहमति न बनना व टीम का भी साथ न मिलना केएल राहुल के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। 

अंकज्योतिष आचार्य के मुताबिक केएल राहुल का मूलांक 9 है, जिसका स्वामी बृहस्पति है जो बुद्धि और विवेक का कारक माना जाता है। कुछ भी फैसले लेने में वह अपने विवेक का इस्तेमाल करेंगे। वहीं केएल राहुल का भाग्यांक 6 है जो शुक्र का कारक है। शुक्र सुख देने वाला होता ह। शुक्र इनकी कुंडली में एक योगकारी ग्रह भी है, जो इनकी सफलता का योग बना देता है। 


आपकी कुंडली में कौन सा दोष है इसे जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

Chat now for Support
Support