स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स)

आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की बागडोर स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी। 2018 में स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ मामले की वजह से वह आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए थे वहीं आईपीएल के 12वें सीजन में स्मिथ ने वापसी करते हुए रनों की भूख को मिटाया था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 12 पारियों में 319 रन बनाए थे। वहीं अब आईपीएल 2020 में यह देखना होगा कि स्टीव स्मिथ क्या राजस्थान रॉयल्स को 13वें सीजन का खिताब जिता पाने में सफल होते हैं कि नहीं? 

स्टीव स्मिथ राहुल की कुंडली

1

नाम -

स्टीव स्मिथ

2

जन्मतिथि -

02 जून 1989

3

सूर्य राशि -

वृषभ

4

नाम राशि -

कुंभ

5

मूलांक -

2

6

भाग्यांक -

9

7

आईपीएल (IPL) 2020 की ओपनिंग  -

19 सितंबर 2020

8

स्थान -

यूएई

9

समय -

सायं 6 बजे /  भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे 

स्टीव स्मिथ की सूर्य राशि वृषभ है जो जातक को कार्य करने में ऊर्जावान, कर्मठ व कर्मशील बनाती है। जिसकी वजह से स्मिथ अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब हो सकते हैं। आईपीएल 2020 के इस सत्र में स्टीव स्मिथ को अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाबी मिल सकती है। सूर्य व बुध का केंद्र में बुधादित्य योग बनना इनके व राजस्थान रॉयल्स के लिए एक शुभ योग बन जाता है। खेल का कारक मंलग का करियर के स्वामी के साथ ग्यारहवें स्थान में बैठना एक केंद्र त्रिकोण राज योग बना रहा है लेकिन शुक्र की स्थिति कमजोर होने के कारण सुख में कमी का संकेत मिल रहा है। जिसके चलते स्टीव स्मिथ जीत के करीब होते हुए भी पराजय का स्वाद चख सकते हैं। 

नाम के अनुसार स्टीव स्मिथ की नाम राशि कुंभ है और जिसका स्वामी शनि है जोकि कर्म का फलदाता है। लेकिन खेल भाव का कारक मंगल पर शनि की दृष्टि पड़ने के कारण कभी कभी स्टीव को आत्मबल में कमी के साथ साथी के असहयोग को भी झेलना पड़ सकता है। 

जन्म तिथि के अनुसार स्टीव स्मिथ का मूलांक 2 है जोकि चंद्रमा का अंक है। चंद्रमा मन के कारक होते हैं। जिसके चलते स्टीव अपने मन पर नियंत्रण रख सही फैसलें लेने में कामयाब होंगे। अंक 7 अंक ज्योतिष में केतु का माना जाता है। क्योंकि गोचर में गुरु के साथ बैठकर गुरू बन गया है। जिसके चलते यह स्टीव के लिए योगकारी बन गया है। कुल मिलाकर स्टीव स्मिथ के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां संस्करण अच्छा रहने वाला है। बात कप्तानी की करें तो कुछ समस्याएं आ सकती हैं। 


आपकी कुंडली में कौन सा दोष है इसे जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

Chat now for Support
Support