ऑरेंज कैप

आईपीएल (IPL) के 13वें सीज़न में ऑरेंज कैप का हकदार कौन होगा? किसके बल्ले से निकलेंगे रन तो किसके बल्ले की चमक रहने वाली है फीकी। एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर्स ने प्रत्येक टीम से प्रमुख बल्लेबाज को लेते हुए उनके वैदिक व अंक ज्योतिष के माध्यम से एक सामान्य ज्योतिषी आकलन किया है। वैसे तो पूरी तरह से सटीकता के लिये वैदिक ज्योतिष में लग्न कुंडली को आधार माना जाता है लेकिन कुछ खिलाड़ियों के समय व स्थान की सही जानकारी के अभाव में हम यहां पर उनकी सूर्य राशि व न्यूमेरोलॉजी के अनुसार विश्लेषण कर रहे हैं।

ज्योतिष के अनुसार आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार

  1. विराट कोहली

रन मशीन के नाम से जाने जाने वाले विराट कोहली उर्फ चीकू भैया का बल्ला एक बार बोलना शुरु करता है रूकने का नाम नहीं लेता। फिर कितना स्कोर वह खड़ा करदें यह शायद वह खुद भी न जानें। 2016 में रनों का जो पहाड़ (973) खड़ा कर उन्होंने ऑरेंज कैप के लिये जो इतिहास बनाया है उसे 2020 में बदलकर एक नया इतिहास रचने के इरादों से वे मैदान में उतरेंगें। हालांकि पिछले सीज़न में वे थोड़ा चूक गये और 464 रन ही बना सके। कोहली के लिये हालांकि ऑरेंज कैप से ज्यादा आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी अहमियत रखेगी फिर भी टीम के साथ-साथ व्यक्तिगत उपलब्धि भी हासिल हो जाये तो सोने पर सुहागा होने वाली बात होगी। ऐसे में रन मशीन कोहली के सितारे आईपीएल (IPL) के 13वें सीज़न में उनका कितना साथ दे रहे हैं? एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर की इस बारे में क्या राय है? आइये जानते हैं।

टीम – रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर

नाम – विराट कोहली

जन्मतिथि – 05 नवंबर 1988

सूर्य राशि – वृश्चिक

नाम राशि – वृषभइंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण में भी विराट कोहली ऑरेंज कैप के दौड़ में बने रहेंगे। नाम राशि व सूर्य राशि के अनुसार विराट कोहली के लिए यह सीजन कुछ खास हो सकता है। मंगल का उच्च का होना विराट के रन बनाने की क्षमाता को बढ़ायेगा, परंतु अति उत्साह में विराट कुछ गलतियां भी कर सकते हैं। जिसके कारण उनके प्रदर्शन में कुछ कमियां भी देखने को मिल सकती है।

2. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा जब भी बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो लोग हिट मैन का शो देखने के लिये बेताब रहते हैं। मुंबई इंडियंस को तीन बार आईपीएल (IPL) का विजेता बनाने वाले रोहित शर्मा को भी 2020 में आईपील के 13वें सीज़न के लिये ऑरेंज कैप का प्रबल दावेदार माना जा सकता है। आईपीएल (IPL) में ओवरऑल प्रदर्शन की बात करें तो रन बनाने के मामले में सुरेश रैना व विराट कोहली के बाद इनका ही नाम आता है। आईपीएल (IPL) के इस सीज़न के लिये रोहित शर्मा के सितारे इन्हें कितना सपोर्ट कर रहे हैं? एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर की राय क्या है? आइये जानते हैं।

टीम – मुंबई इंडियंस

नाम – रोहित शर्मा

जन्मतिथि - 30 अप्रैल 1987

सूर्य राशि – वृषभ

नाम राशि तुला

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के ऑरेंज कैप के लिए रोहित  की दावेदारी दमदार रहने वाली है। रोहित का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। वे अपने बल्लेबाजी से विरोधी टीम को हासिये पर धकेलने में कामयाब रहेंगे। लेकिन यहां एक और बात पर ध्यान देने की आवश्यकता है कि बीच में रोहित हो सकता है कि अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर न आएं। ऐसा उनके सूर्य का कमजोर होकर छठे भाव में बैठने के कारण हो सकता है।

 


आपकी कुंडली में कौन सा दोष है इसे जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

Chat now for Support
Support