रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)


रोहित शर्मा को हिटमैन भी कहा जाता है। एक बार इनका बल्ला चलने लगता है तो फिर रूकने का नाम नहीं लेता है। आईपीएल में बतौर बैट्समैन तो इनकी उपलब्धियां रही ही हैं। बतौर कप्तान भी इन्होंने मुंबई को बिल्कुल धरातल से फलक तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई है। हार कर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं तो रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ऐसी बाजीगरी दिखा चुकी है। 2013 की बात करें या 2015 की जब-जब टीम के जीतने की उम्मीदें धराशायी दिखाई दी, तब-तब कप्तान ने टीम की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेकर उसे अंजाम तक पंहुचाया।
रोहित शर्मा ने आईपीएल में अब तक 173 मैच खेले हैं। अब तक वे 4493 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। रोहित शर्मा आईपीएल की शुरुआत से यानि 2008 से ही इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। आईपीएल में बतौर कप्तान उनकी शुरुआत 2013 में हुई। पहली ही बार में उन्होंने आईपीएल का खिताब मुंबई को दिलवाया। इसके बाद 2015 में एक समय रोहित शर्मा के नेतृत्व पर भी प्रश्नचिन्ह उठने लगे थे जब टीम पहले छह मुकाबलों में से केवल एक मैच जीत पाई थी और आगे की राह उसके लिये काफी मुश्किल नज़र आ रही थी। लेकिन सारे सवालों का जवाब देते हुए मुंबई फिर से आईपीएल की चैंपियन बनी। 2017 में रोहित के नेतृत्व में ही मुंबई ने तीसरी बार सांस अटकाने वाले मुकाबले में एक रन से जीत दर्ज कर आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। 2018 में टीम अंतिम चार में जगह नहीं बना पाई थी और पांचवे स्थान पर संतुष्ट होना पड़ा था। लेकिन क्या रोहित शर्मा की किस्मत 2019 में उनका साथ दे रही है? क्या इस बार हिट मैन अपना जलवा दिखा पायेंगें? मुंबई इंडियंस के कप्तान की सूर्य राशि क्या कहती है? आईये जानते हैं।
रोहित शर्मा की कुंडली?

1 नाम - रोहित शर्मा
2 जन्मतिथि - 30 अप्रैल 1987
3 सूर्य राशि - वृषभ
4 नाम राशि - तुला
5 मूलांक - 3
6 भाग्यांक - 5/td>
7 आईपीएल 2019 की ऑपनिंग - 23 मार्च 2019
8 स्थान - चेन्नई
9 समय - रात्रि 8 बजे

रोहित शर्मा की जन्मतिथि के अनुसार इनकी सूर्य राशि वृषभ बनती है। आईपीएल की शुरुआत के समय तुला लग्न व तुला राशि बन रही है। शुक्र तुला राशि के स्वामी भी हैं। संयोग से इनकी नाम राशि भी तुला ही बन रही है। लग्न व अष्टम के स्वामी वक्री बुध के साथ करियर के स्थान में बैठे हैं। वहीं शनि व केतु लग्न से तीसरे स्थान में मौजूद हैं जो कि इनके पराक्रम को बढ़ा रहे हैं। रोहित शर्मा के लिये यह आईपीएल काफी अच्छा कहा जा सकता है। इनका व्यक्तिगत प्रदर्शन काफी सराहनीय रहने की उम्मीद इस सीज़न में कर सकते हैं।
अंक ज्योतिष के अनुसार इनकी जन्मतिथि के अनुसार इनका मूलांक 3 है और भाग्यांक 5 जो कि क्रमश: बृहस्पति व बुध के अंक हैं। बृहस्पति जहां लग्न से धन भाव में मौजूद हैं तो वहीं बुध पंचम भाव में ऐसे में इनके लिये काफी अच्छे संकेत मिल रहे हैं। रोहित शर्मा के लिये अपनी टीम में आपसी तालमेल बनाए रखना चुनौतिपूर्ण रह सकता है। यदि रोहित इस पर काबू पाने में कामयाब होते हैं तो उनके लिये हर मैदान फतेह हो सकता है।
आज के मैच की प्रेडिक्शन

ज्योतिषी से बात करें
ज्योतिषी से बात करें


Chat Now for Support