विराट कोहली (रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर )

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भले ही आईपीएल (IPL) में अब तक कोई टाइटल अपने नाम नहीं कर पाई है लेकिन इसके करीब वह तीन बार पहुंच चुकी है। हर बार टीम चर्चा का कारण भी बनी रहती है। चाहे अच्छा प्रदर्शन करे या खराब क्योंकि इस टीम की कमान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में है। रन मशीन के नाम से प्रसिद्ध कोहली आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर के तौर पर अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 177 मैच खेले हैं जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाते हुए 5412 रन बनाए हैं। अब यह देखना होगा कि आईपीएल के 13वें सीजन में क्या कोहली का बल्ला चलता है या नहीं? रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान की सूर्य राशि क्या कहती है? आईये जानते हैं।

विराट कोहली की कुंडली

1

नाम -

विराट कोहली

2

जन्मतिथि -

5 नवम्बर 1988

3

सूर्य राशि -

वृश्चिक

4

नाम राशि -

वृषभ

5

मूलांक -

2

6

भाग्यांक -

5

7

आईपीएल (IPL) 2020 की ओपनिंग  -

19 सितंबर 2020

8

स्थान -

यूएई

9

समय -

सायं 6 बजे /  भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे 

विराट कोहली की नाम राशि वृष और सूर्य राशि वृश्चिक बनती है। 2020 में वृष राशि और वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा समय रहेगा, खेल का कारक मंगल उस दिन उच्च का होकर सुख भाव में बैठा है और उसकी दृष्टि खेल भाव पर पड़ रही है जो अति शुभ मानी जाती है।19 सितंबर 2020 को तुला लग्न बन रहा है, जो स्थिर लग्न में आता है। स्थिर लग्न में मंगल का उच्च होकर बैठना विराट के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आगाज शुभता के साथ होगा। 

नाम राशि के अनुसार विराट कोहली (Virat Kohli) की राशि बृषभ बनती है। बृषभ राशि वालों के लिए भी 19 सितंबर 2020 का दिन शुभ रहने वाला है। ऐसे में विराट की नाम राशि वृषभ होने से यहां से भी उनके आईपीएल की शुरूआत अच्छी रहने के आसार हैं। क्योंकि राशि का स्वामी शुक्र उस दिन अपने ही भाव में रहेगा, जो चंद्रमा के साथ एक योगकारी ग्रह बन गया है। यह इनके लिए अच्छी शुरूआत देने वाला योग बना रहा है। चंद्रमा का उस दिन उच्च का होकर बैठना मन में जोश व उत्साह भरने वाला होगा। 

जन्म तिथि के अनुसार विराट का मूलांक 2 और भाग्यांक 5 बन रहा है। अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 2 के जातक खेल के क्षेत्र में अग्रणी व सफल होने वाले होते हैं। यदि ये मेहनत करें तो सफलता इनके कदम चूमती है। जिसका असर विराट के खेल में देखने को मिलता है। विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है जो इस बात को सही साबित करती है। भाग्यांक 5 बुध का अंक माना जाता है। जिसका असर विराट के विवेक पर देखने को मिलेगा। समय - समय पर बुद्धि का सही उपयोग कर विषम परिस्थितियों से भी विराट को निकलने में मदद मिलेगी। योजना पर अमल करने पर विराट को अधिक जोर देना होगा। देखा जाए तो विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए यह इंडियन प्रीमियर लीग 2020 एक कप्तान के तौर पर मिला-जुला परिणाम देने वाला रहेगा। 


आपकी कुंडली में कौन सा दोष है इसे जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

Chat now for Support
Support