IPL 2019

IPL 2019


आईपीएल का रोमांच पिछले 11 सालों से बरकरार है। अप्रैल मई के महीने में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के खेलों में शुरुआत से लेकर अंत तक रोमांच का स्तर बना रहता है। एक ओर जहां आईपीएल (IPL) 2019 से नये व प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उभरने का मौका मिलता है वहीं दूसरी ओर इसकी बढ़ती हुई लोकप्रियता से आयोजकों को फाइनेंशियली भी काफी लाभ मिलता है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आईपीएल के मैच दिखाने का अधिकार खरीदने के लिये चैनल्स में होड़ लगी रहती है। अरबों रूपये खर्च करने के बाद उन्हें इसे दिखाने के अधिकार मिलते हैं। मैच के दौरान दिखाए जाने वाले विज्ञापनों की कीमत भी भारी भरकम होती है।
ट्वंटी-20 क्रिकेट में आईपीएल टी-20 की लोकप्रियता इस कदर बढ़ रही है कि हर किसी को इस प्रतियोगिता का बेसब्री से इंतजार होता है। देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लोग अपना बना लेते हैं। क्षेत्रीय टीम होने से ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका से लेकर अफगानिस्तान और बांग्लादेश तक के खिलाड़ियों को हम चेन्नई, मुंबई, राजस्थान अपने-अपने रीज़न के अनुसार अपना लेते हैं।

आईपीएल ऑक्शन 2019
आईपीएल ऑक्शन को लेकर भी लोग काफी उत्सुक रहते हैं। इंडीयन प्रीमियर लीग में खिलाड़ियों की बोली लगने का प्रशंसकों पर काफी असर होता है। क्योंकि टीम के प्रति तो लोग अपनी निष्ठा कायम कर ही लेते हैं साथ ही कुछ खिलाड़ियों के प्रति भी उनका विशेष लगाव हो जाता है। ऐसे में आप जिस टीम को फोलो करते हैं उसी टीम में खेलने वाले आपके पसंदीदा खिलाड़ी अगले सीज़न किसी अन्य टीम में चले जाते हैं। ऐसे में कई बार तो खिलाड़ी के साथ-साथ आपकी पसंदीदा टीम भी बदल जाती है। किस खिलाड़ी को कितनी ज्यादा कीमत मिलती है? किस खिलाड़ी को खरीदने में किसी न रूचि नहीं दिखाई? आईपीएल के हर सीज़न में कोई न कोई ऐसा खिलाड़ी भी उभर आता है जिसकी पहचान पहले सिर्फ क्षेत्रीय स्तर पर होती थी।
खिलाड़ियों की बोलियां लगाकर अपनी टीम में दुनिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी जोड़े जाते हैं। अब जब सबकुछ तैयार है और खेल के लिये काउंटडाउन शुरु हो चुका है तो ऐसे में टीम में शामिल खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर तो टीम का जितना निर्भर करता ही है लेकिन किस्मत भी इसमें अपना एक रोल निभाती है। ज्योतिषशास्त्र मानता है कि हमारे साथ जो कुछ भी हो रहा है या जो कुछ भी होने वाला है उसमें ग्रहों की दशा व दिशा का काफी प्रभाव पड़ता है।
एस्ट्रोयोगी के इस पेज पर आपको आईपीएल से जुड़ी तमाम जानकारियों का ज्योतिषीय आकलन देखने को मिलेगा। इसमें सभी टीमों के बारे में जानकारियाँ आपको मिलेंगी साथ ही उन टीमों की कुंडली क्या कहती है और ज्योतिष के नज़रिये से उनके जितने की संभावनाएं कितनी प्रबल हैं इसका आकलन किया जायेगा। साथ ही सभी टीमों के कप्तानों की कुंडलियों का विश्लेषण भी हम करेंगें। किस बल्लेबाज के सितारे ऑरेंज कैप दिलाने में मदद कर रहे हैं। कौनसे गेंदबाज के सितारे बुलंद हैं कि उन्हें पर्पल कैप मिले। हर रोज होने वाले मैच के बारे में मैच से पहले जीत हार का ज्योतिषीय आकलन हम कर रहे हैं। एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर्स भी आईपीएल को लेकर अपनी भविष्यवाणी करेंगें। एस्ट्रोयोगी की वेबसाइट पर तो आपको हर मैच से पहले मैच की भविष्यवाणी देखने को मिलेगी ही साथ ही अन्य मीडिया प्लेटफोर्म पर भी एस्ट्रोयोगी से जुड़े एस्ट्रोलॉजर्स मैच की प्रडिक्शन करेंगें।



Chat Now for Support