IPL 2020- IPL टीम कप्तान

इंडियन प्रिडिक्टर लीग के 13वें सीज़न का काउंटडाउन शुरु हो चुका है।इंडियन प्रिडिक्टर लीग के 13वें सीज़न का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। वैसे तो क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है लेकिन कई बार टीम की सफलता का दारोमदार अक्सर कप्तान के कंधों पर होता है। कभी-कभी बेहतर खेल तो दिखाई देता है लेकिन कप्तान के एक गलत निर्णय की वजह से कभी-कभार टीम मैच भी हार जाती है। वहीं दूसरी ओर मध्यम दर्जे का प्रदर्शन करने वाली टीम भी कप्तान के सही समय लिये गये सही निर्णयों से जीत जाती है। इसलिए ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपके लिए कप्तानों की नाम राशि और उनकी कुंडली का विश्लेषण लेकर प्रस्तुत हुए हैं। क्योंकि यदि कप्तान का समय अच्छा है तो संभव है उसकी टीम की सफलता के भी प्रबल आसार हैं लेकिन यदि किस्मत किसी कप्तान का साथ नहीं दे रही है तो उसे और उसकी टीम को सफलता मिलना मुश्किल हो जाता है। इसलिए एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर्स द्वारा टीमों के कप्तानों की कुंडलियों का विश्लेषण आपको यहां पर मिलेगा। आप जिस भी टीम के कप्तान को पसंद करते हैं उस टीम के जीतने की संभावनाएं आप ज्योतिष के नज़रिये से देख सकते हैं।

इंडियन प्रिडिक्टर लीग 2020 में 8 टीम हिस्सा ले रही हैं। इन आठ टीमों के साथ आठ कप्तानों की किस्मत भी जुड़ी हुई है। जिनके नाम इस प्रकार हैं:-

  • चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) - महेंद्र सिंह धोनी
  • दिल्ली कैपिटल्स (DC) – श्रेयस अय्यर
  • किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) - केएल राहुल
  • कोलकाता नाइट राइडर(KKR) – दिनेश कार्तिक
  • मुंबई इंडियंस (MI) – रोहित शर्मा
  • राजस्थान रॉयल्स (RR) – स्टीव स्मिथ
  • रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर – विराट कोहली
  • सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) – डेविड वॉर्नर

हिंदी एस्ट्रोयोगी पर आपको कप्तानों की किस्मत के बारे में तो जानकारी मिलेगी ही साथ ही आईपीएल के इतिहास में उनका प्रदर्शन कैसा रहा है इसकी भी तथ्यात्मक जानकारियां आपको मिलेंगी। तो आइये जानते हैं ज्योतिष शास्त्र के नजरिये से की किस्मत किस कप्तान का कितना साथ देगी। कप्तानों कि किस्मत का आकलन एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों ने इनकी जन्मतिथि से बनने वाली सूर्य राशि के अनुसार किया है।


आपकी कुंडली में कौन सा दोष है इसे जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

Chat now for Support
Support