विराट कोहली (रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर )


रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम भले ही आईपीएल में अब तक कोई टाइटल अपने नाम नहीं कर पाई है लेकिन इसके करीब वह तीन बार पंहुच चुकी है। हर बार टीम चर्चा का कारण भी बनी रहती है। चाहे अच्छा प्रदर्शन करे या खराब क्योंकि इस टीम की कमान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं। रन मशीन के नाम से प्रसिद्ध कोहली आईपीएल में भी रिकॉर्ड रन बनाने से कुछ ही कदम दूर हैं। आईपीएल के इतिहास में अभी सुरेश रैना उनसे आगे चल रहे हैं। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो इस बार कोहली शिखर पर पंहुच सकते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक के अपने करियर में कोहली 163 मैच खेले हैं जिनमें उन्हें 155 पारियों में बैटिंग करने का अवसर मिला है। 38.35 के औसत से उन्होंने 11वें सीज़न तक 4948 रन बना लिये हैं। 5 हजार रन का आंकड़ा छूने से रैना जहां 15 रन दूर हैं वहीं कोहली 52 रनों से पीछे हैं। कोहली ने आईपीएल में 4 शतक लगाये हैं। इनके साथ-साथ शेन वॉटसन भी यह कारनामा कर चुके हैं, कोहली ने 34 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। 2016 में उन्होंने 973 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की थी जो कि एक रिकॉर्ड है। अभी तक किसी भी सीज़न में कोई खिलाड़ी इतना स्कोर नहीं बना सका है। ये तो रहा आईपीएल में उनके करियर का ग्राफ अब बात करते हैं कोहली की किस्मत की।
विराट कोहली की कुंडली

1 नाम - विराट कोहली
2 जन्मतिथि - 5 नवम्बर 1988
3 सूर्य राशि - वृश्चिक
4 नाम राशि - वृषभ
5 मूलांक - 2
6 भाग्यांक - 5/td>
7 आईपीएल 2019 की ऑपनिंग - 23 मार्च 2019
8 स्थान - चेन्नई
9 समय - रात्रि 8 बजे

आईपीएल के 12वें सीज़न में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की जन्मतिथि से देखें तो सूर्य राशि वृश्चिक बनती है। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल होते हैं। वृश्चिक राशि वाले जातक बहुत मेहनती, ऊर्जावान व आक्रामक होते हैं। वे किसी से भी टक्कर लेने का माद्दा रखते हैं। विराट के स्वभाव में यह गुण दिखाई भी देते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की शुरुआत के समय रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर टीम के कप्तान की राशि के स्वामी मंगल इनकी राशि से सातवें स्थान से सीधी दृष्टि से देख रहे हैं। यह इनके करियर में उन्नति के योग बना रहे हैं। इनकी राशि में गुरु बैठे हुए हैं इसका अर्थ है कि कोहली की रणनीति अच्छी रहेगी, उन्हें सलाह भी अच्छी मिलेगी।
नाम के पहले अक्षर के अनुसार इनकी राशि वृषभ ही बनती है जिसके स्वामी शुक्र हैं। वृषभ राशि में मंगल विराजमान हैं। यह भी इनके लिये अच्छे संकेत कर रहे हैं।
अंक ज्योतिष के अनुसार देखें तो जन्मतिथि से इनका मूलांक 2 बनता है जो कि चंद्रमा का अंक है और भाग्यांक 5 बनता है जिसके स्वामी बुध हैं। आईपीएल के आरंभ होने के समय मूलांक स्वामी चंद्रमा लग्न में मौजूद रहेंगें तो भाग्यांक स्वामी पांचवे स्थान में शुक्र के साथ रहेंगें।
कुल मिलाकर ज्योतिषीय निष्कर्ष यही कहता है कि इस सीज़न में कोहली की किस्मत उनका साथ दे सकती है।



Chat Now for Support