MI vs KXIP - मुंबई इंडियंस vs किंग्स इलेवन पंजाब का मैच प्रेडिक्शन

17 अक्तूबर 2020

IPL 2020 36th मैच की प्रेडिक्शन

  • मुंबई इंडियंस vs किंग्स इलेवन पंजाब 
  • तिथि – 18 अक्टूबर 2020
  • स्थान – दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई
  • समय – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार), शाम 6:00 बजे (यूएई समयानुसार) 
  • मुंबई इंडियंस की नाम राशि - सिंह
  • किंग्स इलेवन पंजाब की नाम राशि – मिथुन 

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

बीते 16 अक्टूबर को आईपीएल 13 के 32वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से मात देते हुए आईपीएल की अंकतालिका में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। मुंबई ने टूर्नामेंट में 8 मैचों में 2 हार और 6 जीत के साथ 12 अंक हासिल किए हैं। जबकि दूसरी ओर टेबल प्वॉइंट में सबसे नीचे पायदान वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में विराट की सेना को 8 विकेट से हराकर दूसरी जीत हासिल की थी। वहीं अब 18 अक्टूबर को दुबई में पंजाब का सामना मुंबई से होने वाला है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या गेल और राहुल फिर खेल पाएंगे आतिशी पारी या बुमराह और बोल्ट के सामने भरेंगे पानी? फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं?

 

मुंबई इंडियंस की कुंडली

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल नाम के पहले अक्षर से देखा जाये तो मुंबई इंडियंस की नाम राशि सिंह बनती है। सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं जो कि स्वयं ऊर्जा के प्रतीक हैं। सिंह राशि वाले बहुत ही ऊर्जावान होते हैं। इनका स्वभाव राजा की तरह होता है। मुंबई इंडियंस के स्वभाव में ये गुण दिखाई भी देता हैं। उस दिन व समय के अनुसार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिये सितारे कुछ इस तरह के संकेत कर रहे हैं।

 

18 अक्टूबर 2020 दुबई में शाम के 06 बजे के समयानुसार मैच का आरंभ मेष लग्न में हो रहा है। लग्न स्वामी मंगल का बारहवाँ होना टीम के लिए अच्छा नहीं कह सकते  है। हालांकि मैच की शुरुआत के समय जो लग्न बन रहा है उससे सूर्य का सप्तम स्थान में बैठना प्रतिद्वंदियों पर मुंबई का दबदबा बनाए रखने में भी मदद कर सकता हैं। अंक ज्योतिष से देखा जाये तो Mumbai Indians (MI) की स्पैलिंग में आये सभी वर्णों का योग करें तो मूलांक 2 बनता है जो कि चंद्रमा का अंक है। वहीं शॉर्ट नाम एमआई का अंक 5 बन रहा है जो कि बुध का अंक है। मैच की शुरुआत के समय चंद्रमा छठे भाव में विराजमान हैं तो बुध राशि चक्र में 3वें तो लग्न से सप्तम घर में वक्री रहेंगे।  

 

किंग्स इलेवन पंजाब की कुंडली

किंग्स इलेवन पंजाब के नाम के पहले अक्षर से देखें तो इस टीम की नाम राशि मिथुन बनती है जिसके स्वामी बुध हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच की शुरुआत 18 अक्टूबर 2020 को रात्रि 06 बजे से दुब्ई में हो रही है। समय व स्थान के अनुसार राशि स्वामी बुध इनकी राशि से पंचम स्थान में विराजमान हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के लिये बाकी तो सब ठीक है लेकिन टीम की राशि स्वामी बुध का सप्तम स्थान में वक्री होना टीम के लिए अच्छा नहीं कह सकते क्योंकि इससे उनकी मुश्किलें बढ सकती हैं।

 

अंक ज्योतिष से भी देखें तो Kings XI Punjab के नाम इस्तेमाल हुए सभी अंग्रेजी वर्णों का योग करने पर हमें अंक 7 प्राप्त हो रहा है। वहीं इसके संक्षिप्त नाम (KXIP) के वर्णों का योग भी 7 ही है। 7 अंक के स्वामी केतु हैं जो कि इनकी नाम राशि से सातवें ही स्थान में गुरु के साथ विराजमान हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये इस मैच में जगह बनाना आसान रहने वाला नहीं हैं। टीम अगर पूरे जी जान से मैदान में उतरती है तो किस्मत  साथ दे सकती है । मुख्यत: टीम को अपने खिलाड़ियों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी।

 

कुल मिलाकर दोनों टीमों के नाम व कप्तान की कुंडली का आकलन करने पर मुंबई इंडियंस के जीतने के आसार प्रबल हैं। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए ये तो वक्त ही बताएगा कि कौन जीत का स्वाद चखेगा।

एस्ट्रो लेख

KXIP vs RR - किंग्स इलेवन पंजाब vs राजस्थान रॉयल्स का मैच प्रेडिक्शन

शरद पूर्णिमा 2020 में इन खास योगों के साथ होगी अमृत वर्षा

वाल्मीकि जयंती 2020 - महर्षि वाल्मीकि विश्व विख्यात ‘रामायण’ के रचयिता

कार्तिक मास 2020 - पवित्र नदी में स्नान औऱ दीपदान का महीना

Chat now for Support
Support