इन नाम वाले लोगों की ज्यादातर होती है लव मैरिज

19 जून 2020

हर किसी का सपना होता है कि उसे एक ऐसा लाइफ पार्टनर मिले, जो उसकी भावनाओं की कदर के साथ उससे बेइंतहा मोहब्बत भी करे। आजकल हर किसी की जिंदगी में प्यार और पैसा बेहद महत्व रखते हैं। प्यार दुनिया में वो खूबसूरत एहसास है, जिसमें पड़ने के बाद इंसान खुद को खुश नसीब समझने लगता है। लेकिन बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं जिनको उनका सच्चा प्यार नसीब होता है। ज्योतिष के अनुसार, हम आपको कुछ ऐसे नाम के लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें उनके लाइफ का सच्चा प्यार मिलने और लव मैरिज होने के योग बहुत अधिक बनते हैं। 

 

ए(A) नाम वाले लोग

ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम ए से शुरू होता है उन लोगों की लव मैरिज होने की संभावनाएं बहुत अधिक होती हैं। ये लोग बहुत जल्दी प्यार में भी पड़ जाते हैं, भले इन्हें अपना प्यार देर से मिले लेकिन मजबूत दृढ़शक्ति की वजह से यह अपने प्रेम को पाने में सफल हो जाते हैं। और आखिरकार उन्हें सच्चा प्यार मिल ही जाता है। एक्स्ट्रा केयरिंग नेचर होने की वजह से ये अपने पार्टनर का दिल भी नहीं दुखाते हैं और हमेशा अपने प्यार के साथ हर मोड़ पर खड़े रहते हैं। 

 

एस(S) नाम वाले लोग

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्यार के मामले में एस नाम वाले लोग बेहद लकी होते हैं। ये जिसे भी चाहते हैं आखिरकार उसे पा ही लेते हैं। कहा जाता है कि एस नाम वाले लोगों की लव मैरिज के योग बहुत अधिक प्रबल होते हैं। इन लोगों को अपने पसंद की पार्टनर का साथ जिंदगीभर नसीब होता है। वहीं इनका लाइफ पार्टनर भी इनकी भावनाओं को समझता है और इनकी केयर करता है। ऐसे लोग अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक गुजर सकते हैं। यह मरते दम तक अपने प्यार का साथ नहीं छोड़ते हैं।

 

जी(G) नाम वाले लोग

ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम जी से शुरू होता है,  वे लोग लव मैरिज के मामले में बेहत खुशनसीब होते हैं। ये लोग जल्दी अपना दिल दे बैठते हैं। जी नाम वाले लोगों को अक्सर लव एट फर्स्ट साइट होता है और वे अपने प्रेमी को लाइफ पार्टनर भी बना लेते हैं। स्वभाव से केयरिंग होने की वजह से ये अपने पार्टनर की हर खुशी का ख्याल रखते हैं। सच्चे प्यार के साथ यह अपने पार्टनर का जिंदगीभर साथ निभाते हैं। हालांकि प्यार के मामले में शर्मीले होते हैं, इसलिए अपने दिल की बात कहने में बहुत वक्त लगाते हैं।

 

एम(M) नाम वाले लोग

ज्योतिष गणना के अनुसार जिन जातकों का नाम एम अक्षर से शुरू होता है, उनकी लव मैरिज होने की संभावनाएं बहुत अधिक होती हैं। इनके भाग्य में लव मैरिज होने के योग बनते हैं। इनकी किस्मत में बहुत अधिक प्रेम करने वाला पार्टनर होता है। वहीं स्वभाव से सरल होने की वजह से ये लोग अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखते हैं। जब ये लोग किसी रिश्ते में जुड़ते हैं तो पूरी तरह से उस रिश्ते को निभाते भी हैं। अक्सर इनका पार्टनर इनसे ज्यादा खूबसूरत होता है इसलिए उसे छिपाकर रखने में विश्वास रखते हैं।

 

आर(R) नाम वाले लोग

जिन लोगों का नाम आर अक्षर से शुरू होता है उनके प्रेम विवाह के योग अधिक बनते हैं। आप लोग अपने से समझदार और शारीरिक तौर सुंदर पार्टनर की तलाश में रहते हैं। लेकिन इनको जब इनका सच्चा पार्टनर मिल जाता है तो यह उसके साथ पूरा जीवन बिताने की कसम खा लेते हैं। हालांकि प्यार के मामले में ये थोड़ा शक्की स्वभाव के होते हैं। ये अपने प्यार को किसी के साथ शेयर करना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। 

 

संबंधित लेख

कुंडली में कब बनते हैं लव मैरिज के योग? । प्यार की पींघें बढानी हैं तो याद रखें फेंग शुई के ये लव टिप्स 

एस्ट्रो लेख

Kumbh Mela 2021 - इस बार 12 नहीं 11 साल बाद मनाया जा रहा है कुंभ मेला

Pongal - दक्षिण भारत में कैसे मनाया जाता है पोंगल का पर्व? जानिए

मकर संक्रांति पर यहां लगती है आस्था की डूबकी

मकर संक्रांति 2021 - सूर्य देव की आराधना का पर्व ‘मकर संक्रांति’

Chat now for Support
Support