Shani Uday 2021 - शनि का मकर में उदय, किन राशियों को मिलेगा लाभ

07 फरवरी 2021

शनि का उदय इस बार 9 फरवरी दिन मंगलवार को होगा। साल की शुरुआत में, 5 जनवरी को मकर राशि में शनि अस्त हुए थे, अब इस मंगलवार को मध्यरात्रि 12 बजकर 50 मिनट पर उदित होंगे। ज्योतिषी के मुताबिक, शनि का जागना कई मायनों में अच्छा माना जाता है, क्योंकि शनि उदय अपने साथ उम्मीद की किरण लेकर आता है। ऐसा देखा जा रहा है कि देश में जो वर्तमान की स्थिति है उसमें काफी सुधार आयेगा। ऐसी उम्मीद भी है कि किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है। शनि के उदित होने से किसानों की आवाज़ में बुलंदी और संगठन को मजबूती मिलने की संभावना बढ़ गई है। शनि के उदय होने से किसान आंदोलनों के अलावा अन्य कई क्षेत्र में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं।   

 

राशियों पर शनि उदय का प्रभाव

इसी तरह ऐसी कई राशियां हैं जिनमें एक साल से शनि चल रहे हैं, अब इनके उदित होने से कई तरह के प्रभाव देखने को मिलेंगे। इनमें से कुछ राशियों के लिए शनि उदय के बाद का समय अनुकूल फल और परिस्थिति वाला रहेगा। इनका भाग्य भी इनके पक्ष में होगा। वहीं, कई राशि के जातकों के जीवन में इसका प्रतिकूल प्रभाव होगा। इस कारण उनके जीवन में अलग-अलग बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं या अन्य तरह के उतार-चढ़ाव जिंदगी को अव्यवस्थित कर सकते हैं। इस लेख में हम जानते हैं कि किन राशि को शनि उदय होने के बाद शुभ फल की प्राप्त होगी और उनका भाग्य रौशन होगा। 

 

मेष राशि

इस राशि वालों के लिए शनि का उदित होना काफी अच्छा साबित होगा। यह इन जातकों के लिए शुभ समय लेकर आया है। दरअसल, 9 फरवरी को जागने के बाद शनि इस राशि के लोगों के कर्म भाव को एक्टिव करेंगे। इससे इनको हर क्षेत्र में लाभ ही लाभ होगा। मेष राशि के छात्रों की आर्थिक समस्याओं का समाधान निकलेगा और उनके लंबित कार्य भी पूरे हो जाएंगे। वहीं, कार्यक्षेत्र में भी प्रगति मिलने के योग बन रहे हैं। इसके लिए सहयोगी और अधिकारी भी इनकी प्रशंसा करेंगे। शनि के अच्छे प्रभाव के कारण व्यापारियों के अंदर बेहतर फैसला लेने की क्षमता आएगी। इसका फायदा निवेश के रूप में होगा। वहीं, पारिवारिक दृष्टि से भी समय काफी अचछा होनेवाला है। दोस्तों और परिवार से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। इस कारण आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि होगी।

 

कन्या राशि

कन्या राशि के लिए शनि का उदय के साथ सामान्य स्थिति बनी रहेगी। शनि उदित के कारण जातक को बीते दिनों से स्वास्थ्य और मानसिक रूप से चल रही परेशानियों में राहत मिलना शुरू होंगी। कन्या राशि वालों को उनके क्षेत्र में भी शनि उदय सफलता दिलाएगा। इसके साथ ही रिश्तों में चल रही खटपट और खटास भी खत्म होगी। इससे जीवन में संतुष्टि और आनंद मिलेगा। शनि उदय सकारात्मक ऊर्जा लाएगा। इस तरह की सोच से कार्यक्षेत्र में काफी फायदा होगा, जिससे जातक की स्थिति मजबूत होगी और नए आयाम भी स्थापित होंगे। वहीं, आर्थिक स्थिति को भी मजबूती और संचित धन में भी वृद्धि होगी।

 

कर्क राशि

इस राशि के लिए शनि उदय अपने साथ कई सुनहरे मौके लेकर आएगा। इन अवसरों से कर्क राशि के जातक को अपने भविष्य की नींव मजबूत करने में सहायता मिलेगी। शनि के शुभ प्रभाव से बुद्धि और ज्ञान में विकास होगा। इसके साथ ही रचनात्मक कार्यों में इच्छा प्रबल होगी। शनि उदय के कारण लंबे समय से जारी भागदौड़ वाली जिंदगी में राहत मिलेगी। शांत मन होने से सही योजनाएं बनाने और उसको सफल करने में सफलता मिलेगी। इस कारण मन काफी प्रसन्न रहेगा। ऐसी संभावना भी है कि शनि के आशीर्वाद से बड़े लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा और सामाजिक पद प्रतिष्ठा में इसका फायदा होगा। शनि उदय से वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा।

 

कुंभ राशि 

शनि उदय से लाभ पाने वाली अगली राशि है कुंभ राशि। इस राशिवालों के जीवन में भी शनि उदय अनुकूल बदलाव लेकर आएगा। शुभ फल के चलते कार्यक्षेत्र में  प्रमोशन और सैलरी में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। वहीं, परिवारिक समस्याएं भी छूमंतर होंगी। काफी समय से जारी मतभेद का खत्मा बातचीत के माध्यम से हो सकेगा। वहीं, जातकों के अंदर परोपकार की भावना उठेगी, जिससे उनका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। जीवन साथी के साथ भी संबंध बेहतर होंगे, और वे जातक के रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े फैसले में सहयोग करेंगे। शनि के उदित होने से समाज के प्रभावशाली लोगों से मेलजोल बढ़ेगा, जिसक लाभ लंबे समय तक मिलेगा।

 

मकर राशि

मकर राशि के लिए भी शनि का उदित होना शुभ फलकारी रहेगा। शनि के प्रभाव से जातक के व्यक्तित्व और मनोबल में वृद्धि होगी। इसके चलते कार्यक्षेत्र में काफी अच्छा फल मिलेगा। कार्यभार बढ़ने के बावजुद अपनी लगनशीलता और मेहनत से जातक अच्छा फल प्राप्त कर सकेंगे। शनि उदय के बाद आगामी कई महीनों तक मकर राशिवालों को कई अच्छे अवसर मिलेंगे। ऐसी संभावना है कि नव संवत्सर तक आर्थिक स्थिति और संचित धन में काफी सुधार होगा। वहीं, जिन जातकों की आयु विवाह लायक है, इनके लिए शादी के अच्छे प्रस्ताव सामने आएंगे। 

 

संबंधित लेख

शनि ग्रहग्रह गोचर 2021वक्री ग्रह 2021 शनि यंत्र

Chat now for Support
Support