Skip Navigation Links
शुक्र का मिथुन राशि में परिवर्तन – जानें किसे मिलेगा प्यार तो किसका बढ़ेगा कारोबार!


शुक्र का मिथुन राशि में परिवर्तन – जानें किसे मिलेगा प्यार तो किसका बढ़ेगा कारोबार!

शुक्र का राशि परिवर्तन 14 मई को वृषभ राशि से मिथुन राशि में हो रहा है। शुक्र को प्रेम व लाभ का कारक भी माना जाता है। शुक्र राशि चक्र की दूसरी राशि वृषभ व सातवीं राशि तुला के स्वामी भी माने जाते हैं। ऐसे में बुध ग्रह के स्वामित्व वाली राशि मिथुन में आने पर सभी 12 राशियों को शुक्र कैसे प्रभावित करेंगें। शुक्र के इस गोचर के दौरान किसको मिलेगा अपना प्यार तो किसका बढ़ेगा कारोबार? आइये जानते हैं।


शुक्र राशि परिवर्तन - YouTube पर  देखने के लिये क्लिक करें।


शुक्र राशि परिवर्तन किसे मिलेगा प्यार तो किसका बढ़ेगा कारोबार

मेष

मेष राशि वालों के लिये शुक्र का परिवर्तन तीसरे घर में हो रहा हैं जो कि आपके पराक्रम का क्षेत्र है। शुक्र का यह गोचर आपके लिये सफलता के साथ-साथ धन लाभ के योग बना रहा है। इस समय आप स्वयं को सम्मानित महसूस कर सकते हैं साथ ही आपमें सहयोग की भावना भी बढ़ने के आसार हैं। कामकाज के लिये यात्रा के योग हैं जिसमें सफलता संभव है।

वृषभ

राशि स्वामी शुक्र का परिवर्तन आपकी ही राशि से हो रहा है। धन भाव में शुक्र के आने से आपकी कम्यूनिकेशन स्किल काफी बेहतर रहने के आसार हैं। फाइनेंशियल कंडीशन को बेहतर बनाने के लिये भी आपके जहन में इनोवेटिव आइडियाज़ उत्पन्न हो सकते हैं। रोमांटिक लाइफ के लिये भी यह समय अच्छा रहेगा। शुक्र पार्टनर के साथ आपके रिश्तों में मधुरता लाने के संकेत कर रहे हैं।

मिथुन

शुक्र का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है। फाइनेंशियली यह समय आपके लिये बहुत अच्छा रहने के आसार हैं। जो जातक अपनी लाइफ में किसी पार्टनर के इंतजार में हैं उनका इंतजार खत्म हो सकता है। उनके दिल पर किसी खास की दस्तक हो सकती है। इस समय आप प्यार में उम्र की सीमा को भी पार कर सकते हैं।

कर्क

आपकी राशि से 12वें घर में शुक्र का आना आपके लिये खर्चों में बढ़ोतरी के संकेत कर रहा है। हालांकि यह खर्च आपके भले के लिये ही होने के आसार हैं। संभव है घर में भी इससे सौहार्द कायम रहे। जो जातक धन के अभाव में अपना व्यवसाय शुरु करने में परेशानी महसूस कर रहे हैं उन्हें भी राहत मिल सकती है। प्रयास करने पर आपको किसी सरकारी संस्थान से ऋण मिलने की संभावनाएं भी नज़र आ रही हैं। आपके जीवन में प्यार का फूल खिल सकता है। पार्टनर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलने के आसार हैं।

सिंह

सिंह राशि वालों के लिये शुक्र का परिवर्तन लाभ स्थान में हो रहा है। शुक्र को लाभ का कारक भी माना जाता है। आपके लिये यह समय अनुकूल परिणाम लेकर आ सकता है। खर्चों में कमी आने से आपकी फाइनेंशियल कंडीशन में सुधार आने के संकेत हैं। यदि पिछले कुछ समय से बचत करने में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है तो इस समय बचत करने में कामयाबी मिल सकती है। परिजनों का आपको भरपूर सहयोग मिलने के आसार हैं। प्रोफेशनली भी यह समय आपके लिये अच्छा रह सकता है। सेहत सामान्य बनी रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

कन्या

कन्या राशि वालों के लिये शुक्र का प्रवेश कर्मभाव में हो रहा है। इस समय आपको अपने कामकाजी जीवन में ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। इस समय आपके लिये एकाग्रता व दृढ़ निश्चय ही सफलता की कूंजी हैं। हालांकि आपको सुस्ती अपनी जकड़ में लेने के लिये प्रयासरत रहेगी लेकिन सफलता पाने व अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के लिये आपको आलस्य का त्याग तो करना ही पड़ेगा। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर का सहयोग मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। शुक्र आपके लिये धन प्राप्ति के अवसर भी लेकर आ सकते हैं।

तुला

आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपके लिये भाग्य स्थान में आ रहे हैं जो कि आपके लिये बहुत ही सौभाग्यशाली समय के संकेत कर रहे हैं। हालांकि हमारी सलाह है कि सिर्फ भाग्य के भरोसे बैठने से भी कुछ हासिल नहीं होगा। भाग्य भी आपका साथ तभी देगा जब आप अच्छी नियत से कड़ी मेहनत करेंगें। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। स्वास्थ्य भी बेहतर रहने के आसार हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिये शुक्र अष्टम भाव में आ रहे हैं। दांपत्य जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। विशेषकर जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। संभव है आप मानसिक तौर पर भी थोड़ा विचलन महसूस करें। इस समय आप डिप्रेसन में भी जा सकते हैं इसलिये साथी के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। अपने आपको दिमागी तौर पर मजबूत बनाये रखें। ध्यान व योग क्रियाएं इसमें आपकी सहायक हो सकती हैं। निर्णय लेने में भी परेशानी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय नुक्सान भी आपको झेलना पड़ सकता है। जीवन के हर पहलू पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है। हमारी सलाह है कि किसी विद्वान ज्योतिषाचार्य से परामर्श अवश्य कर लें।

धनु

धनु राशि वालों के लिये सप्तम भाव में शुक्र का प्रवेश हो रहा है। इस समय आपके पार्टनर की इच्छाशक्ति कमजोर रहने के आसार हैं इसलिये हो सकता है उन्हें आपके सहयोग की अपेक्षा रहे। कामकाजी जीवन की बात करें तो शुक्र का यह गोचर आपके लिये सामान्य बना रहेगा। स्वयं के स्वास्थ्य को लेकर बेफिक्रे हो सकते हैं।

मकर

आपकी राशि से शुक्र छठे घर में प्रवेश कर रहे हैं जो कि आपके रोग व शत्रु का घर है। इस समय आपके शत्रुओं की संख्या में इजाफा हो सकता है। बच्चों के भविष्य की चिंता भी आपको सता सकती है। कुछ समय के लिये धन के प्रवाह में कमी आ सकती है। प्रोफेशनली यह समय आपके लिये मोर्चा संभालने का है यानि अपने काम पर ध्यान दें और जो लोग आपके काम में खामियां ढूंढने को तत्पर रहते हैं उन्हें किसी प्रकार का अवसर न दें।

कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिये शुक्र का पंचम भाव में आ रहे हैं। यह समय आपके लिये नाम व प्रसिद्धि पाने के अवसर लेकर आ सकता है। धन लाभ के योग भी शुक्र आपके लिये बना रहे हैं। इस समय आप स्वयं को राजा के समान समझ सकते हैं। इस समय आप कम में बहुत ज्यादा पाने की उम्मीद रख सकते हैं। आपकी थोड़ी सी मेहनत आपको बड़ी सफलता दिला सकती है। रोमांटिक लाइफ में भी रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहने के आसार हैं।

मीन

मीन राशि वाले जातकों के लिये सुख भाव में शुक्र का आना आपके लिये माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के संकेत कर रहा है। जो जातक लंबे समय से घर या गाड़ी पाने का सपना संजो रहे हैं उनके लिये यह समय बेहतर रह सकता है। कार्योन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं हालांकि हो सकता है गति अपेक्षानुसार न रहे। इस समय यदि यात्रा करने से बचें तो बेहतर है यदि आवश्यक हो तो सतर्कता के साथ ट्रैवल करें।

आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति कैसी है व शुक्र कैसे आपको प्रभावित कर रहे हैं? जानने के लिये एस्ट्रोयोगी पर देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें

शुक्र ग्रह - कैसे बने भार्गव श्रेष्ठ शुक्राचार्य पढ़ें पौराणिक कथा   |  ग्रह गोचर 2018   |   शुक्र गोचर 2018





एस्ट्रो लेख संग्रह से अन्य लेख पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Mangal Vakri 2018 – वक्री मंगल किसे करेंगें खुशहाल तो कौन होगा बदहाल? जानिए

Mangal Vakri 2018 ...

वर्तमान में मंगल मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। 27 जून 2018 को मध्यरात्रि के पश्चात 2 बजकर 35 मिनट पर मंगल की चाल में बदलाव होगा। अपनी उच्च राशि मकर में विचरण कर रहे ...

और पढ़ें...
Father`s Day 2018 - जानें क्यों मनाया जाता है फादर्स डे

Father`s Day 2018 ...

Father`s Day (फादर्स डे) जिस तरह माताओं के सम्मान के लिये मदर्स डे यानि मातृ दिवस मनाया जाता है उसी प्रकार पिताओं के सम्मान के लिये फादर्स डे भी मनाया जाता है। भारत ...

और पढ़ें...
मिथुन राशि में बुध का परिवर्तन – जानिए किन राशियों पर होगी बुध की कृपा!

मिथुन राशि में बुध...

मिथुन राशि में बुध का परिवर्तन 10 जून को हो रहा है। बुध राशि परिवर्तन कर स्वराशि मिथुन में प्रवेश कर रहे हैं। वाणी के कारक बुध का परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र के नज़रिये...

और पढ़ें...
Race 3 – क्या सलमान खान को रेस 3 से मिलेगी ईदी?

Race 3 – क्या सलमा...

ईद का दिन सलमान खान की फिल्म की रीलिज़ के लिये हर साल फिक्स होता है। इस बार भी भाईजान ईद की मुबारकबाद  रेस 3 (RACE 3) की रीलिज़ से दे रहे हैं। वैसे तो रेस 3 का ट्रेल...

और पढ़ें...
ज्येष्ठ पूर्णिमा 2018 – वट पूर्णिमा व्रत का महत्व व पूजा विधि

ज्येष्ठ पूर्णिमा 2...

वैसे तो प्रत्येक माह की पूर्णिमा का हिंदू धर्म में बड़ा महत्व माना जाता है लेकिन ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा तो और भी पावन मानी जाती है। धार्मिक तौर पर पूर्णिमा को स्नान...

और पढ़ें...