तुला संक्रांति 2019 – सूर्य कर रहे हैं तुला में गोचर, जानिए कैसा रहेगा आपका राशिफल

इस वर्ष सूर्य कन्या राशि से तुला राशि में 18 अक्टूबर 2019 को गोचर कर रहे हैं। जो पृथ्वी पर उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करने वाला है। इस लेख में हम सूर्य के इस गोचर का आपके जीवन पर कैसा प्रभाव पड़ेगा। इसके बारे में हम आपको इस लेख में जानकारी देने जा रहे हैं। राशिनुसार सूर्य का कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करना कैसा रहेगा? यदि आप अपने राशि के हिसाब से सूर्य गोचर का प्रभाव आप पर कैसा रहेगा जानना चाहते हैं तो आपको यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए। तो आइये जानते है सूर्य गोचर आपके लिए कितना शुभ?

 

प्रिय पाठकों, यह राशिफल सामान्य ज्योतिषीय आकलन के आधार पर लिखा गया है। सूर्य के साथ अन्य ग्रहों की दृष्टि आपकी राशि पर किस तरह से पड़ रही है इस पर भी आपका भविष्य निर्भर करता है। हमारी सलाह है कि बेहतर जानकारी के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से कंसल्ट अवश्य करें। अभी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।


मेष राशि

मेष राशि के जातको के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन करना कुछ साख नहीं रहने वाला है। इससे आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके आत्मबल में कमी आएगी। किसी भी तरह का निर्णय लेने में आप स्वयं को सहज नहीं पाएंगे। इसके अलावा कार्य क्षेत्र में भी आपको अधिक परिश्रम करना होगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। प्यार के मामले में थोड़ा आपको राहत मिल सकती है। परंतु वैवाहिक जातकों के लिए समय गंभीर है।

 

बृषभ राशि

आपके लिए सूर्य गोचर स्वास्थ्य जुड़े कुछ मुद्दे सामने निकालकर ला सकता है। इससे साथ ही इस समय आपके अधिक दुश्मन बन सकते हैं। करियर में कुछ खास तरक्की नहीं होगी, परंतु परिश्रम करने से आपके हित में परिणाम आ सकते हैं। व्यक्तिगत जीवन व लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए यह गोचर अच्छा रहेगा।

 

मिथुन राशि

सूर्य गोचर आपके बच्चों से जुड़ी खुशखबरी लेकर आ सकता है। परंतु आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। यात्रा पर जा सकते हैं। पेशेवर रूप से आपके लिए अच्छा समय रहने वाला है। किसी पुराने मित्र या पुरानी प्रेमी व प्रेमीका से मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। लव लाइफ सामान्य रहने की उम्मीद है। गलतफहमी से बचें।

 

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को सूर्य गोचर से आपके परिवार के किसी सदस्य की स्वास्थ्य समस्या से सामना हो सकता है। जिससे आप मानसिक रूप से तनाव में आ सकते हैं। अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए अधिक तनाव न लें। समय के साथ यह ठीक हो जाएगा। व्यक्तिगत जीवन अच्छा रहने के संकेत हैं। प्रोफेशनल लाइफ में कुछ अच्छे पल आ सकते हैं। प्रेम को फिर से जगाने की जरूरत है।

 

सिंह राशि

सूर्य गोचर सिंह राशि के जातकों को एक नई ऊर्जा से भर देगा। इसके साथ ही आपकी कुछ यात्राएं हो सकती हैं। परिवार के साथ भी आप मजेदार यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम जीवन संतोषजनक रहने की उम्मीद की जा सकती है। निजी जीवन रोमांचक रहने वाला है। व्यावसायिक जीवन के प्रति कम झुकाव रहेगा यानी की आप व्यवसाय पर अधिक ध्यान नहीं देंगे। जो आपके  लिए ठीक नहीं है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातको के लिए सूर्य गोचर वित्तीय लाभ करवाने वाला हो सकता है परंतु इसके साथ ही धन व्यय होने के भी संकेत मिल रहे हैं। सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए निवेश के मौके लेकर आने वाला है। भविष्य की योजना बनाने का एक अच्छा समय। आप इस समय में किसी की भावनाओं को आहत कर सकते हैं। इसलिए कुछ कहने से पूर्व विचार करें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लव लाइफ भी ठीक रहेगी।

 

तुला राशि

सूर्य गोचर तुला राशि के जातकों में कम आत्मविश्वास का कारण बन सकता है। कार्य पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल होगा। नुकसान का डर भी आपके अंदर बना रहेगा। धन वापसी में मौद्रिक हानि या समस्या खड़ी हो सकती है। सूर्य की स्थिति कमजोर है, जिससे इस तरह की समस्याएं होती हैं। बड़ों या अनुभवी से सलाह लें। यात्रा की संभावना है।

 

वृश्चिक राशि

सूर्य गोचर आपको अपने जीवन साथी आपका भरपूर सहयोग मिलेगा। दोनों के बीच चल रहे विवाद खत्म हो सकते हैं। विवाहित जोड़ों के बीच अच्छी समझ विकसीत होगी। जो जातक सिंगल है उनको अपना प्यार मिल सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। ये कार्य व व्यापार या अन्य पहलु से जुड़ा हो सकता है। वित्तीय वृद्धि का समय है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

धनु राशि

धनु राशि के जातको के लिए सूर्य गोचर उनके जीवन में अच्छा बदलाव लेरक आने वाला है। साथी के साथ चल रहा विवाद समाप्त होगा। हर पहलु पर साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। विवाहित जोड़ों के बीच अच्छी समझ व तालमेल बनेगी। जो सिंगल है इनको अपना प्यार मिल सकता है। शुभ समाचार मिलने के भी आसार हैं। वित्तीय वृद्धि होगी। धन लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

मकर राशि

पेशेवर जीवन में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। बिना परिश्रम के आपको सफलता नहीं मिलेगी। प्रतियोगिता के लिए तैयार रहें। दृढ़ इच्छा शक्ति की आवश्यकता आपको पड़ सकती है। सूर्य गोचर से आप में सुस्ती भी आ सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। निजी जीवन अच्छा है, जीवन साथी हमेशा आपके साथ रहेगा।

 

कुंभ राशि

सूर्य गोचर का आपके स्वास्थ्य पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। आपको परेशान करने वाली समस्याओं से राहत मिलेगी। लव लाइफ अच्छी रहेगी। साथी का साथ रहेगा। अच्छा पेशेवर जीवन के लिए सूर्य गोचर अच्छा रहने वाला है। कार्य में सफलता मिलेगी।

 

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर किन्हीं मामलों में समस्याएं लेकर आ सकता है। जिसमें स्वास्थ्य समस्या शामिल है। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। फिलहाल अपने पेशेवर कार्यों का ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपमें आत्मविश्वास की कमी हो सकती है। बड़े फैसलों से बचें।

यह भी पढ़े

 ग्रह गोचर 2019   |   सूर्य गोचर 2019   |   सूर्य ग्रह - कैसे हुई उत्पत्ति क्या है कथा?

एस्ट्रो लेख

मार्गशीर्ष – जा...

चैत्र जहां हिंदू वर्ष का प्रथम मास होता है तो फाल्गुन महीना वर्ष का अंतिम महीना होता है। महीने की गणना चंद्रमा की कलाओं के आधार पर की जाती है इसलिये हर मास को अमावस्या और पूर्णिमा ...

और पढ़ें ➜

देव दिवाली - इस...

आमतौर पर दिवाली के 15 दिन बाद यानि कार्तिक माह की पूर्णिमा के दिन देशभर में देव दिवाली का पर्व मनाया जाता है। इस बार देव दिवाली 12 नवंबर को मनाई जा रही है। इस दिवाली के दिन माता गं...

और पढ़ें ➜

कार्तिक पूर्णिम...

हिंदू पंचांग मास में कार्तिक माह का विशेष महत्व होता है। कृष्ण पक्ष में जहां धनतेरस से लेकर दीपावली जैसे महापर्व आते हैं तो शुक्ल पक्ष में भी गोवर्धन पूजा, भैया दूज लेकर छठ पूजा, ग...

और पढ़ें ➜

तुला राशि में म...

युद्ध और ऊर्जा के कारक मंगल माने जाते हैं। स्वभाव में आक्रामकता मंगल की देन मानी जाती है। पाप ग्रह माने जाने वाले मंगल अनेक स्थितियों में मंगलकारी परिणाम देते हैं तो बहुत सारी स्थि...

और पढ़ें ➜