क्या 2022 होगा कुशल-मंगल विक्की कौशल के लिए?

bell icon Tue, May 10, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
Vicky Kaushal Birthday 2022:क्या 2022 होगा कुशल-मंगल विक्की कौशल के लिए

वृषभ राशि के बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल के देश-दुनिया में करोड़ों फैंस है जो इनके बारे में छोटी से छोटी बात को जानना चाहते है। अब जल्द ही ये अपना 34वां जन्मदिन मनाएंगे, आइये जानते है कि कौन से सितारें है विक्की कौशल पर मेहरबान? अभी जानें।

विक्की कौशल बॉलीवुड के "ए" ग्रेड अभिनेताओं में शुमार है जो 2019 में रिलीज़ "उरी द सर्जिकल स्ट्राइक" में अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर लाइमलाइट में आये। अपनी मेहनत से अब विक्की की गिनती बॉलीवुड के बेस्ट स्टार्स में होती है, पर क्या आपने कभी सोचा है कि कौन सी बात विक्की कौशल को सभी स्टार्स से अलग बनाती है? विक्की अब जल्द ही अपना जन्मदिन मनाने जा रहे है, आइये जानते है क्या कहती है विक्की कौशल की कुंडली?  

विक्की कौशल का जन्म विवरण

  • विक्की कौशल की जन्म तिथि: 16 मई 1988
  • विक्की कौशल की उम्र: 33
  • जन्म का समय: मुंबई
  • जन्म स्थान: रात के 12:00

कुंडली पर आधारित विक्की कौशल की राशि

  • चंद्र राशि: मेष
  • नक्षत्र: कृत्तिका
  • सूर्य राशि: वृषभ (वेस्टर्न)
  • सूर्य राशि: वृषभ (भारतीय)

विक्की कौशल का पारिवारिक जीवन:

विक्की कौशल का जन्म एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ हैं। इनका परिवार पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला है. लेकिन विक्की का जन्म मुंबई क्वे मलाद के एक चौल में हुआ था। विक्की के पिता बॉलीवुड और हॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्शन निर्देशक है, जबकि माँ एक गृहणी है। विक्की का एक भाई भी है जो सहायक निर्देशक है। हाल ही में, विक्की कौशल ने बीते वर्ष 09 दिसंबर को बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ विवाह के बंधन में बंध गए।  

  • विक्की कौशल के पिता: शाम कौशल
  • विक्की कौशल की माता: वीणा कौशल
  • विक्की कौशल की बहन: सनी कौशल
  • विक्की कौशल की पत्नी: कटरीना कैफ

यह भी पढ़ें:👉 अनुष्का शर्मा जन्मदिन 2022 | सचिन तेंदुलकर जन्मदिन 2022 भविष्यवाणी

विक्की कौशल का राशिफल के अनुसार चरित्र:

  • विक्की कौशल का प्रारम्भिक जीवन अनुकूल वातावरण में बीता है। ऐसा कह सकते है कि विक्की कौशल अतिउत्तम जन्मकुण्डली लेकर जन्मेहैं। 
  • कुंडली के आधार पर विक्की कौशल की स्मरणशक्ति तेज़ है, ये कभी किसी का एहसान नहीं भूलते हैं। विक्की कौशल आवश्यकता से अधिक उदार हैं। 
  • यह बहुत ही व्यवस्थित इंसान हैं, जिसकी झलक इनके काम में भी देखी जा सकती है, विशेष रूप से उनके पहनावे और निवास-स्थान में। विक्की कौशल खुले दिल और दिमाग वाले व्यक्ति हैं जो विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्यवान और विचारवान रहते हैं। 
  • विक्की कौशल अत्यंत महत्वाकांक्षी व्यक्ति हैं और छोटी-मोटी बातों की परवाह नहीं करते है। इनके व्यक्तित्व में नेतृत्व के गुण भी पाएं जाते है, किन्तु इन्हें दिखावा करना बिल्कुल नहीं पसंद है।
  • इन्होने अपने जीवन में उच्च लक्ष्य स्थापित किये हैं, अधिकांश यह अपने लक्ष्यों से दूर रह जाते हैं, लेकिन जो भी इन्हें प्राप्त होता है वह सामान्य से अधिक होता है।

अगर आप भी कराना चाहते है अपनी कुंडली का विश्लेषण, तो अभी संपर्क करें एस्ट्रोयोगी के विशेषज्ञ ज्योतिषियों से। 

विक्की कौशल के अवार्ड्स और उपलब्धियां:

विक्की कौशल ने अभी तक अपने फ़िल्मी करियर में आईफा अवार्ड्स, फिल्मफेयर अवार्ड्स और ज़ी सिने अवार्ड्स आदि पुरस्कारों को कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जीता हैं।

  1. 2019 में फिल्म मसान के लिए बेस्ट मेल डेब्यू आईफा अवार्ड जीता।
  2. 2019 में फिल्म संजू में उनकी भूमिका के लिए उन्हें "बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर" के रूप में फिल्मफेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।
  3. विक्की कौशल को फिल्म "उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक" में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला है।

विक्की कौशल के बारे में रोचक तथ्य

  1. विक्की कौशल बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक अनुराग कश्यप को अपना गुरु मानते है, और वे बचपन से अभिनेता ऋतिक रोशन के फैन रहे हैं।  
  2. अपनी किशोरावस्था के दौरान विक्की एक इंट्रोवर्ट, शर्मीले और दुबले पतले व्यक्ति थे और इन्हें कुत्ते बहुत पसंद हैं। 
  3. विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल सुपरहिट फिल्मों स्लमडॉग मिलियनेयर, 3 इडियट्स और बजरंगी भाईजान आदि का हिस्सा रह चुके हैं। 
  4. विक्की कौशल ने अपनी स्नातक की पढ़ाई राजीव गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे से पूरी की है, यहाँ से इन्होने इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की। 
  5. विक्की कौशल को पानीपुरी, चिकन, मछली टिक्का, आलू के पराठें, रब्बी-जलेबी और चीनी खाना काफी पसंद है। 

अंकज्योतिष क्या भविष्यवाणी कर रहा है  विक्की कौशल के लिए?

विक्की कौशल का जन्म 16 मई को हुआ है इसलिए इनका मूलांक 7 है, भाग्यशाली संख्या 2 और नाम संख्या 7 है। अंकज्योतिष भविष्यवाणी के अनुसार, 2022 विक्की कौशल के लिए मनचाही सफलता प्राप्त करने वाला होगा। इस साल आपको आपने प्रियतम, अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। 

कैसा होगा 2022 विक्की कौशल के लिए?

ज्योतिषीय भविष्यवाणी के अनुसार, इस साल विक्की कौशल को अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे है। यह धन आपको शेयर मार्किट या अन्य स्त्रोतों से प्राप्त हो सकता है। साथ ही, विकी कौशल विभिन्न व्यवसायिक सौदों से धन संचित करने में सफल होंगे। मान सम्मान में वृद्धि होगी। साल 2022 में विक्की कौशल अपनी आने वाली फिल्मों से सफलता की उम्मीद कर सकते है। 

करियर, व्यापार या प्रेम से जुड़ीं समस्याओं के समाधान के लिए, अभी परामर्श करें एस्ट्रोयोगी के वैदिक ज्योतिषियों से। 

एस्ट्रोयोगी परिवार की तरफ से विक्की कौशल को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं!

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

chat Support Chat now for Support
chat Support Support