टैरो


क्या आप जल्द से जल्द अपने प्रश्नों के उत्तर व समस्याओं के समाधान पाना चाहते हैं? 1 कार्ड रीडिंग आपको अपने बिजनेस, लव, फाइनेंस, रिलेशनशिप आदि जीवन के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर आपका मार्गदर्शन करती है। आप यहां पर स्वयं ऑनलाइन 1 टैरो कार्ड रीडिंग के जरिये अपनी समस्याओं की गहराई में उतर कर एक उचित निष्कर्ष की ओर पंहुच सकते हैं। कुल मिलाकर दुविधा से निजात पाने में कार्ड्स आपकी मदद करते हैं और आप बेहतर निर्णय लेने में सफल होते हैं। आपको आभास हो जाता है कि आगामी समय कैसा रहने वाला है इसलिये हर परिस्थिति के लिये आप तैयार रह सकते हैं।

Horoscope astrologers

भारत के श्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से बात करें

अब एस्ट्रोयोगी पर वैदिक ज्योतिष, टेरो, न्यूमेरोलॉजी एवं वास्तु से जुड़ी देश भर की जानी-मानी हस्तियों से परामर्श करें। एस्ट्रोयोगी पर मौजूद सभी ज्योतिषाचार्य अपने क्षेत्र में सुशिक्षित एवं अच्छा खासा कार्यानुभव रखते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परार्मश करने के लिये परामर्श करें पर क्लिक करें।

परामर्श करें
माघ मास - इस माह का है हर दिन पवित्र

माघ मास - इस माह का है हर दिन पवित्र

माघ एक ऐसा माह जो भारतीय संवत्सर का ग्यारहवां चंद्रमास व दसवां सौरमास कहलाता है। दरअसल मघा नक्षत्र युक्त पूर्णिमा होने के कारण यह महीना माघ का महीना कहलाता है। वैसे तो इस मास का हर दिन पर्व के समान जाता है। लेकिन कुछ खास दिनों का खास महत्व भी इस महीन...

और पढ़ें

टैरो रीडिंग - TAROT READING IN HINDI


टैरो रीडिंग ( Tarot Reading in Hindi ) एक प्राचीन भविष्यसूचक प्रणाली है जिसका प्रयोग कर भविष्य की घटनाओं को देखा जाता है, उनका आंकलन किया जाता है और उनके समाधान का प्रयास किया जाता है। यह विद्या चित्र और प्रतीकों वाले कार्ड्स के उपयोग पर आधारित होती है। अगर हम बात करें इसके इतिहास की, तो टैरो रीडिंग रीडिंग प्राचीन मिस्र और भारत की भविष्यवाणी के लिए प्रयोग की जाने वाली पुरानी विद्या है। टैरो कार्ड्स एक दर्पण की तरह होते हैं जिसमें व्यक्ति के व्यक्तित्व को साफ़-साफ़ देखा जा सकता है। एक टैरो डेक में 78 कार्ड्स होते हैं जो प्रत्येक व्यक्ति के जीवन की घटनाओं पर आधारित होते हैं। इस डेक को फिर से तो भागों में विभाजित किया जाता है मेजर अरकाना और माइनर अरकाना।

मेजर अरकाना में 22 कार्ड होते हैं। अरकाना शब्द आरकेन शब्द से प्राप्त किया गया है। मेजर अरकाना का अगर मूल अर्थ समझें तो यह एक रहस्य के रूप में प्राप्त होता है। इन 22 कार्ड से टैरो कार्ड रीडर किसी व्यक्ति के जन्म, मृत्यु और लव लाइफ आदि मुख्य घटनाओं का आंकलन करके देखते हैं। मेजर अरकाना कार्ड्स पर निम्न चिन्ह अंकित होते हैं- स्ट्रेन्थ, हर्मिट, व्हिल आफ फार्च्युन, जस्टिस, हेंग्ड मेन, डेथ, टेम्परेन्स, टावर, स्टार, मून, डेविल, सन, जजमेंट, वर्ल्ड, द फूल, द मेजिशियन, हाइ प्रिस्टेस, एम्प्रेस, एम्परर, हीएरोफेंट, लवर्स, चेरिएट।

बाकी के बचे हुए 56 कार्डस माइनर अरकाना टैरोट कार्ड कहलाते हैं। इनमे से 40 कार्ड विशुद्ध माइनर अरकाना होते हैं जबकि 16 रायल अरकाना कहे जाते हैं। इनको फिर से 4 भागों में विभाजित किया जाता है- कप्स, पेंटाकल्स, स्वोर्डस्, वेंड्स।

टैरो रीडिंग जीवन के हर क्षेत्र करियर, वित्त, शिक्षा, विवाह, तनाव, स्वास्थ्य, आध्यात्मिक समस्याएं और रोजमर्रा की समस्याओं पर हमारी मदद करती है। आप अगर एक शक्तिशाली और प्रभावी तरीके से टैरो रीडिंग करना चाहते हैं तो वेब की दुनिया में अस्ट्रोयोगी.कॉम एक विश्वसनीय नाम है। आप यहाँ टैरो कार्ड्स की मदद से अपनी सभी समस्याओं के हल प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ दर्शायें गये कार्ड्स में इतनी शक्तियां हैं कि वह आपके मस्तिष्क में चल रहे सभी सवालों के हल, प्रभावी रूप से दे सकते हैं। हम आपको इन कार्ड्स की मदद से नकारात्मक स्थिति में से निकालकर, एक सकारात्मक दुनिया में प्रवेश दिला सकते हैं और यही हमारी पहचान भी है।

आपकी समस्याओं के हल और आपके उज्जवल भविष्य के मार्गदर्शन के लिए टैरो कार्ड रीडर्स की हमारी एक अनुभवशाली टीम, आपकी सेवा के लिए सदैव तत्पर है। यहाँ आपके सभी सवालों और संशय का बड़े गौर से निरीक्षण किया जाता है और उसके बाद आपकी मदद की जाती है।

फ्री टैरो रीडिंग्स

2019 टैरो रीडिंग्स

2019 टैरो रीडिंग्स

टैरो कार्ड रीडिंग आपके अशांत मन को शांत करने में सहायक हो सकती है, इससे आपके धूमिल विचारों को सपष्टता मिलती है। निश्चित तौर पर यह कहा जा सकता है कि आपको..

और पढ़ें
1 कार्ड रीडिंग

1 कार्ड रीडिंग

क्या आप जल्द से जल्द अपने प्रश्नों के उत्तर व समस्याओं के समाधान पाना चाहते हैं? 1 कार्ड रीडिंग आपको अपने बिजनेस, लव, फाइनेंस, रिलेशनशिप आदि जीवन के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर आपका...

और पढ़ें

ज्योतिषी से बात करें


एस्ट्रो लेख