तुला राशिफल 2020


तुला राशिफल 2020 आपके लिये काफी अच्छे संकेत कर रहा है। वर्ष कुंडली 2020 के अनुसार आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपकी राशि से चौथे स्थान में बैठे हैं जो कि आपके लिये घरेलू सुख मिलने के प्रबल योग बना रहे हैं। जो जातक पिछले कुछ समय से नया वाहन खरीदने का विचार बना रहे हैं वे इस वर्ष अपना वाहन खरीद सकते हैं। रोमांटिक लाइफ में भी रिलेशनशिप के मामले में इस साल आप काफी सौभाग्यशाली रह सकते हैं। इस वर्ष आप काफी मन लगाकर काम करेंगें। आपकी राशि से पराक्रम के भाव यानि तीसरे स्थान में पंचग्रही योग भी बन रहा है जो कि आपके लिये इस वर्ष कुछ सफल, सुखदायी व यादगार यात्राओं के योग बना रहा है। परिजनों विशेषकर छोटे भाई बहनों का अपेक्षित सहयोग आपको मिलेगा जिससे आप काफी खुशी महसूस कर सकते हैं।

 

आपकी राशि से धन भाव में मंगल का होना आपके लिये धन प्राप्ति के योग बना रहा है। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की उम्मीद भी इस वर्ष आप कर सकते हैं।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


वर्ष के शुरुआती माह के अंतिम सप्ताह में एक बड़ा ग्रह गोचर हो रहा है। इस समय शनि राशि परिवर्तन कर रहे हैं। सुख भाव में शनि का आना आपके लिये लाभकारी रहने के आसार है। क्योंकि शनि आपकी राशि से केंद्र में आ रहे हैं। शनि पंचम के स्वामी होकर चौथे स्थान में स्वराशि के होकर बैठे हैं जो कि संतान के लिये भी शुभ संकेत कर रहे हैं।

 

30 मार्च को बृहस्पति मकर राशि में प्रवेश करेंगें जो कि आपकी राशि से सुख का स्थान है। सुख स्थान में नीच राशि के होने पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है लेकिन वहां पर शनि पहले से विराजमान हैं जिससे यह नीच भंग राजयोग बना रहे हैं। इसका लाभ आपको मातृ सुख, प्रोपर्टी का सुख, वाहन आदि के रूप में मिल सकता है।

 

11 मई को शनि वक्र हो जाएंगें। इस समय आपको मान-सम्मान व प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में भी वक्री शनि की दृष्टि पड़ रही है। आपकी राशि पर शनि की दशम दृष्टि होगी जिससे आपको एक नई ऊर्जा प्राप्त होगी। भले ही आपके सामने परेशानियां आएं लेकिन आप चुनौतियों का डटकर मुकाबला कर सकते हैं।

 

 

14 मई को बृहस्पति वक्री हो जाएंगें इसके वक्री प्रभाव से आपके लिये विदेश की यात्रा का योग बन रहा है। परिजनों के साथ किसी धार्मिक या आध्यात्मिक स्थल की यात्रा भी कर सकते हैं। विवाह के योग भी आपके लिये बन सकते हैं। पराक्रम की वृद्धि होगी। इस समय आपकी कलपनात्मक शक्ति भी गज़ब की रहेगी आपके जहन में कई तरह की योजनाएं जन्म ले सकती हैं।

 

30 जून को गुरु का धनु राशि में परिवर्तन होना आपके भाग्य के लिये अच्छा रहने वाला है। लाभ स्थान में दृष्टि होने से रूके हुए धन की प्राप्ति होगी व अपने सगे संबंधियों से भी अच्छा सुख प्राप्त होगा।

 

13 सितंबर को गुरु के मार्गी होने से आपके कार्यों में तेजी आ सकती है। आपके जहन मे जो विचार पिछले काफी समय से चल रहा था वह साकार होने का समय यही है। शत्रुओं से आपको थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। यह कोई आपका अपना ही मित्र हो सकता है। तुला राशि 2020 के अनुसार आपके लिये सलाह है कि अपने मन की योजनाओं के बारे में किसी से ज्यादा चर्चा न करें।

 

तुला भविष्यफल 2020 के अनुसार राहु वर्ष की शुरुआत में मिथुन राशि में रहेंगें। पिछले वर्ष राहू के कारण आपके भाग्य व कार्यक्षेत्र में जो अड़चनें आई थी वह इस वर्ष भी बनी रह सकती हैं। लेकिन वर्ष के मध्य के पश्चात सितंबर माह में जैसे ही राहु का परिवर्तन होगा और वे वृषभ राशि में आ जाएंगें तो अचानक से कार्यों में तेजी आएगी। लेकिन जल्दबाजी में लिया हुआ कदम आपके लिये नुक्सानदायक भी हो सकता है इससे बचें। अष्टम का राहू थोड़ा स्वास्थ्य के लिये भी हानिकारक माना गया है। इसलिये स्वास्थ्य का आपको ध्यान रखने की आवश्यकता है।

 

केतु वर्ष की शुरुआत में धनु राशि में रहेगें। जिसमें बुध, गुरु, सूर्य व शनि भी वर्ष की शुरुआत में साथ होंगे। इनके प्रभाव से यह आपके लिये मिलेजुले परिणाम लेकर आएंगें। केतु को वैसे भी अचानक से फल देने वाला माना गया है। इसलिये आपको काफी सावधानी रखनी होगी। लेकिन वर्ष के मध्य में सितंबर से केतु, वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगें जो कि इनकी उच्च राशि मानी जाती है। आपकी राशि से धन स्थान में केतु के आने से अचानक से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। गुप्त धन या पैतृक संपत्ति के रूप में आपको लाभ मिल सकता है। कुटंब के लोगों के साथ काफी समय से कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो प्रयास करें इस समय वह सुलझने के आसार हैं और आपको धन व संपत्ति का योग मिल सकता है।

29 सितंबर को शनि मार्गी हो जाएंगें जिसके पश्चात स्थिति पुन: बेहतर हो जाएगी। देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।

 

20 नवंबर को गुरु पुन: मकर राशि में चले जाएंगे। सुख स्थान में नीच राशि के होने पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है लेकिन वहां पर शनि पहले से स्वराशि के होने से नीच भंग राजयोग बन रहा है जिसका लाभ आपको मातृ सुख, प्रोपर्टी का सुख, वाहन आदि के रूप में मिल सकता है।

 

कुल मिलाकर तुला राशिफल 2020 आपके लिये इस वर्ष के सफलतादायक रहने की उम्मीद जता रहा है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

तुला प्रेम राशिफल 2020

तुला प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम के मामले में यह वर्ष आपके लिये अनुकूल रहने वाला है क्योंकि इस वर्ष में शुक्र आपकी राशि से सुख स्थान में विराजमान हैं जिसक...

और पढ़ें

तुला करियर राशिफल 2020

तुला करियर राशिफल 2020 का संकेत है कि इस वर्ष आप अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल करने जा रहे हैं। आपकी राशि से करियर भाव के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि वर्ष कुंड...

और पढ़ें

तुला वित्त राशिफल 2020

तुला फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार फाइनेंस के मामले में यह वर्ष आपके लिये मिला-जुला रहने वाला है। इस वर्ष आपके खर्चें बढ सकते हैं। हालांकि धन भाव के स्वामी मंगल...

और पढ़ें

तुला पारिवारिक राशिफल 2020

तुला पारिवारिक राशिफल 2020 आपके लिये सुखी जीवन की कामना कर रहा है। हालांकि कुछ समय ऐसा भी आएगा जहां आपको अपनों की जरूरत महसूस होगी ऐसे समय में परिजनों का, निकट ...

और पढ़ें