डोनाल्ड ट्रंप - जानें क्या कहती हैं दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्रपति की कुंडली

bell icon Wed, Feb 01, 2017
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
डोनाल्ड ट्रंप - जानें क्या कहती हैं दुनिया के सबसे शक्तिशाली राष्ट्रपति की कुंडली

अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के साथ ही ट्रंप दुनिया के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बन चुके हैं। ट्रंप राष्ट्रपति तो बन चुके हैं लेकिन उनके सामने चुनौतियां भी कम नहीं हैं। पूरी दुनिया की निगाह उनके फैसलों पर है। ऐसे में आने वाले समय में ट्रंप किस तरह के निर्णय ले सकते हैं व किसके बल पर वे आगे आने वाली चुनौतियों का सामना करेंगें इसका पूर्वानुमान भारतीय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उनकी जन्मकुंडली का अध्ययन किया जा सकता है। एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों ने उनकी कुंडली का अध्ययन किया है तो आइये जानते हैं साल 2020 में ट्रंप पर कौनसे ग्रह मेहरबान हैं और कौनसे ग्रह उनके रास्ते में अड़चन पैदा करेंगें।

अपनी कुंडली में शुभ एवं अशुभ योग जानने के लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। अभी परामर्श करने के लिये लिंक पर क्लिक करें।

 

नाम – डोनाल्ड जॉन ट्रंप

जन्मतिथि – 14 जून 1946

जन्म समय – प्रात: 10:54

जन्मस्थान  - जमैका, न्यूयॉर्क

उपरोक्त विवरण के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप सिंह लग्न के जातक हैं। इनकी चंद्र राशि वृश्चिक है एवं इनका जन्म ज्येष्ठ नक्षत्र में हुआ है। 

डोनाल्ड ट्रंप का लग्न सिंह है और इस लग्न के जातक शेर के समान माने जाते हैं। ऐसे जातक अचानक लंबी छलांग लगाने की क्षमता रखते हैं। इन्हें शातिर दिमाग वाला भी माना जाता है। इनके लग्न में योगजनक ग्रह मंगल विराजमान हैं जोकि इनके लिये बहुत ही मंगलकारी हैं। ट्रंप की कुंडली में जिस तरह के योग हैं ऐसे जातक दृढ़ इच्छाशक्ति व संकल्पित व्यक्तित्व वाले होते हैं। लग्न में मंगल होना ही इन्हें क्रूर स्वभाव का बनाता है और यही इनकी सफलता का कारक भी है।

साल 2020 में होने वाले शनि के परिवर्तन से इनके स्वभाव में कुछ बदलाव आ सकता  है जो कि इनके राजनीतिक जीवन के लिये काफी लाभदायक हो सकता है। कुछ कठोर निर्णयों से विश्व के कुछ देशों में काफी हलचल रह सकती है। नौकरी, व्यवसाय से लेकर सुरक्षा क्षेत्र तक यह हलचल दिखाई दे सकती है।

अंकज्योतिष के नज़रिये से भी देखा जाये तो 2020 का योगांक 4 बनता है जो कि राहु का अंक है। आक्रोश तथा हठ के सूचक माने जाते हैं। 2020 में ट्रंप का फोकस कुछ ऐसे फैसले लेने पर हो सकता है जिससे वे अपने विरोधियों को परेशान कर सकें, इसके साथ ही वे अपनी जनता के साध प्रत्यक्ष रूप से जुड़ सकें उनसे संवाद कर सकें। हालांकि यह भी हो सकता है कि लोगों को शुरुआती तौर पर ट्रंप के निर्णय कुछ अटपटे लगें लेकिन इन फैसलों के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं।

शुरुआती महीनों के बाद जैसे ही शनि वक्री होंगे ट्रंप के राजनीतिक शत्रु उन पर दबाव बनाने के प्रयास कर सकते हैं। या कहें ट्रंप पर हावि हो सकते हैं। लेकिन ट्रंप आसानी से इन चुनौतियों से पार पाने में कामयाब होंगे। वर्तमान में इनकी कुंडली में बृहस्पति की महादशा चल रही है जो कि पंचमेश होकर द्वितीय भाव में बैठें हैं। यह इनके बुद्धिबल को बढ़ाने व निर्णय लेने की क्षमता को मजबूत बनाने का काम भी करेगा।

ट्रंप के लिये चिंता का एक मात्र कारण भी राहु हो सरते हैं जिससे इन्हें मानसिक चिंताए और स्वास्थ्य के संबंध में विशेष रूप से सतर्क रहने की आवश्यकता होगी।

कुल मिलाकर 2020 का साल ट्रंप के लिये एक सफल वर्ष  हो  सकता है।  

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी और अखिलेश यादव की दोस्ती पर कैसी है ग्रहों की दृष्टि   ।   वित्त राशिफल 2020    |   दैनिक वित्त राशिफल   | 

2020 देश के आंतरिक हालात पर कैसी है ग्रहों की नज़र?   |   नरेंद्र मोदी 2020 - कैसा रहेगा नया साल प्रधानमंत्री मोदी के लिये   |   

विद्यार्थियों के लिये कैसा रहेगा साल 2020   |   2020 क्या लायेगा अच्छे दिन?   |   साल 2020 में किस क्षेत्र में बढ़ेंगें रोजगार के अवसर   |   

2020 में क्या कहती है भारत की कुंडली   |   2020 में कैसे रहेंगें सिनेमा के सितारे   |   पढ़ें अपनी व्यवसायिक प्रोफाइल

chat Support Chat now for Support
chat Support Support