प्रेमियों के लिये कैसा रहेगा 2020?

29 दिसम्बर 2019

नये साल में हर किसी को नई खुशियों की चाहत होती है। कुछ प्यार में होते हैं कुछ इतंजार में होते हैं। जिन का दिल टूटा या फिर किसी से जुड़ा ही न हो उन्हें भी कोई ऐसा चाहिये होता है जो उनकी सूनी दुनिया में एक ताजगी भर दे, जो जख्मों पर मरहम रख दे। प्यार के मारों का क्या होगा हाल? क्या कहता है नया साल? आइये जानते हैं।


यदि आप हैं अपनी लव लाइफ से परेशान तो एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों से जानें समाधान! कॉल करने के लिये यहां क्लिक करें।

 

नये वर्ष 2020 की शुरूआत वृष लग्न के साथ हो रही है। वर्ष कुंडली में लग्न स्वामी बुध राशि स्वामी शनि के साथ केंद्र में विराजमान है। इनके साथ ही सूर्य केतु और गुरु भी उपस्थित हैं। कुल मिलाकर वर्ष के लग्न व राशि स्वामी लग्न से सुखभाव में सूर्य, गुरु व केतु के साथ पंचग्रही योग बना रहे हैं। वर्ष की शुरूआत में पराक्रम में मंगल बैठे हैं तो पंचम भाव में शुक्र विराजमान हैं और चंद्रमा छठे घर में विराजित हैं। ऐसे में प्रेमियों के लिए साल 2020 काफी अनुकूल रहने वाला है। साल 2020 में प्रेमियों के संबंधों में मधुरता आएगी और अगर आपका प्रेमी किसी बात से नाराज है तो उसकी नाराजगी 2020 में दूर हो सकती हैं। अगर कहें कि साल 2020 प्रेम का साल है तो यह कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी क्योंकि इस साल प्रेम विवाह के इच्छुक जातकों की शादियां पक्की हो सकती हैं। नया साल 2020 के शुरूआती महीने काफी अच्छे से गुजरने के आसार हैं। वहीं जनवरी से अप्रैल तक प्रेम विवाह के इच्छुक जातकों के रिश्ते पक्के हो सकते हैं। वहीं जो लोग कई सालों से रिेलेशनशिप में हैं वे इस साल अपने परिजनों को अपने रिश्ते के बारे में बता सकते हैं क्योंकि यह वर्ष काफी अनुकूल है इसलिए परिजन आपके रिश्ते को स्वीकार भी सकते हैं। 

 

वहीं मेष राशि और कन्या राशि के जातकों के लिए साल 2020 में प्यार के मोर्चे पर काफी अच्छा जाता हुआ नजर आ रहा है। साल 2020 के शुरूआती कुछ महीनों में मेष और कन्या वालों के रिलेशनशिप में और प्रगाढ़ता आएगी। तुला राशि के जातकों के लिए साल 2020 लव के मामले में ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला है इसलिए इन राशि के जातकों को सावधानीपूर्वक अपने रिश्ते को लेकर चलने की सलाह दी जाती है। चाहे आपका रिश्ता कितना भी पुराना क्यों ना हो लेकिन साल 2020 में आपका रिश्ता टूट भी सकता है। सिंह राशि के जातक अपने कार्य की अधिकता की वजह से अपने प्रेमी को वक्त देने में असमर्थ नजर आ सकते हैं लेकिन आप सोच-समझ और सामंजस्य से अपने रिश्ते को संभाल सकते हैं। साल 2020 में कुंभ राशि के जातकों की लव लाइफ में थोड़ी कठिनाई आ सकती है मगर आप निश्चिंत रहें आपका रिश्ता टूटेगा नहीं।

 

राशिनुसार अपना भविष्यफल जानने के लिये यहां क्लिक करें वार्षिक राशिफल 2020 ( Rashifal 2020)

 

वहीं साल के अंत में जो जातक अपने प्रेमी से विवाह करना चाहते थे उनका विवाह संपन्न होने के भी आसार नजर आ रहे हैं। प्रेमीजनों के लिए यह साल इतना अनुकूल है कि उनके परिजन ही उनका विवाह कराने के लिए आसानी से राजी हो सकते हैं। जो लोग अपने प्रेमी के प्रेम पर शक करेंगे उनके लिए यह साल बिल्कुल अनुकूल नहीं होने वाला है और उनके रिश्ते टूटते और उनमें दरार पैदा होने की संभावना नजर आ रही हैं। 

 

यह भी पढ़ें:

विद्यार्थियों के लिये कैसा रहेगा साल 2020 ।  राशिनुसार इनकी पूजा से करें नववर्ष 2020 की शुरुआत ।  2020 में क्या कहती है भारत की कुंडली?

एस्ट्रो लेख

खर मास - क्या करें क्या न करें

अधिक मास - क्या होता है मलमास? अधिक मास में क्या करें क्या न करें?

केतु गोचर 2020 - धनु से वृश्चिक राशि में गोचर

शनि मार्गी - शनिदेव की बदली चाल से क्या बदलेगी आपकी किस्मत?

Chat now for Support
Support