SRH vs KXIP - किंग्स इलेवन पंजाब vs सनराइजर्स हैदराबाद का मैच प्रेडिक्शन

24 अक्तूबर 2020

IPL 2020 43th मैच की प्रेडिक्शन

  • किंग्स इलेवन पंजाब vs सन राइजर्स हैदराबाद
  • तिथि – 24 अक्टूबर 2020
  • स्थान – दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई
  • समय – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार), शाम 6:00 बजे (यूएई समयानुसार) 
  • किंग्स इलेवन पंजाब की नाम राशि - मिथुन
  • सनराइजर्स हैदराबाद की नाम राशि – कुंभ

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

आईपीएल 2020 में लगातार मैच हारने वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम में क्रिस गेल की वापसी के साथ ही जीत की लय पकड़ ली है। बीते 20 अक्टूबर को पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात दी थी। वहीं पंजाब अपनी तीसरी जीत के साथ अंकतालिका में छठें पायदान पर पहुंच गई है। जबकि दूसरी ओर आईपीएल के 13वें सीजन के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराते हुए टेबल प्वॉइंट में 8 अंक पाकर पांचवें नंबर पर आ गई है। अब आगामी 24 अक्टूबर को दुबई में हैदराबाद का मुकाबला पंजाब के साथ होने जा रहा है। इससे पहले बीते 8 अक्टूबर को हैदराबाद ने पंजाब को 69 रनों से मात दी थी। ऐसे में यह देखना रोमांचकारी होगा कि क्या हैदराबाद पंजाब के विजय रथ को थाम देती है या पंजाब हैदराबाद को मात देकर चौथी जीत कायम करती है? फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं?

 

किंग्स इलेवन पंजाब की कुंडली

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब के नाम के पहले अक्षर से देखें तो इस टीम की नाम राशि मिथुन बनती है जिसके स्वामी बुध हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच की शुरुआत 24 अक्टूबर 2020 को रात्रि 06 बजे से दुब्ई में हो रही है। समय व स्थान के अनुसार राशि स्वामी बुध पराक्रम का स्वामी होकर दशम स्थान में सूर्य के साथ विराजमान हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के लिये बाकी तो सब ठीक है लेकिन टीम की राशि स्वामी बुध का दशम स्थान में अस्त होना टीम के लिए अच्छा नहीं कह सकते हैं क्योंकि उनकी मुश्किले बढ़ा सकता है।

अंक ज्योतिष से भी देखें तो Kings XI Punjab के नाम इस्तेमाल हुए सभी अंग्रेजी वर्णों का योग करने पर हमें अंक 7 प्राप्त हो रहा है। वहीं इसके संक्षिप्त नाम (KXIP) के वर्णों का योग भी 7 ही है। 7 अंक के स्वामी केतु हैं जो कि इनकी नाम राशि से सातवें ही स्थान में गुरु के साथ विराजमान हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये इस मैच में जगह बनाना आसान रहने वाला नहीं हैं। टीम अगर पूरे जी जान से मैदान में उतरती है तो किस्मत  साथ दे सकती है। मुख्यत: टीम को अपने खिलाड़ियों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। 

 

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कुंडली

नाम के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की राशि कुंभ बनती है। कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। कुंभ राशि के स्वामी शनि इनकी राशि से बारहवें स्थान मकर यानि उस दिन दशम स्थान में रहेंगे, जो कि काफी अच्छे संकेत कर रहे हैं। मंगल का बारहवें घर में गोचर करना इनके लिये शुभ नहीं कह सकते हैं। मैच शुरु होने के लग्न के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की ग्यारहवें भाव की राशि बन रही है और दशम में शनि का करमेश होना इनके लिए शुभ संकेत है।  

अंक ज्योतिष के अनुसार भी देखा जाये तो Sunrisers Hyderabad के इस नाम में आने वाले अंग्रेजी वर्णों का योग करें तो टीम का अंक 9 बनता है व लघु नाम (SRH) का योग 1 बनता है। 9 अंक के स्वामी मंगल हैं तो वहीं 1 अंक सूर्यदेव का अंक माना जाता है। इनकी नाम राशि से सूर्य जहां रोग भाव यानि छठें स्थान में विराजमान हैं तो वहीं मंगल सुख भाव में। कुल मिलाकर सनराइजर्स का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहने की उम्मीद की जा सकती है।

 

कुल मिलाकर ग्रह और नक्षत्रों की चाल और ज्योतिषीय आकलन के आधार पर किंग्स इलेवन पंजाब के जीतने के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद का मैच काफी मजेदार होगा।

दिल्ली में ज्योतिषी  । गुड़गांव में ज्योतिषी 

एस्ट्रो लेख

पितरों के मोक्ष प्राप्ति के लिए रखें चैत्र अमावस्या व्रत

शुक्र का मेष राशि में गोचर – क्या होगा असर आपकी राशि पर !

क्या आप भी जन्मे हैं अप्रैल महीने में? तो जानिए अपना स्वभाव

पापमोचिनी एकादशी 2021 - जानें व्रत तिथि व पूजा विधि

Chat now for Support
Support