भारत की ये टॉप 10 महिला ज्योतिषी, बनाएगी आपके जीवन को आसान

bell icon Thu, May 05, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
Top 10 Best Women Astrologer in India: भारत की ये टॉप 10 महिला ज्योतिषी, बनाएगी आपके जीवन को आसान

क्या आप करियर, व्यापार, प्रेम एवं वैवाहिक जीवन में आने वाली परेशानियों के समाधान के लिए एक प्रसिद्ध और प्रमाणित महिला ज्योतिषी की तलाश में हैं? हां, तो एस्ट्रोयोगी पर पढ़ें महिला ज्योतिषियों के बारे में। 

वर्तमान युग में ज्योतिष कोई नया विज्ञान नहीं है, प्राचीन काल से वैदिक ज्योतिष हमेशा भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग रहा है। वैदिक ज्योतिष वेदों में निहित है, और इसके बारे में जानकारी प्राचीन भारत में भी मिल सकती है। यह इस विश्वास पर आधारित है कि ग्रहों की स्थिति का हमारे जीवन पर शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है।

ज्योतिष किसी के जन्म के समय ग्रहों-नक्षत्रों की स्थिति और चाल का विश्लेषण करता है, क्योंकि यह उनके व्यक्तित्व लक्षण, दूसरों के साथ संबंधों, करियर, मानव व्यवहार, आर्थिक पहलू और उनके जीवन के शुभ समय से संबंधित है। ज्योतिष न केवल हमारे जीवन के बारे में जानकारी प्रदान करती है बल्कि ग्रहों की स्थिति और दशा का अध्ययन करके भविष्य के बारे में भी जानकारी प्रदान कर सकता है।

क्यों पसंद करते हैं महिला ज्योतिषी से परामर्श करना?

  • जब आप महिला ज्योतिषी से संपर्क करते है तो वे आपसे अच्छे से बात करती है और भावनात्मक रूप से समर्थन प्रदान करती है, जिनसे आप महिला ज्योतिषी के साथ भावनात्मक जुड़ाव महसूस करते है।  
  • महिला ज्योतिषी के साथ आप अपनी बातों, अपने विचारों, अपने दुख व परेशानियों को बेझिझक होकर साझा कर सकते है। वे न केवल आपकी बातों को शांतिपूर्वक समझती है बल्कि उनके आधार पर आपको समस्या का हल प्रदान करती है। 
  • जब आप किसी महिला ज्योतिषी से बात करते है, तो ज्योतिषी के साथ शेयर की गई बातों, समस्याओं और आपके विचारों को पूरी तरह निजी रखा जाता है। 
  • महिला ज्योतिषी से बात करने या समस्याओं के समाधान पाने के लिए आपको अपने कम्फर्टजोन से बाहर नहीं आना पड़ता है। एस्ट्रोयोगी की महिला ज्योतिषी आपके दर्द को आपका दोस्त बनकर समझती है।    
  • ज्योतिष के अनुसार, हमारा भाग्य जन्म के समय ग्रहों एवं नक्षत्रों की स्थिति पर निर्भर करता है। यह भी सच है कि ज्योतिष एक व्यक्ति को जीवन में सुधार के लिए व्यावहारिक परिवर्तन करने की अनुमति देता है। यह हमारे चरित्र, ताकत, कमजोरी और क्षमता को जानने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 
  • यह आध्यात्मिक रूप से परिपक्व होने का अवसर प्रदान करता है। ज्योतिष शास्त्र से आप अपने जीवन की सभी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। यह आपको बताता है कि कौन से ज्योतिषीय कारक आपके जीवन में परेशानी पैदा कर रहे हैं और आपको अपनी समस्याओं को हल करने के लिए सर्वोत्तम उपाय बताते हैं।
  • एक ज्योतिषी से परामर्श करना अनिवार्य हो जाता है जब आप जीवन के महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाले हों या किसी नए या मांगलिक कार्य के आरंभ के लिए शुभ तिथि एवं मुहूर्त ढूंढ रहे हो। विशेषज्ञ ज्योतिषी आपकी कुंडली का विश्लेषण करके आपके जीवन की समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करते है।
  • यदि आपको ज्योतिष से संबंधित कोई समस्या है, तो एस्ट्रोयोगी पर भारत की प्रसिद्ध महिला ज्योतिषियों से संपर्क करें।

भारत में शीर्ष 10 प्रसिद्ध महिला ज्योतिषी: 

यदि आप विशेष रूप से किसी प्रसिद्ध महिला ज्योतिषी से संपर्क करना चाहते हैं, तो आप एस्ट्रोयोगी के माध्यम से भारत के शीर्ष 10 प्रसिद्ध महिला ज्योतिषी से जुड़ सकते हैं।

  1. एस्ट्रो पुजेल: एस्ट्रो पुजेल वैदिक ज्योतिष, अंक ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में माहिर हैं। एस्ट्रो पुजेल को ज्योतिष विज्ञान का गहन ज्ञान है। वह न केवल लोगों की समस्याओं का समाधान करती हैं, बल्कि लोगों को उनके कर्म कार्यों से जुड़ने में भी सहायता करती है। वह वित्त, नौकरी, संतान, विवाह आदि से संबंधित क्षेत्रों में भी सलाह देती है। उसके ज्ञान और अनुभव के कारण, दुनिया भर के लोग एस्ट्रो पुजेल से सलाह लेते हैं।

  2. एस्ट्रो तरुनी: एस्ट्रो तरुनी 7 साल के अनुभव के साथ एक वैदिक ज्योतिषी हैं। यह न केवल वैदिक ज्योतिष की बारीकियों से रूबरू है, बल्कि इन्हें अंक शास्त्र, रत्न विज्ञान और जमाकोल होरा आदि के बारे में भी ज्ञान है। वह अपने ग्राहकों को सरल और प्रभावी समाधान प्रदान करने के लिए अपने विशेष ज्ञान और सहज क्षमताओं का उपयोग करती है जो प्रभावी रूप से उनकी सभी समस्याओं को हल कर सकते हैं। इनका मार्गदर्शन आपके जीवन के सभी उतार-चढ़ावों को दूर करने में सहायता करता है।

  3. एस्ट्रो सीमा: एस्ट्रो सीमा एक प्रसिद्ध महिला ज्योतिषी हैं जिनसे आप एस्ट्रोयोगी पर संपर्क कर सकते हैं। वह ज्योतिष के क्षेत्र में 15 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं। एस्ट्रो सीमा अपने ग्राहकों के साथ दोस्ताना व्यवहार करने के लिए जानी जाती है। इसके उपाय ग्राहकों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए उपयोगी सिद्ध हुए हैं। इसके अतिरिक्त,एस्ट्रो सीमा ने सामाजिक कल्याण के लिए भी बड़े स्तर पर काम किया है। वह किसी व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं, जैसे व्यवसाय, संतान, करियर, शिक्षा, विवाह आदि पर सटीक भविष्यवाणियां प्रदान करती है। 

  4. टैरो पूजा: एस्ट्रोयोगी पर एक प्रसिद्ध ज्योतिषी महिला से संपर्क करना चाहते हैं, तो आप टैरो पूजा से बात कर सकते हैं। टैरो पूजा एक सम्मानित हीलर और मार्गदर्शक है, जिसे वैदिक ज्योतिष, टैरो रीडिंग, वास्तु शास्त्र, रेकी, कलर थेरेपी और अरोमा थेरेपी सहित कई क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त है। इनका मार्गदर्शन आपको अपने जीवन के सभी आयामों, जैसे करियर, धन, रिलेशनशिप और व्यक्तिगत खुशी में वृद्धि में सहायता करता  है। निस्संदेह, टैरो पूजा लोगों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करती है।

  5. आचार्य सिम्मी: ज्योतिष के क्षेत्र में 15 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ आचार्य सिम्मी भारत की एक प्रसिद्ध महिला ज्योतिषी हैं। उन्हें टैरो कार्ड रीडिंग, हस्तरेखा, केपी ज्योतिष, वास्तु शास्त्र और अंक शास्त्र में विशेषज्ञता हासिल है। आचार्य सिम्मी पिछले 9 वर्षों से गुप्त विज्ञान की शिक्षा दे रही हैं और उन्हें अमर उजाला ने ज्योतिष विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया है। वह प्रेम, रिलेशनशिप, कुंडली, करियर आदि क्षेत्रों में मार्गदर्शन प्रदान करती है। आचार्य सिम्मी ने अपने ग्राहकों के जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करने में मदद की है।

  6. एस्ट्रो नैंसी: एस्ट्रो नैंसी एक स्वर्ण पदक विजेता ज्योतिषी हैं जो ज्योतिष के क्षेत्र में प्रसिद्ध और सम्मानित हैं। वैदिक ज्योतिष के साथ-साथ, उन्हें वास्तु शास्त्र, अंक शास्त्र, हस्तरेखा और हीलिंग के बारे में भी गहन ज्ञान है। 2009 में इन्होने अपने करियर की शुरुआत की और अपने ग्राहकों की समस्याओं को हल करने के उनके उपाय वैदिक और वास्तु का मिश्रण है। एस्ट्रो नैंसी ग्रहों के गोचर और सौर स्थिति का भी विश्लेषण करती है और भविष्य के बारे में अपने ग्राहकों को सलाह देने के लिए कुंडली का विश्लेषण करती है। उनका मार्गदर्शन आपको जीवन के विभिन्न पहलुओं में आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।

  7. एस्ट्रो वृषाली: यदि आप मुंबई में एक प्रसिद्ध महिला ज्योतिषी की तलाश में हैं, तो आप एस्ट्रो वृषाली से संपर्क कर सकते हैं। एस्ट्रो वृषाली वैदिक ज्योतिष, पश्चिमी ज्योतिष, चक्र संतुलन, टैरो कार्ड रीडिंग और वास्तु डिजाइन पर आधारित मार्गदर्शन सेवाओं में माहिर हैं। वह अपने ग्राहकों को आध्यात्मिक मार्ग पर ले जाने का प्रयास करती है। उनका मार्गदर्शन आपको जीवन में सही दिशा में ले जाता है।

  8. एस्ट्रो सुनीता: एस्ट्रो सुनीता एक सम्मानित पेशेवर ज्योतिषी और वास्तु सलाहकार हैं और ज्योतिष के क्षेत्र में एक जाना-माना नाम हैं। उन्हें ज्योतिष और अन्य क्षेत्रों में 7 साल का अनुभव है। वह सात चक्रों और मंत्र विज्ञान के क्षेत्र में भी माहिर हैं। एस्ट्रो सुनीता को करियर, विवाह और कुंडली के क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त हैं। वह एक पुरस्कार विजेता ज्योतिषी हैं जिनका मार्गदर्शन और सलाह ग्राहकों के जीवन में परिवर्तन ला सकता है।

  9. एस्ट्रो डिंपल: एस्ट्रो डिंपल एक प्रसिद्ध पेशेवर ज्योतिषी हैं और उन्हें वैदिक ज्योतिष, टैरो रीडिंग, रेकी, प्रश्न कुंडली और लाल किताब कुंडली के साथ मार्गदर्शन और परामर्श देने का 16 साल का अनुभव है। उन्हें "किसना हीलिंग पॉइंट" द्वारा 'सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषी' के रूप में भी प्रमाणित किया गया है। एस्ट्रो डिंपल का मार्गदर्शन और ज्योतिषीय उपाय हमेशा ग्राहकों के मार्ग में आने वाली समस्याओं और परेशानियों को दूर करने के लिए प्रभावी सिद्ध हुआ  हैं। इनके प्रयासों ने ग्राहकों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए निर्देशित किया है। 

  10. एस्ट्रो भानवी: एस्ट्रो भानवी को वैदिक ज्योतिष में 12 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वैदिक ज्योतिष के अलावा, वह अन्य दिव्य विज्ञानों और उपचार पद्धतियों जैसे औरा क्लींजिंग, चक्र हीलिंग, आत्मा जागरूकता और कॉर्ड रिलीजिंग आदि में परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती हैं। वह आधुनिक मार्गदर्शन और उपाय प्रदान करने के लिए जानी जाती हैं, जो ज्योतिष में पारंपरिक और समकालीन तकनीकों का सही मिश्रण हैं। 

हमने आपको देश की सबसे प्रसिद्ध महिला ज्योतिषियों से अवगत कराया, यदि आप चाहे तो आप एस्ट्रोयोगी पर संपर्क कर सकते हैं। 

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

chat Support Chat now for Support
chat Support Support