वैलेंटाइन वीक – जानें राशिनुसार कैसा रहेगा आपका प्यार

गुलाब देने के साथ ही वैलेंटाइन वीक यानि प्रेम सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है तो रोज़ डे से लेकर वैलेंटाइन डे तक कैसा रहेगा आपका सप्ताह? किस राशि के जातकों को मिलेगा उनका प्यार तो किस राशि के जातकों से होगी प्यार की तकरार? किस रंग की वस्तु करें दान तो किस रंग का साथी को दें उपहार? बता रहे हैं आपको एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों से परामर्श के आधार पर प्रेम सप्ताह का राशिफल आपके प्रेम जीवन के लिये तो जानें कैसा रहेगा प्यार आपकी राशि के अनुसार।

क्या आपकी कुंडली में हैं सच्चा प्यार पाने के योग? एस्ट्रोयोगी ज्योतिषियों से ले गाइडेंस।अभी बात करें।

मेष

मेष राशि का स्वामी मंगल है जो कि वर्तमान में आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं तो वहीं प्रेम के कारक माने जाने वाले शुक्र आपकी राशि से भाग्य स्थान में शनि के साथ चल रहे हैं। आपकी पर्सनल लाइफ के लिये यह समय अच्छा कहा जा सकता है रोमांटिक लाइफ कमाल की रह सकती है। आपके पार्टनर से आपको पूरी सपोर्ट मिलेगी। प्रेम सप्ताह में आप उनका दिल जीत कर उनके दिल के करीब जा सकते हैं। जो जातक पहले से रिलेशनशिप में हैं वे अपने पार्टनर के सामने विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। हालांकि इस बात का भी आपको ध्यान रखना होगा कि उनकी भावनाएं आहत न हों।


वृष

वृष राशि के स्वामी स्वयं शुक्र हैं जो कि आठवें स्थान में शनि के साथ गोचर कर रहे हैं। शुक्र स्वयं प्रेम के कारक माने जाते हैं। अत: कहा जा सकता है कि वृषभ राशि वालों के जीवन में नये प्रेम की शुरुआत हो सकती है। उनके लिये प्रेम का यह सप्ताह अनुकूल परिणाम लेकर आ सकता है। पंचम भाव के स्वामी सूर्य के साथ हैं जो कि आपकी रोमांटिक लाइफ को बहुत बढिया बना रहे हैं।


मिथुन

मिथुन राशि के स्वामी बुध शनि के घर में मित्र राशि में है जो कि क्रूर ग्रह सूर्य के साथ विचरण कर रहे हैं। मिथुन राशि के जातक स्वभाव से रोमांटिक होते हैं। लेकिन आपको इस वैलेंटाइन वीक को सफल बनाने और साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने के लिये कुछ नया करने की जरुरत है। कुछ ऐसा जिससे आपके साथी को खुशी मिले और आप उन्हें रिझा सकें। हालांकि सप्तम भाव में शुक्र के गोचर से जो जातक लव मैरिज करने के इच्छुक हैं उनके लिये संभावनाएं बन सकती हैं। विवाह के इच्छुक अविवाहित जातकों के लिये भी विवाह के योग बन रहे हैं। लंबे समय से जो जातक किसी खास के सामने अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं उनकी प्रेम की अर्जी मंजूर हो सकती है। लेकिन ऐसा नहीं है कि यह आपके लिये आसान रहेगा, आपको अपना प्यार पाने में काफी परेशानियों, मुश्किलों से गुजरना पड़ सकता है।


कर्क

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमां हैं। शुक्र आपकी राशि से छठे स्थान में हैं। रोमांटिक लाइफ में काफी पॉजिटिव रिसपोंस मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। अपने पार्टनर से भी आपको पॉजिटिव एनर्जी मिलेगी। अपे रिश्ते को और बेहतर बनाने के लिये सफेद धातु या सफेद उपहार का ही इस्तेमाल करें। गुलाबी रंग भी आपके लिये शुभ है। इससे आपके प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी मंगल बनते हैं जो कि स्वराशिगत होकर गोचर कर रहे हैं जो कि आपके लिये इस वैलेंटाइन वीक को बहुत बढिया बना रहे हैं।

सिंह

सिंह राशि के स्वामी सूर्य इस समय मकर राशि में विचरण कर रहे हैं। आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी बृहस्पति बनते हैं जो कि सुख भाव में बैठे हैं वहीं पंचम भाव में शुक्र व शनि विराजमान हैं। कुल मिलाकर आपके लिये रिलेशनशिप के मामले में स्थिति संघर्षमयी बनी रहने के आसार हैं। अगर आप किसी खास तक अपने दिल की बात पंहुचाना चाहते हैं तो थोड़ा धैर्य से काम लें, अभी मामला बनने की बजाय बिगड़ने के ज्यादा चांस नज़र आ रहे हैं।


कन्या

कन्या राशि के स्वामी बुध हैं जो कि मकर राशि में सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं। कन्या राशि वालों का प्रेम अक्सर संघर्षमय रहता है। हाल ही में आपका प्रेमजीवन शनि ढ़ैय्या के चलते और भी संघर्षमय हो सकता है। अंजाने में हुई गलतियों को ईमानदारी से स्वीकार करें और अपने अंहकार को त्याग कर एक नई शुरुआत करने का प्रयास करें सफलता मिल सकती है। आपकी राशि से चौथे भाव में गोचररत शुक्र व शनि आपके लिये परिस्थितियां थोड़ी मुश्किल बना रहे हैं। लेकिन मेहनत और धीरज के साथ जो काम होता है उसकी सफलता का आनंद भी अलग होता है। प्यार तो आपको मिलेगा लेकिन एक इंतजार के बाद।


तुला

तुला राशि के स्वामी स्वयं शुक्र हैं जो कि प्रेम के कारक माने जाते हैं। आपकी राशि से शुक्र तीसरे भाव में गोचररत हैं। वहीं आपके पंचम भाव के स्वामी शनि हैं जो कि पराक्रम भाव में हैं। राशि स्वामी शुक्र भी शनि के साथ तीसरे स्थान में ही मौजूद हैं। कुल मिलाकर आपकी रोमांटिक लाइफ वैलेंटाइन वीक में सामान्य कही जा सकती है। आप दूसरों पर अपना प्रभाव जमाने में कामयाब हो सकते हैं। अपनी बातों से किसी खास को रिझाने का सामर्थ्य भी आपमें रहेगा।


वृश्चिक

वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं जो कि स्वराशिगत होकर आपकी राशि से छठे घर में गोचर कर रहे हैं। वहीं पंचम भाव के स्वामी गुरु आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं। आपके लिये भी वैलेंटाइन वीक अच्छा कहा जा सकता है। हालांकि यह बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं रहेगा लेकिन एक अच्छा समय आप अपने पार्टनर के साथ गुजार सकते हैं। वृश्चिक जातक लाल और नीले रंग के उपहार बिल्कुल न दें। जो जातक काफी समय से किसी के प्यार में खोये हैं वे अपने साथी के साथ कहीं घूमने की योजना बनायें तो पिछली बातों पर मिट्टी डालकर अपने संबंधों में नई जान डालने में कामयाब हो सकते हैं।


धनु

धनु राशि के स्वामी बृहस्पति अभी व्यय स्थान में विचरण कर रहे हैं। वहीं शुक्र शनि के साथ आपकी ही राशि में हैं जिससे आपकी रोमांटिक लाइफ काफी सुकून देने वाली रह सकती है। आपकी सोच में एक पॉजिटिविटी रह सकती है जिसे अपने पार्टनर का प्रभाव भी समझ सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ किसी शोर्ट ट्रिप पर जा सकते हैं। किसी खास के सामने अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। पोजिटिव रिस्पोंस मिलने की उम्मीद कर सकते हैं।


मकर

मकर राशि के स्वामी शनि 12वें घर में विचरण कर रहे हैं आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी शुक्र भी उनके साथ विराजमान हैं। यह आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये सही संकेत नहीं है। जो जातक अपने प्यार की शुरुआत करना चाहते हैं उन्हें थोड़ा संभलने की आवश्यकता है कहीं ऐसा न हो कि आप किसी के दिल को ठेस पंहुचा दें। अपने प्यार को उपहार देना चाहते हैं तो नीले व सफेद रंग की चीज़ें उपहार स्वरुप दें तो पोजिटिव असर पड़ेगा।


कुंभ

कुंभ राशि के स्वामी भी शनि हैं जो कि आपकी राशि से लाभ घर में विराजमान हैं तो वहीं प्रेम के कारक माने जाने वाले शुक्र भी इनके साथ ही गोचर कर रहे हैं। आपके लिये यह समय बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं कहा जा सकता। पंचम भाव के स्वामी दशम घर में सूर्य व केतु के साथ होने से रोमांटिक लाइफ में परेशानियों के संकेत कर रहे हैं। जो जातक अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं उनके लिये सलाह है कि अभी थोड़ा धैर्य रखें तो बेहतर रहेगा। विशेषकर एकतरफा प्यार करने वाले जातक शुभ समय व शुभ अवसर का इंतजार करें। घड़ी या पीली वस्तुएं उपहार स्वरूप दे सकते हैं।


मीन

मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है जो कि वृश्चिक राशि में विचरण कर रहे हैं वहीं आपकी राशि से पंचम भाव में राहू की मौजूदगी प्यार, रिलेशनशिप आदि के मामले में परिस्थितियों को थोड़ा जटिल बना रही है। आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये यह समय थोड़ा खर्चीला भी हो सकता है। पार्टनर काफी डिमांडिंग रह सकते हैं। उनकी खुशी के लिये आपको खर्च उठाना भी पड़ सकता है जिससे आपको आर्थिक तौर पर चुनौतियों का सामना भी करना पड़े। संभव हो तो अपने खर्चों पर नियंत्रण करके चलें। हालांकि बावजूद इसके आप उनको खुश रख पायें यह भी जरुरी नहीं है। आपकी अच्छी समझ व अच्छे निर्णय ही आपको आपके प्यार के करीब ला सकते हैं। पीले वस्त्र और वस्तुओं को ही दान या उपहार में दें।

क्या आपकी कुंडली में हैं सच्चा प्यार पाने के योग? एस्ट्रोयोगी ज्योतिषियों से ले गाइडेंस।अभी बात करें।

यह भी पढ़ें

प्रेमियों के लिये कैसा रहेगा 2019   |   कुंडली में प्रेम योग   |   कुंडली में विवाह योग   |   कुंडली में संतान योग

प्यार की पींघें बढानी हैं तो याद रखें फेंग शुई के ये लव टिप्स   |   जानिये, दाम्पत्य जीवन में कलह और मधुरता के योग

चॉकलेट डे  |   प्रपोज डे   |   टैडी डे   |   वैलेंटाइन वीक   |   प्रोमिस डे   |   हग डे   |   किस डे   |   वैलेंटाइन डे   |   क्यों मिलता है प्रेम में बार बार धोखा

 पढ़ें अपनी प्रेम प्रोफाइल   |   पढ़ें साल की लव रिपोर्ट   |   दैनिक लव राशिफल

एस्ट्रो लेख

सावन - शिव की प...

सावन का महीना और चारों और हरियाली। भारतीय वातावरण में इससे अच्छा कोई और मौसम नहीं बताया गया है। जुलाई आखिर या अगस्त में आने वाले इस मौसम में, ना बहुत अधिक गर्मी होती है और ना ही बह...

और पढ़ें ➜

गुरु पूर्णिमा 2...

गुरु गोविन्द दोनों खड़े काके लागू पाये, बलिहारी गुरु आपनी, जिन्हे गोविन्द दियो मिलाय। हिन्दू शास्त्रों में गुरू की महिमा अपरंपार बताई गयी है। गुरू बिन, ज्ञान नहीं प्राप्त हो सकता...

और पढ़ें ➜

सावन का दूसरा स...

सावन का पूरा महिना भगवान शिव की अराधना का महिना होता है। इस महिने में शिव पूजा, जलाभिषेक करने से अत्यंत लाभदायक फल इंसान को मिलते हैं। जिनका अपना अपना महत्व होता है। 2019 के सावन क...

और पढ़ें ➜

कितनी बार हो सक...

प्यार एक ऐसा एहसास है जिसे हर कोई महसूस करना चाहता है। एक बार प्यार रूपी इस धन को जो पा लेता है उसे इसे खोने मात्र की सोच ही भय व तनाव हो जाता है। लेकिन यह भी सत्य है कि सब के लिए ...

और पढ़ें ➜