Makar

मकर टैरो 2023 : Makar Rashi Tarot 2023

मकर राशि के लिए टैरो राशिफल 2023 मकर राशि के जातक के जीवन के विभिन्न पहलुओं में नए अवसरों और परिवर्तनों को दर्शाता है, चाहे वह रिश्ते, स्वास्थ्य, करियर या फाइनेंस हो। अधिक जानने के लिए मकर टैरो 2023 भविष्यवाणियां पढ़ें।

  • राशी - मकर
  • तत्व - पृथ्वी
  • राशि स्वामी - शनि
  • घर पाने के लिए यंत्र - शनि यंत्र
  • वर्ष 2023 में पूजे जाने वाले देवता - भगवान हनुमान
  • शुभ दिन - शनिवार
  • प्रभावित क्षेत्र - तनाव, सिरदर्द
  • दान - सरसों का तेल, साबुत उड़द की दाल
  • मंत्र - ॐ एंग ह्रीं शं शनैश्चराय नमः

मकर टैरो 2023 भविष्यवाणियां

प्रिय मकर, आप अद्वितीय हैं और जो आपको दूसरों से अलग करता है वह यह है कि आप इस तथ्य को बहुत स्पष्ट रूप से जानते हैं। आत्म-स्वीकृति और आत्म-प्रेम आपके पास आसानी से आ जाते हैं और आपके दिल के बहुत करीब होते हैं। 2023 में आप आत्म-प्रेम का अभ्यास करेंगे और खूब फलेंगे-फूलेंगे। आपके जीवन में भरपूरी आएगी। आप में से बहुत से लोग इन्वेस्टर्स की तलाश कर रहे हैं और अपने स्टार्टअप के लिए 2023 में फंड्स प्राप्त करेंगे। आप में से कुछ लोगों के रोजगार से 2023 में उद्यमी बनने की संभावना है। यदि आप अच्छी तरह से संतुलित नहीं हैं तो टीमों के भीतर कई बदलाव चिंता का कारण बनेंगे। मकर टैरो 2023 की भविष्यवाणियों के अनुसार, पितृ पक्ष के रिश्तेदार आपको प्यार और आशीर्वाद देंगे। टैरो कार्ड्स आपके पिता की ओर से आपके लिए कुछ संपत्ति विरासत में दिखाते हैं। आपको अपने मूल चक्र पर ध्यान देने की आवश्यकता है, और आपको अपने आप को तनाव मुक्त रखने और क्रोध को अलविदा कहने के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करना चाहिए। आने वाले वर्ष 2023 में शुगर और ब्लड प्रेशर जैसी कुछ बीमारियों की नियमित जांच की सलाह दी जाती है। कुल मिलाकर, मकर राशि वालों के लिए यह कुछ उतार-चढ़ाव के साथ एक बहुत ही महत्वपूर्ण वर्ष रहेगा। आप न केवल 2023 तक आगे बढ़ेंगे, बल्कि आप आश्चर्यजनक रूप से अच्छा भी करेंगे। यहां बताए गए उपायों से और बीज मंत्र का जाप करने से आप सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकेंगे।

प्रिय मकर राशि के जातक, आपके लिए 2023 शानदार है। आने वाले वर्ष में व्यापक मार्गदर्शन के लिए एस्ट्रोयोगी के एस्ट्रोलॉजर्स से सलाह लें। 

मकर करियर और वित्त टैरो भविष्यवाणियां 2023

प्रिय मकर राशि के जातक, नौकरी की भूमिका में बदलाव या स्थानांतरण के लिए यह सही समय है, जिसके बारे में आप सोच रहे हैं या योजना बना रहे हैं, लेकिन इसके साथ आगे बढ़ने की ताकत नहीं जुटा सके। इसकी वजह आपके प्रयासों के दौरान आये जोखिम हो सकते हैं, या हो सकता है की आप अपनी असुरक्षा के कारण सुनिश्चित नहीं थे। हालाँकि, अब विश्वास की छलांग लगाने और काम पर एक परिकलित जोखिम लेने का समय है। केवल एक चीज यह है कि आपको अपने पूरे भरोसे और खुद पर विश्वास के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। नई नौकरी की भूमिका या स्थान आपके जीवन में नई ऊर्जा और सकारात्मकता लाएगा। कुछ लोग अपना खुद का कुछ काम शुरू करने या स्टार्टअप शुरू करने के लिए 2023 में अपनी नौकरी भी छोड़ सकते हैं। एक आंत्रेप्रेन्योर बनना एक अलग ही एहसास होता है। जो लोग फंडिंग और एंजेल इन्वेस्टर्स की तलाश में थे, वे अंततः उन्हें 2023 में पाएंगे। मकर टैरो करियर 2023 की भविष्यवाणियों के अनुसार, आपको नए प्रोजेक्ट्स मिलेंगे, और नई टीम का निर्माण होगा। टीम के कुछ पुराने सदस्य पद छोड़ सकते हैं। इसलिए, लोगों, प्रक्रियाओं और परियोजनाओं के संबंध में बहुत सारे फेरबदल भी हो सकते हैं। आपको अनेक परिवर्तनों के बारे में चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है; बहाव के साथ चला जाए तो ठीक रहेगा। जो कुछ भी होता है, वह अच्छे के लिए होता है, इसलिए बस आराम से अपने कर्म करें और समय का आनंद लें।

मकर प्रेम और संबंध टैरो राशिफल 2023

प्रिय मकर राशि के जातक, 2023 में आप परिवार के लिए भरपूर समय निकालेंगे। यह एक बड़ी छुट्टी की तरह होगा, और आप अपने प्यारे बच्चों से घिरे रहेंगे। आप उन्हें लाड़-प्यार करने और बिगाड़ने का आनंद लेंगे, और वे सब भी इन पालो को खूब एन्जॉय करेंगे। ये आपके अपने बच्चे या आपके परिवार में किसी और के बच्चे हो सकते हैं, और आप निश्चित रूप से उनके पसंदीदा दोस्त बनेंगे। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ कई यात्राएँ करेंगे; कुछ छोटी यात्राएं होंगी, और कुछ लंबी यात्राएं हो सकती हैं। इसलिए परिवार के समय का आनंद उठाएं और इसका अधिकतम लाभ उठाएं। 2023 में, आपका ज़्यादातर समय आपके पैतृक रिश्तेदारों के लिए रहेगा। दादा-दादी, चाचा-चाची और चचेरे भाई-बहन आपका साथ देंगे और आपका समय लेंगे। आधा समय वे आपसे मिलने आएंगे और दूसरा आधा समय आप उनसे मिलने जाएंगे। मजबूत और सकारात्मक संकेत हैं कि इस वर्ष आपको पैतृक पक्ष से कुछ संपत्तियां प्राप्त होने की संभावना है। किसी के परिवार के साथ जुड़ना हमेशा अच्छा होता है क्योंकि वे किसी के सपोर्ट सिस्टम होते हैं। आप भी उनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

मकर स्वास्थ्य टैरो भविष्यवाणी 2023

प्रिय मकर, आपको कभी-कभी क्रोध या स्ट्रेस मैनेजमेंट पर कुछ कक्षाओं की आवश्यकता हो सकती है। मकर राशि के लिए टैरो राशिफल 2023 के अनुसार, आपको अपने शुगर लेवल और ब्लड प्रेशर के स्तर पर नियंत्रण रखना चाहिए। प्रकृति से जुड़ना आपके लिए महत्वपूर्ण और जीवन रक्षक होगा, इसलिए पार्क में लंबी सैर या जॉगिंग के लिए जाएं। एक शौक के रूप में बागवानी शुरू करना और घर पर कुछ पौधे उगाना एक शानदार विचार होगा। यह आपको तनावमुक्त करने में मदद करेगा और साथ ही आपको प्लांट किंगडम के सकारात्मक स्पंदनों से जोड़ेगा। याद रखें कि प्लांट हीलिंग बहुत प्रभावी और शक्तिशाली है। वनस्पति और हम एक दूसरे को ज़रूरी चीज़े देते हैं। पेड़ पौधों में कई औषधीय और आयुर्वेदिक गुण होते है जिनके बारे में हम सभी जानते हैं। अपने मूलाधार या जड़ चक्र पर काम करने से आपको बहुत मदद मिलेगी क्योंकि यह आपके क्रोध और तनाव को नियंत्रण में रखेगा और आपको धरती माता से जोड़ेगा। अपने चक्र को मज़बूत बीज मंत्र "लं" का जाप करने से आपके जीवन में अच्छा स्वास्थ्य आएगा। बीज मंत्र बीज की तरह छोटे होते हैं लेकिन बड़े पेड़ के रूप में विकसित होने की क्षमता रखते हैं। तो यद्यपि "लं" अभी तक एक अक्षर वाला मंत्र है, इसका उपचार बहुत प्रभावी और शक्तिशाली होगा।

  • शुभ रंग - नीला
  • लकी क्रिस्टल - नीलम
  • उपाय- रुद्राक्ष धारण करें। कहा जाता है कि यह महादेव का आंसू है।
     
✍️ By- टैरो पूजा

याद रखें, ये सामान्यीकृत भविष्यवाणियां हैं। व्यापक और सटीक भविष्यवाणियों और शक्तिशाली उपायों के लिए, आप प्रसिद्ध टैरो रीडर टैरो पूजा से टैरो कार्ड रीडिंग द्वारा व्यक्तिगत परामर्श ले सकते हैं।

फ्री टैरो रीडिंग्स

1 कार्ड रीडिंग

क्या आप जल्द से जल्द अपने प्रश्नों के उत्तर व समस्याओं के समाधान पाना चाहते हैं? 1 कार्ड रीडिंग आपको अपने बिजनेस, लव, फाइनेंस, रिलेशनशिप आदि जीवन के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर आपका...

और पढ़ें

हस्तरेखा शास्त्र

हस्त रेखा विद्या भारत में, सनातन(हिन्दू) लोगों द्वारा प्रयोग की जाने वाली एक विद्या है। भारत में जन्म से लेकर मृत्यु का वर्णन, हथेली की इन रेखाओं में बताया जाता है।

और पढ़ें

ज्योतिषीय उपाय

क्या हैं ज्योतिषीय उपाय? यह आपके जीवन में ग्रहों या किसी अन्य तत्व के नकारात्मक प्रभाव को कम करते हैं।

और पढ़ें

वास्तु शास्त्र

वास्तु प्राचीन भारत का एक शास्त्र है। जिसमें वास्तु (घर) निर्माण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई है।

और पढ़ें
chat Support Chat now for Support
chat Support Support