कुम्भ वित्त राशिफल 2016


कुंभ जातकों के लिए 2016 वित्तीय रुप से बहुत ही बेहतर रहेगा। 2016 में आप सामान्य से बेहतर स्थिति की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन साल की शुरुआत में आपको अपने खर्चों से संघर्ष करना पड़ेगा। सूर्य, बुध और शुक्र का मकर राशि में होना इसके संकेत कर रहा है कि आप अनावश्यक वस्तुओं पर पैसा खर्च करेंगें और साथ ही काम की तरफ भी आपका रुझान कम रहेगा।

लेकिन 14 मार्च को जब सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेगा तब आपके पास तेजी से धन की आवक होने लगेगी और आपको आपकी मेहनत का फल मिलने लगेगा। इस समय आपकी स्थिति काफी संतुलित हो जाएगी अब आप अपनी विलासता के लिए बिना किसी चिंता के पैसा खर्च करने में सक्षम होंगें।


20 मई को शुक्र वृष राशि में दाखिल होगा अब आप अपने लिए नई गाड़ी लेने का निर्णय कर सकते हैं, अपने खुद के नए घर में शिफ्ट कर सकते हैं या फिर घर को विस्तार दे सकते हैं। इंटिरियर डिजाइन करवा सकते है। लेकिन इस खरीद के अलावा थोड़ी बचत एवं निवेश करने के बारे में भी सोचें तो अच्छा है।

13 जून को शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेगा इस समय आप एक शाही जीवन का आनंद लेंगें। अभी तक आपने जो कमाया है उस पैसे का भरपूर आनंद इस समय उठाएंगें। लेकिन जल्द ही आप फिर से अपनी स्थिति को मजबूत करने में लग जांएगें।

कुंभ जातकों के लिए अगस्त का समय भी बहुत सौभाग्यशाली है। 20 अगस्त को बुध का कन्या राशि में दाखिल होना आपके लिए अनअपेक्षित धन की प्राप्ति की ओर संकेत कर रहा है। शायद आपकी लॉटरी लगे या फिर आप कोई पुरुस्कार जीतें। यदि आप जरुरी समझें तो थोड़ा धन खर्च कर कोई जोखिम उठा सकते हैं आपके जीतने की संभावनांए प्रबल हैं।


वित्तीय रुप से बाकि के साल में भी आपके हालात अच्छे ही रहेंगें।

2016 में आप बस अपने खर्चों के प्रति सावधान रहें। आप ज्यादा से ज्यादा आनंद लेना चाहेंगें हालांकि इसमें कुछ गलत नहीं है लेकिन यथार्थवादी होकर आप ज्यादा अच्छा कर पाएंगें।

 


2016 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।


कुम्भ प्रेम राशिफल 2016

कुंभ राशि के जातकों के साल 2016 की शुरुआत अनरोमांटिक रहेगी। विवाह का योग व नया प्यार मिलने की संभावना भी बहुत कम होगी लेकिन जैसे ही 14 मार्च को सूर्य मीन राशि म...

और पढ़ें

कुम्भ स्वास्थ्य राशिफल 2016

कुंभ राशि के जातक साल की शुरुआत में हो सकता है स्वास्थ्य को प्राथमिकता पर न लें लेकिन 20 फरवरी को मंगल वृश्चिक राशि में दाखिल होगा और आप ज्यादा से ज्यादा लक्ष्य...

और पढ़ें

कुम्भ राशिफल 2016

इस राशि के जातक काफी भावुक और हर कार्य को दिल से करने वाले होते हैं। इस राशि के लोग थोड़े मूडी भी होते हैं। जो पसंद है वह हर हालत में करते हैं और जो नहीं पसंद आ...

और पढ़ें

कुम्भ करियर राशिफल 2016

कछुए और खरखोश की कहानी के बारे में तो आप जानते हैं जिसमें कछुआ अपनी सामान्य गति से चलते हुए भी दौड़ जीत लेता है। कुंभ राशि वाले जातक भी 2016 में कुछ ऐसा ही सिद्...

और पढ़ें