कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2016


कुंभ राशि के जातक साल की शुरुआत में हो सकता है स्वास्थ्य को प्राथमिकता पर न लें लेकिन 20 फरवरी को मंगल वृश्चिक राशि में दाखिल होगा और आप ज्यादा से ज्यादा लक्ष्यों को साधने के लिए प्रयासरत होंगे। ऐसे में आपको ज्यादा एक्सरसाइज करने का निर्णय लेना चाहिए। नकारात्मक व्यवहार को त्यागें व स्वस्थ भोजन ग्रहण करें। यदि आपने ऐसा किया तो 14 मार्च को सूर्य के मीन राशि में दाखिल होते ही आपके प्रयास रंग लांएगें और आपकी सेहत में सुधार होगा।

जुलाई में आप अपने स्वास्थ्य को लेकर घबरा सकते हैं क्योंकि 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में आएगा, यह समय आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा। इस समय आपको चिकित्सक से अपने स्वास्थ्य का परीक्षण करवाना चाहिए। यदि आप केवल थकान या तनाव महसूस करें तो थोड़ा आराम करें। 15 जुलाई को जब सूर्य कर्क राशि में आएगा तब आपको स्वास्थ्य संबंधी शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। हो सकता आपकी स्वास्थ्य रिपोर्ट आए जिसमें आपके स्वस्थ होने की पुष्टि हो।


सितंबर के मध्य का समय आपके लिए फिर से चेतावनी का समय है क्योंकि कन्या राशि में सूर्य का होना आपके या फिर आपके साथी या आपके किसी परिजन के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। 19 सितंबर को मंगल का धनु में होना आपको चिकित्सीय परामर्श का सुझाव दे रहा है। 20 सितंबर को शुक्र तुला में बढेगा यह आपके लिए फिर से दर्दनिवारक साबित होगा।

साल का अंत आपके अच्छे स्वास्थ्य के साथ होगा। कुछ स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को बढाने वाले कुछ अवसरों के अलावा ग्रह आपके स्वास्थ्य के अच्छा होने का संकेत ही दे रहे हैं। अपनी योजनाओं को नियमित करके ही आप अपने स्वयं के स्वास्थ्य पर नियंत्रण रख सकते हैं।

2016 में यदि आपने व्यावहारिक लक्ष्य निर्धारित किए और उनका सख्ती से पालन भी किया तो स्वास्थ्य के लिहाज से यह आपका बहुत अच्छा साल गुजर सकता है। आप बस अपने नकारात्मक व्यवहार को काबू में रखें और यदि स्वास्थ्य के प्रति किसी प्रकार की चिंता सताए तो चिकित्सीय परामर्श लें।


2016 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।


कुंभ राशिफल 2016

इस राशि के जातक काफी भावुक और हर कार्य को दिल से करने वाले होते हैं। इस राशि के लोग थोड़े मूडी भी होते हैं। जो पसंद है वह हर हालत में करते हैं और जो नहीं पसंद आ...

और पढ़ें

कुंभ प्रेम राशिफल 2016

कुंभ राशि के जातकों के साल 2016 की शुरुआत अनरोमांटिक रहेगी। विवाह का योग व नया प्यार मिलने की संभावना भी बहुत कम होगी लेकिन जैसे ही 14 मार्च को सूर्य मीन राशि म...

और पढ़ें

कुंभ करियर राशिफल 2016

कछुए और खरखोश की कहानी के बारे में तो आप जानते हैं जिसमें कछुआ अपनी सामान्य गति से चलते हुए भी दौड़ जीत लेता है। कुंभ राशि वाले जातक भी 2016 में कुछ ऐसा ही सिद्...

और पढ़ें

कुंभ वित्त राशिफल 2016

कुंभ जातकों के लिए 2016 वित्तीय रुप से बहुत ही बेहतर रहेगा। 2016 में आप सामान्य से बेहतर स्थिति की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन साल की शुरुआत में आपको अपने खर्चों ...

और पढ़ें
Chat Now for Support