KXIP vs KKR - किंग्स इलेवन पंजाब vs कोलकाता नाइट राइडर्स आज का मैच प्रेडिक्शन

10 अक्तूबर 2020

किंग्स इलेवन पंजाब vs कोलकाता नाइट राइडर्स 

  • तिथि – 10 अक्टूबर 2020
  • स्थान – शेख जाएद स्टेडियम, अबुधाबी
  • समय –  दोपहर 3:30 बजे  (भारतीय समयानुसार ), दोपहर 2:00  बजे  (यूएई समयानुसार) 
  • किंग्स इलेवन पंजाब की नाम राशि - मिथुन
  • कोलकाता नाइट राइडर्स की नाम राशि – मिथुन 

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

आईपीएल के 13वें सीजन के 21वें मैच में पिछले साल की उपविजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 रनों से हरा दिया। वहीं आईपीएल में कोलकाता की यह 5 मैचों में तीसरी जीत है। इसके साथ ही 6 अंक हासिल करते हुए अंकतालिका में टीम तीसरे नंबर पर काबिज है। दूसरी ओर है  किंग्स इलेवन पंजाब जिसका मैच 08 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ था, जिसमें किंग्स इलेवन को हैदराबाद ने 69 रनों से मात देते हुए तीसरी जीत हासिल की। वहीं आईपीएल टेबल प्वॉइंट्स में पंजाब 5 मैच हारने के बाद सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई है। वहीं आगामी 10 अक्टूबर को पंजाब का मैच केकेआर से होने जा रहा है। जहां एक ओर केकेआर सीएसके को हराकर जीत की लय बनाए हुए है वहीं पंजाब की हार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या केकेआर पंजाब को फिर से हार का स्वाद चखाती है या पंजाब कोलकाता के विजय रथ में रोड़ा बन जाती है? फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं ? 

 

किंग्ल इलेवन पंजाब - केएल राहुल 

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब के नाम के पहले अक्षर से देखें तो इस टीम की नाम राशि मिथुन बनती है, जिसके स्वामी बुध हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के नाम के पहले अक्षर से देखें तो इस टीम की नाम राशि मिथुन बनती है जिसके स्वामी बुध हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच की शुरुआत 10 अक्टूबर 2020 को दिन 02 बजे से अबूधाबी में हो रही है। समय व स्थान के अनुसार राशि स्वामी बुध इनकी राशि से पंचम स्थान में विराजमान हैं, जो भाग्य का स्वामी होकर दशम स्थान में बैठे हैं जो पंजाब व केएल राहुल के लिए शुभ संकेत दे रहे है। 

 

अंक ज्योतिष से भी देखें तो Kings XI Punjab के नाम इस्तेमाल हुए सभी अंग्रेजी वर्णों का योग करने पर हमें अंक 7 प्राप्त हो रहा है। वहीं इसके संक्षिप्त नाम (KXIP) के वर्णों का योग भी 7 ही है। 7 अंक के स्वामी केतु हैं जो कि इनकी नाम राशि से सातवें ही स्थान में गुरु के साथ विराजमान हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये इस मैच में जगह बनाना आसान रहने वाला नहीं हैं। टीम अगर पूरे जोश के साथ मैदान में उतरती है तो किस्मत साथ दे सकती है। खासतौर पर टीम को अपने खिलाड़ियों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल की जन्म तिथि और जन्म समय(12 बजे) के अनुसार, उनकी सूर्य राशि मेष है, कर्क लग्न में इनका जन्म हुआ है सूर्य का उच्च का होना तो इनके लिए अच्छा है लेकिन लग्नेश चंद्रमा पर शनि की दृष्टि पड़ना अच्छा नहीं कह सकते। 

 

कोलकाता नाइट राइडर्स - दिनेश कार्तिक

दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स की बात कि जाए तो इसकी नाम राशि मिथुन बनती है। मिथुन का स्वामी बुध का मार्गी होना इनके लिए अच्छा परिणाम देने वाला हो सकता है। इस सीजन में केकेआर के खिलाड़ियों में भरपूर जोश रहेगा। जिसके चलते ये प्रतिद्वंदी को कड़ा मुकाबला देने में सक्षम रहेंगे। वहीं जब कप्तान दिनेश कार्तिक की बात करते हैं तो कार्तिक की नाम राशि मीन बनती है, जिसका स्वामी गुरू गोचर के अनुसार अपने भाव में बैठा है। जिसके चलते दिनेश को रणनीति बनाने में आसानी होगी। ये अपने विरोधियों को घेरने में भी कामयाब होंगे। कप्तान के रूप में ये कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। टीम को साथ लेकर चलने में ये कामयाब रहेंगे।  अंक ज्योतिष में मूलांक 1 को सूर्य का अंक माना जाता है, जो विजय दिलाने वाला होता है। जो कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी मूलांक 1 है। भाग्यांक 3 गुरु का अंक है जो कि दिनेश के मानसिक क्षमता को बढ़ाने में सहायक होगा। इसके साथ ही मूलांक और भाग्यांक के अनुसार इनके लिए ये सत्र शुभदायी माना जा सकता है। 

 

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक की जन्म तिथि और जन्म समय(12 बजे) के अनुसार, उनकी नाम राशि मीन बनती है। जिसका स्वामी गुरु गोचर के अनुसार अपने भाव में बैठा है। जिसके चलते दिनेश को रणनीति बनाने में आसानी होगी। वह अपने विरोधियों को घेरने में भी कामयाब होंगे। कप्तान के रूप में ये कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। टीम को साथ लेकर चलने में ये कामयाब रहेंगे। अंक ज्योतिष में मूलांक 1 को सूर्य का अंक माना जाता है, जो विजय दिलाने वाला होता है। जो कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी मूलांक 1 है। भाग्यांक 3 गुरु का अंक है जो कि दिनेश के मानसिक क्षमता को बढ़ाने में सहायक हो सकता है। 

 

कुल मिलाकर दोनों टीमों का आकलन करने पर मैच टक्कर का रहने वाला है लेकिन जीतने के आसार कोलकाता नाइट राइडर्स के नज़र आ रहे हैं। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए ये तो वक्त ही बताएगा कि कौन जीत का स्वाद चखेगा।

 

Chat now for Support
Support