RCB vs KXIP - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs किंग्स इलेवन पंजाब का मैच प्रेडिक्शन

bell icon Thu, Oct 15, 2020
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
आईपीएल 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) vs किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का मैच प्रेडिक्शन

IPL 2020 31th मैच की प्रेडिक्शन

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs किंग्स इलेवन पंजाब
  • तिथि – 15 अक्टूबर 2020
  • स्थान – शारजाह स्टेडियम, शारजाह
  • समय –  शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार), शाम 6:00 बजे (यूएई समयानुसार) 
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नाम राशि - तुला
  • किंग्स इलेवन पंजाब की नाम राशि – मिथुन 

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

आईपीएल के 13वें सीजन के 28वें मुकाबले में विराट की सेना ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रनों से मात दी है। आरसीबी आईपीएल के 7 मैचों में 10 अंक पाकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर काबिज है। जबकि दूसरी ओर अंकतालिका में सबसे निचले पायदान में स्थित किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल के 24वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं पंजाब के 6 मैचों में यह छठवीं हार है। अब आगामी 15 अक्टूबर को शारजाह में आरसीबी के साथ पंजाब का मुकाबला होने वाला है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पंजाब पलटवार कर पाती है या बैंगलोर अपने जीत की लय को बरकरार रख पाती है? फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं?

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली 

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल नाम के पहले अक्षर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नाम राशि तुला बनती है। तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं। राशि स्वामी शुक्र पंचम स्थान में सूर्य की राशि मे विराजमान है। राशि से बारहवें घर में सूर्य है। आरसीबी के लिये अच्छी बात यह कि दूसरे स्थान में राहु बैठे हैं, जो इनकी राशि से सातवां स्थान बनता है। वहीं भाग्य स्थान में गुरु गोचर कर रहे हैं, जो टीम के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

 

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की जन्म तिथि और जन्म समय(12 बजे) के अनुसार, इनकी नाम राशि वृषभ और सूर्य राशि वृश्चिक बनती है। 2020 में वृषभ राशि और वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छा समय रहेगा, खेल का कारक मंगल उस दिन लग्नेश का होकर व्यय भाव में बैठा है और उसकी दृष्टि खेल भाव पर पड़ रही है, जो अति शुभ मानी जाती है। विराट की नाम राशि वृषभ का स्वामी शुक्र 15 अक्टूबर को अपने ही भाव में रहेगा, जो चंद्रमा के साथ एक योगकारी ग्रह बना रहा है। यह इनके लिए अच्छी शुरुआत देने वाला योग होगा। चंद्रमा का उस दिन उच्च का होकर बैठना मन में जोश व उत्साह भरने वाला होगा। 

 

जन्म तिथि के अनुसार विराट का मूलांक 2 और भाग्यांक 5 बन रहा है। अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 2 के जातक खेल के क्षेत्र में अग्रणी व सफल होने वाले होते हैं। यदि ये मेहनत करें तो सफलता इनके कदम चूमती है। जिसका असर विराट के खेल में देखने को मिलता है। विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है जो इस बात को सही साबित करती है। भाग्यांक 5 बुध का अंक माना जाता है। जिसका असर विराट के विवेक पर देखने को मिलेगा। समय - समय पर बुद्धि का सही उपयोग कर विषम परिस्थितियों से भी विराट को निकलने में मदद मिलेगी। हालांकि योजना पर अमल करने पर विराट को अधिक जोर देना होगा। 

 

किंग्स इलेवन पंजाब - केएल राहुल 

वहीं दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब की नाम राशि मिथुन बनती है। राशि का स्वामी वर्तमान गोचर में तुला राशि में चला गया है, जो इस टीम के लिए शुभ संकेत भी देने वाला नहीं कह सकते हैं। टीम इस मैच में जोश के साथ आगाज भी करेगी लेकिन टीम की रणनीति के बावजूद भी टीम के कुछ फैसले उनके पक्ष में नहीं होंगे। जिसके कारण इस सत्र में इनका रेस में रहना तो बनता है लेकिन जीत के लिए भरपूर प्रयास भी करना पड़ेगा। अंक ज्योतिष से भी देखें तो Kings XI Punjab के नाम इस्तेमाल हुए सभी अंग्रेजी वर्णों का योग करने पर हमें अंक 7 प्राप्त हो रहा है। वहीं इसके संक्षिप्त नाम (KXIP) के वर्णों का योग भी 7 ही है। 7 अंक के स्वामी केतु हैं जो कि इनकी नाम राशि से सातवें ही स्थान में गुरु के साथ विराजमान हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये इस मैच में जगह बनाना आसान रहने वाला नहीं हैं। टीम अगर पूरे जोश के साथ मैदान में उतरती है तो किस्मत साथ दे सकती है। खासतौर पर टीम को अपने खिलाड़ियों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी।

 

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल की जन्म तिथि और जन्म समय(12 बजे) के अनुसार, उनकी सूर्य राशि मेष है, कर्क लग्न में इनका जन्म हुआ है सूर्य का उच्च का होना तो इनके लिए अच्छा है लेकिन लग्नेश चंद्रमा पर शनि की दृष्टि पड़ना अच्छा नहीं कह सकते। 

 

कुल मिलाकर दोनों टीमों के प्रदर्शन के आधार पर किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में जबरदस्त टक्कर होगी लेकिन विराट की सेना(आरसीबी) के जीतने की संभावनाएं अधिक हैं। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए ये तो वक्त ही बताएगा कि कौन जीत का स्वाद चखेगा।

chat Support Chat now for Support
chat Support Support