RCB vs RR - राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच प्रेडिक्शन

bell icon Sat, Oct 17, 2020
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स(RR) vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) का मैच प्रेडिक्शन

IPL 2020 33th मैच की प्रेडिक्शन

  • राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 
  • तिथि – 17 अक्टूबर 2020
  • स्थान – दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई
  • समय – दोपहर 3:30 बजे  (भारतीय समयानुसार), दोपहर 2:00  बजे  (यूएई समयानुसार) 
  • राजस्थान रॉयल्स की नाम राशि - तुला
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नाम राशि – तुला 

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से मात दी। वहीं आरसीबी आईपीएल के 8 मैचों में 5 मैच जीतने और 3 मैच हारने के बाद अंकतालिका में तीसरे नंबर पर काबिज है। जबकि दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स ने 13 रनों से हराया था। आईपीएल के 8 मैचों में 3 जीतने और 5 हारने के बाद राजस्थान टेबल प्वॉइंट्स में सातवें नंबर पर डटी है। अब आगामी 17 अक्टूबर को दुबई में होने वाले मुकाबले में राजस्थान और बैंगलोर का एक बार फिर आमना-सामना होगा। इससे पहले बीते 03 अक्टूबर को अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में विराट की सेना ने राजस्थान को 8 विकेटों से मात दी थी। ऐसे में अब देखना रोमांचकारी होगा कि क्या एक बार फिर कोहली और पडिक्कल का बल्ला रन बरसाएगा या राजस्थान का सूखा खत्म हो पाएगा? फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं?  

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल नाम के पहले अक्षर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नाम राशि तुला बनती है। तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं। राशि स्वामी शुक्र पंचम स्थान में सूर्य की राशि में विराजमान हैं। राशि से बारहवें घर में सूर्य हैं। आरसीबी के लिये अच्छी बात यह कि दूसरे स्थान में राहु बैठे हैं जो इनकी राशि से 7वां  स्थान बनता है। वहीं भाग्य स्थान में गुरु गोचर कर रहे हैं जो टीम के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

 

वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की जन्म तिथि और जन्म समय(12 बजे) के अनुसार,  विराट कोहली (Virat Kohli) की नाम राशि वृषभ बनती है। विराट की नाम राशि वृषभ होने से कोहली आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते देखे जा सकते हैं। क्योंकि राशि का स्वामी शुक्र उस दिन अपने ही भाव में रहेगा, जो चंद्रमा के साथ एक योगकारी ग्रह बन गया है। यह इनके लिए अच्छी शुरुआत देने वाला योग बना रहा है। चंद्रमा का उस दिन उच्च का होकर बैठना मन में जोश व उत्साह भरने वाला होगा। जन्म तिथि के अनुसार विराट का मूलांक 2 और भाग्यांक 5 बन रहा है। अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 2 के जातक खेल के क्षेत्र में अग्रणी व सफल होने वाले होते हैं। यदि ये मेहनत करें तो सफलता इनके कदम चूमती है। जिसका असर विराट के खेल में देखने को मिलता है। विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है जो इस बात को सही साबित करती है। भाग्यांक 5 बुध का अंक माना जाता है। जिसका असर विराट के विवेक पर  भी पड़ेगा। 

 

राजस्थान रॉयल्स - स्टीव स्मिथ 

राजस्थान रॉयल्स की नाम राशि तुला बनती है। राशि का स्वामी शुक्र वर्तमान गोचर पंचम भाव में चला गया है जो कमजोर अवस्था में है। इससे टीम का मनोबल कमजोर रहेगा। अच्छी टक्कर देने के बाद भी टीम जीत की दहलीज से दूर रह सकती है।

 

वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ की जन्म तिथि और जन्म समय(12 बजे) के अनुसार, स्टीव स्मिथ की नाम राशि कुंभ है और जिसका स्वामी शनि है जो कि कर्म का फलदाता है। लेकिन खेल भाव का कारक मंगल पर शनि की दृष्टि पड़ने के कारण कभी कभी स्टीव को आत्मबल में कमी के साथ टीम के असहयोग को भी झेलना पड़ सकता है। जन्म तिथि के अनुसार स्टीव स्मिथ का मूलांक 2 है जोकि चंद्रमा का अंक है। चंद्रमा मन के कारक होते हैं। जिसके चलते स्टीव अपने मन पर नियंत्रण रख सही फैसले लेने में कामयाब होंगे। अंक 7 अंक ज्योतिष में केतु का माना जाता है। क्योंकि गोचर में गुरु के साथ बैठकर गुरू बन गया है। जिसके चलते यह स्टीव के लिए योगकारी माना गया है। कुल मिलाकर स्टीव स्मिथ के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां संस्करण अच्छा रहने वाला है। बात कप्तानी की करें तो कुछ समस्याएं आ सकती हैं।

 

कुल मिलाकर दोनों टीमों का आकलन करने पर मैच टक्कर का रहने वाला है लेकिन जीतने के आसार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नज़र आ रहे हैं। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए ये तो वक्त ही बताएगा कि कौन जीत का स्वाद चखेगा।

chat Support Chat now for Support
chat Support Support