ये है सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ की सफलता का राज़

bell icon Mon, May 23, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
ये है सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ की सफलता का राज़

सुंदर पिचाई को गूगल के भारतीय मूल के पहले सीईओ के रूप में जाना जाता है जो इस वर्ष अपना 50वां जन्मदिन मनाएंगे। सुंदर पिचाई के जन्मदिन पर हम जानेंगे कि किन सितारों ने बनाया उन्होंने गूगल का सीईओ। 

Sundar Pichai Bday: आजकल के समय में लोगों की एक जरुरत बन गया है सर्च इंजन गूगल जो हमें रोज़मर्रा के जीवन की आवश्यक जानकारी प्रदान करता है। इस कंपनी के सीईओ है भारतीय मूल के सुंदर पिचाई जो दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ भी हैं। 

सुंदर इस साल अपना 50वां जन्मदिन मनाने जा रहे है। इनके जन्मदिन पर हम जानेंगे कि एक साधारण परिवार में जन्म लेने वाले के बाद भी सुंदर पिचाई कैसे बने विश्व के सबसे ज्यादा सैलरी वाले सीईओ बने? कुंडली में किन ग्रहों ने पहुँचाया उन्हें यहाँ।  

आइये जानते है कौन से सितारे हैं मेहरबान सुंदर पिचाई पर?

  • नाम: पिचाई सुंदरराजन उर्फ सुंदर पिचाई
  • सुंदर पिचाई का जन्म: 10 जून 1972
  • सुंदर पिचाई का जन्म समय: 00:00:00
  • स्थान: मदुरै (तमिलनाडु)

जन्म कुंडली के आधार पर सुंदर पिचाई की राशि

गूगल पिचाई के जन्म विवरण के बाद अब हम जानेंगे इनकी सूर्य राशि, चंद्र राशि एवं नक्षत्र के बारे में। 

  • सूर्य राशि (वेस्टर्न): कर्क
  • सूर्य राशि (भारतीय): मिथुन 
  • चंद्र राशि: कर्क
  • नक्षत्र: पुष्य

कैसा है सुंदर पिचाई का पारिवारिक जीवन?

सुंदर पिचाई की परवरिश साधारण परिवार में होने के बावजूद भी उन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर गूगल के सीईओ तक का सफर तय किया, वहीं, वैदिक ज्योतिष के अनुसार, इनकी कुंडली ने भी इनकी सफलता का मार्ग प्रशस्त करने का कार्य किया है। तमिलनाडु के मदुरै शहर में सुंदर का जन्म हुआ था और यहीं इन्होंने अपना शुरुआती जीवन व्यतीत किया। सुन्दर के पिता एक विद्युत इंजीनियर थे और इनकी मां स्टेनोग्राफर के रूप में कार्य करती थी। 

  • सुंदर पिचाई के पिता: रघुनाथ पिचाई
  • सुंदर पिचाई की माता: लक्ष्मी पिचाई
  • सुंदर पिचाई के भाई: श्रीनिवासन पिचाई
  • सुंदर पिचाई की जीवनसाथी: अंजलि पिचाई 
  • सुंदर पिचाई की संतान: किरण पिचाई, काव्या पिचाई

लेना चाहते है किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से परामर्श? तो बात करें एस्ट्रोयोगी के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से 

आइए जानते हैं सुंदर पिचाई की कुडंली के राज़ 

  1. सुंदर पिचाई की जन्म कुंडली में लग्नेश का लाभ भाव में स्थित होना, इनके लिए अत्यंत शुभ साबित हुआ है। राहु सुन्दर की जन्म कुंडली के पंचम भाव में मौजूद है जिससे कारण इनके भाग्य में निरंतर वृद्धि हुई है।
  2. बृहस्पति और सूर्य की विशेष दृष्टि के कारण ही सुंदर पिचाई का विदेश जाना अत्यंत लाभदायक रहा है। 
  3. सुंदर पिचाई की जन्म कुंडली में ग्रहों की स्थिति को देखते हुए हम यह कह सकते है कि वर्तमान समय में सुंदर पिचाई को प्राप्त हुआ उच्च पद भी इन ग्रहों की प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष स्थिति का ही परिणाम है। 

कौनसी उपलब्धियां और अवार्ड्स जीते है सुंदर पिचाई ने अपने जीवन में?

भारत के आईआईटी, खड़गपुर से बैचलर डिग्री प्राप्त करने वाले सुंदर पिचाई ने आईआईटी में सिल्वर मेडल भी जीता था। इसके अलावा, ऐसी अनेक उपलब्धियां और अवार्ड्स को इन्होंने अपने नाम किया है जो इस प्रकार है: 

  • आईआईटी करने के बाद, इन्होंने आगे की शिक्षा यूएस में पूरी की है। साल 2004 में सुंदर पिचाई ने गूगल ज्वाइन किया था।   
  • सुंदर पिचाई की प्रमुख उपलब्धियों में गूगल क्रोम का लॉन्च भी शामिल है क्योंकि इन्हें ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ब्राउज़रों में से एक क्रोम की शुरुआत का श्रेय जाता है। 
  • वह 2008 में गूगल में प्रोडक्ट डेवलपमेंट के उपाध्यक्ष बने।
  • 2012 में वह क्रोम और अन्य गूगल ऐप्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बने।
  • अगले वर्ष यानि 2013 में, इन्हें एंड्राइड का प्रभारी बना दिया गया और इस तरह ये प्रोजेक्ट सुंदर पिचाई के हाथों में आया। इन्होंने अपनी मेहनत से एंड्राइड को सफल बनाया।
  • 2019 में, सुंदर पिचाई को वाशिंगटन स्थित यूएसआईबीसी (यूएस-इंडिया बिज़नेस कौंसिल) द्वारा प्रतिष्ठित ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड्स 2019 प्राप्त हुआ।
  • 2022 में भारत सरकार द्वारा सुंदर पिचाई को पदम् भूषण से नवाज़ा गया। 

सुंदर पिचाई के बारे में अनकहे तथ्य 

  1. आपको ये बात हैरान कर सकती है कि सुंदर को बचपन में टेक्नोलाॅजी से बिल्कुल लगाव नही था। ये अपने स्कूल की क्रिकेट टीम के कप्तान थे। 
  2. सुंदर पिचाई की याददाश्त काफी मज़बूत मानी जाती है। कहा जाता है कि 1984 में जब तमिलनाडु में सुंदर के घर पर पहली बार टेलीफोन लगा था, तब सभी रिश्तेदार किसी का नंबर भूल जाने पर सुंदर की मदद लेते थे। 
  3. सुंदर पिचाई ने IIT खड़गपुर से अपनी पढ़ाई की है लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ये कॉलेज के दिनों में रैगिंग का सामना कर चुके हैं। 
  4. सुंदर आईआईटी खड़गपुर में रैगर्स के फेवरेट थे’ क्योंकि सुंदर एक बार में ही उनकी बात मान लेते थे। 
  5. 2004 में पिचाई ने गूगल को ज्वाइन किया था, उस समय ये प्रोडक्ट और इनोवेशन अफसर थे। 
  6. सुंदर पिचाई के करियर में दो चीजें बड़ा बदलाव लेकर आई। पहली, उन्होंने जीमेल और गूगल मैप ऐप्प तैयार की जो रातोंरात दुनियाभर में लोकप्रिय हो गई। इसके बाद, पिचाई ने गूगल के सभी प्रोडक्ट्स के लिए एंड्रॉइड ऐप को तैयार किया। 

क्या भविष्यवाणी कर रहे है गूगल पिचाई के तारे?

  • गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की जन्म कुंडली वैदिक ज्योतिष के अनुसार, पिचाई को आगामी समय में अपने करियर में अच्छे और बुरे दोनों ही तरह के समय का सामना करना पड़ सकता है। 
  • सुंदर अपनी बौद्धिक क्षमता, नवाचार एवं नेतृत्व क्षमता के दम पर गूगल को सफलतापूर्वक सञ्चालन करने में सक्षम होंगे और इनके नेतृत्व में गूगल नई ऊँचाइयों हासिल करेगा। 
  • आने वाला समय सुंदर को गूगल टेक्नोलाॅजी में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए प्रेरित करेगा। कुल मिलाकर हम यह कह सकते है कि सुंदर पिचाई अपने बौद्धिक और किसी भी परिस्थिति के अनुसार ढलने की क्षमता के दम पर करियर की बुलंदियों पर बने रहने में सक्षम होंगे। सुंदर पिचाई अपने स्पष्ट विचारों की वजह से सही दिशा में आगे बढ़ेंगे जिससे सुंदर के साथ-साथ गूगल की भी आर्थिक और व्यावसायिक प्रगति का होना निश्चित है।

अंकज्योतिष क्या कह रहा है सुंदर पिचाई के लिए?

ज्योतिष के आधार पर भविष्यवाणी को जानने के बाद अब हम आपको गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की जन्म तिथि 10 जून 1972 के आधार पर इनके मूलांक और भाग्यांक के बारे में जानेगे। सुंदर पिचाई का मूलांक 1+0= 1 होगा। वहीं इनका भाग्यांक 1+0+0+6+1+9+7+2 = 26 = 2+6=8 होता है। सुंदर पिचाई का मूलांक 1 है और इनके स्वामी ग्रह सूर्य हैं, जबकि भाग्यांक 8 का स्वामी ग्रह शनि है। 

लेखक की दृष्टि से: गूगल के सीईओ के रूप में दुनिया में पहचान बनाने वाले सुंदर पिचाई के 50वे जन्मदिन पर हम यही आशा करते है कि आने वाला साल उनके लिए सफलता, सुख एवं समृद्धि के द्वार खोले। 

एस्ट्रोयोगी परिवार की तरफ से सुंदर पिचाई को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। 

अगर आप भी अपनी कुंडली का विश्लेषण करना चाहते है, तो अभी बात करें एस्ट्रोयोगी पर देश के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषियों से। 

 

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

और पढ़ें: 

जूनियर एनटीआर का जन्मदिन 2022 | विक्की कौशल बर्थडे स्पेशल 2022

 

chat Support Chat now for Support
chat Support Support