Valentines Day Quotes in Hindi - गुलाब, गिफ्ट्स नहीं इस बार राशिनुसार भेजिए लववन को खास मैसेज

06 फरवरी 2021

फरवरी यानि प्यार का महीना, जिसमें 28 दिन होते हैं और इसके बीच ही 7 दिन को लव फ़ेस्टिवल भी आता है। लव फ़ेस्टिवल आशिकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। यदि आप सिंगल हैं तो आप वैलेंटाइन वीक (valentine week) के दौरान अपने मन की बात कह सकते हैं और यदि आप रिलेशनशिप में हैं तो अपने संबंधों को और मजबूत बना सकते हैं। वहीं इस बार जानलेवा महामारी के दौरान हर कोई सोशल डिस्टेंशिंग का पालन कर रहा है। ऐसे में हो सकता है कि आप अपने लव वन को कार्ड्स या गिफ्ट्स ना भेज पाएं इसलिए हम आपके लिए लाए हैं राशिनुसार खास वेलेंटाइन डे संदेश (valentines day quotes in hindi) यानि वेलेंटाइन डे मैसेज जिनको भेजकर आप अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं और अपने वैलेंटाइन को यादगार बना सकते हैं।

 

अपने प्रेम जीवन की समस्याओं का ज्योतिषीय निदान जानें देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से। अभी परामर्श करने के लिये लिंक पर क्लिक करें।

 

मेष राशि 

मेष राशि के जातक सरल और ईमानदार स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, इसलिए वे आपको अपनी भावनाओं के बारे में अपने हावभाव से बताएंगे। उनके साथ चीट करने का सोचना गलत है क्योंकि वह इसका बदला लेकर मानने वाले होते हैं। यदि आपके साथी की राशि मेष हैं तो आप सुनिश्चित करें कि वे आपके लिए महत्वपूर्ण है और आप उनके प्रति दयालु और करूणा का भाव रखते हैं।

अब तो शाम-ओ-सहर मुझे रहता हैं बस खयाल तेरा

कुछ इस कदर दुआओं सा मिला हैं मुझे साथ तेरा,

कि अब कोई शिकवा और शिकायत नहीं उस खुदा से

बस एक तुम्हें पाकर खुशियों से भर गया ये दामन मेरा!!

 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातक जीवन और प्रेम के लिए एक व्यावहारिक दृष्टिकोण रखना पसंद करते हैं। इन राशि के लोग सुपर लॉयल और रोमांटिक होते हैं। यदि आपका साथी एक वृषभ है तो उनके प्रयासों को स्वीकार करें क्योंकि वे अपने प्यार को जताने के लिए एक डिनर डेट या रोमांटिक ऑफ साइट और बहुत कुछ शामिल कर सकते हैं।

तुम्हारे साथ रहते रहते

तुम्हारी चाहत सी हो गयी हैं!

तुमसे बात करते करते

तुम्हारी आदत सी हो गयी हैं!

एक पल न मिले तो बेचैनी सी लगती हैं

दोस्ती निभाते निभाते

तुमसे मोहब्बत सी हो गयी हैं !!

 

मिथुन राशि

मिथुन राशि का ध्यान आकर्षित करने का मतलब है कि आपको नए विचारों की खोज और नई चीज सीखने की चाह होनी चाहिए। क्योंकि इन राशि के लोगों को हर दम कुछ नया करने या सीखने की चाह होती है। ये लोग सरप्राइज बहुत पसंद करते हैं और उनको दिल से जुड़ी बातें करने का शौक होता हैं।

कभी हंसाता है ये प्यार

कभी रुलाता है ये प्यार 

हर पल की याद दिलाता है ये प्यार!

चाहो या न चाहो पर आपके होने का

अहसास दिलाता है यह प्यार!!

 

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोग भावनात्मक रूप से ईमानदार होते हैं और हमेशा प्रतिबद्धता चाहते हैं। एक बार जब वे आपके साथ कम्फर्ट महसूस कर लेते हैं तो आपनी भावनाओं को साझा करने में हिचकते नहीं हैं। वे दूसरों को खुश रखना पसंद करते हैं। यदि वे एक रिश्ते में होते हैं तो वह किसी भी तरह का संदेह रखना पसंद नहीं करते हैं। 

हसरत है सिर्फ तुम्हें पाने की

और कोई भी ख्वाहिश नहीं है इस दीवाने की! 

शिक़वा मुझे तुमसे नहीं खुदा से है

क्या ज़रूरत थी तुम्हें इतनी खूबसूरत बनाने की!!

 

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग ध्यान केंद्रित करने, उच्च स्तर की ऊर्जा और बहुत सारे ड्रामे के लिए जाने जाते हैं। हालांकि वह प्यार के मामले में ड्रामा नहीं करते हैं। जब वे एक रिश्ते में होते हैं तो अहंकार और नाटक को दरकिनार कर देते हैं। वे अपने वादे के पक्के होते हैं और अतीत की जगह भविष्य को देखते हैं। संकोच न करें और अपने लियो पार्टनर के लिए शानदार योजनाएं बनाएं।

आँसू के बदले ख़ुशी क्या दोंगे

काटों के बदले खूबसूरत फूल क्या दोंगे!

हम तो आपसे जीवनभर का साथ चाहते है

हमारे इस सवाल का जवाब क्या दोगे!!

 

टैरो रीडर । अंक ज्योतिषी । वास्तु सलाहकार । फेंगशुई एक्सपर्ट । करियर एस्ट्रोलॉजर । लव एस्ट्रोलॉजर । फाइनेंशियल एस्ट्रोलॉजर । मैरिज एस्ट्रोलॉजर । मनी एस्ट्रोलॉजर । स्पेशलिस्ट एस्ट्रोलॉजर   

 

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग विस्तार से हर बात को कहने वाले होते हैं। उनके पास छोटी से छोटी चीजों को याद रखने की क्षमता होती है। उन्हें एक स्पष्ट और मुखर साथी की तलाश होती है, जो हर बात को स्पष्टता के साथ कहे। इसलिए अगर आपका साथी कन्या राशि का है तो जो वह चाहता वैसा ही करें और जो कुछ मतभेद हैं उन्हें सुलझा लें।

यूँ हर पल सताया न कीजिये 

यूँ हमारे दिल को तड़पाया न कीजिये!

क्या पता कल हम हो न हो इस जहाँ में

यूँ नजर हमसे आप चुराया न कीजिये!!

 

तुला राशि

तुला राशि के लोग शांतिप्रिय व्यक्ति हैं। वे स्वभाव से आकर्षक हैं और एक रिश्ते में सबसे अच्छे साथी बनते हैं। ये लोग समस्याओं से भागते नहीं बल्कि उनका डटकर सामना करते हैं। इसलिए रिश्ते का वे नेतृत्व करते हैं।

ज़रूरत ही है अल्फाज़ों की

प्यार तो चीज़ है बस एहसास की!

पास होते तो मंजर ही क्या होता

दूर से ही खबर है हमें आपकी हर सांस की!
 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि अपने तीव्र जुनून और रहस्यमय प्रेम के लिए जाना जाता है। यदि आपका साथी एक वृश्चिक है तो वह आपसे ईमानदारी चाहता हैं और अगर उसे विश्वास हो गया कि आप उसके प्रति ईमानदार हो तो वह आपको अपने सभी राज बता सकता है और रिश्ते को शादी में बदल सकता है। हालांकि आपको यह दिखाना होगा कि वे आपके लिए क्या मायने रखते हैं।

होंठों से प्यार के फ़साने नहीं आते

साहिल पर समुन्दर के मोती नहीं आते!

ले लो अभी जिंदगी में प्यार का मजा

फिर लौट के हम जैसे दीवाने नहीं आते!!

 

धनु राशि

धनु राशि के लोग रोमांच का आनंद लेते हैं और वे अपनी जिंदगी खुलकर जीना पसंद करते हैं। वह एक रिश्ते में भी खुले विचारों वाले होते हैं। वे अपने दिमाग में कोई योजना नहीं बनाते हैं, बस यात्रा के देखना और अनुभव करना पसंद करते हैं। वे रोमांटिक और चंचल होते हैं इसलिए उनके रिश्ते में कभी भी फन कम नहीं होता है। 

तेरे होंठों पर हो बस मुस्कान

ऐसा मैं कुछ आज करूँ!

ना होने दूँ कभी मोहब्बत कम

इतना जी भर के तुझे प्यार करूँ!!
 

मकर राशि

मकर राशि के लोग केवल काम के प्रति वफादार या समर्पित नहीं होते हैं बल्कि वे अपने  रिश्ते में भी समय का निवेश करते हैं और अपने पार्टनर को एहसास दिलाते रहते हैं कि वे उनसे कितना प्यार करते हैं। वास्तव में , वे काफी कामुक भी हैं और आपको आश्चर्यचकित करेंगे।

सब खुशियाँ तेरे नाम कर जायेंगे

जिंदगी भी तुझ पे कुर्बान कर जायेंगे!

तुम रोया करोगे हमें याद करके

हम तेरे दामन में इतना प्यार भर जायेंगे!!

 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग गंभीर रिश्ते का आनंद उठाते हैं और पार्टनर को पता होता है कि उनका रिश्ता कहां जा रहा है। वे एक आदर्श प्रेमी हैं और अपने पार्टनर के साथ गहरा संबंध साझा करते हैं। लेकिन आपको बीच-बीच में उनके विश्वास की पुष्टि करना आवश्यक है क्योंकि वे काफी जरूरतमंद हो सकते हैं।

तलाश करो कोई तुम्हे मिल जाएगा

मगर हमारी तरह तुम्हे कौन चाहेगा! 

ज़रूर कोई चाहत की नज़र से तुम्हें देखेगा

मगर आँखें हमारी कहाँ से लाएगा!!

 

रोज डे ।  प्रपोज डे ।  टैडी डेचॉकलेट डेप्रोमिस डेहग डे किस डे वैलेंटाइन डे


मीन राशि

इन राशि के लोग सपने में जीने वाले और भावुक माने जाते हैं। ये लोग अपनी दुनिया में रहना पसंद करते हैं और कतई रोमांटिक नहीं होते हैं। लेकिन अगर आप उन पर ध्यान दें और अपना सेंसिटिव साइड दिखाए तो आप देखेंगे कि वे केसै आपको बेइतंहा प्यार करने लगते हैं और हमेशा आपके लिए ही ईमानदार रहते हैं।

लफ़्ज़ों में क्या तारीफ़ करूँ आपकी

आप लफ़्ज़ों में कैसे समा पाओगे!

जब लोग हमारे प्यार के बारे में पूछेंगे

मेरी आँखों में सिर्फ तुम नज़र आओगे!!

अब जब आपके पास प्यार के मामले में 12 राशियों के बारे पूरी जानकारी है तो बुद्धिमानी के साथ प्यार का इजहार करें और अपने साथी के बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। आपको वैंलेटाइन दिवस मुबारक हो!

 

एस्ट्रो लेख

पितरों के मोक्ष प्राप्ति के लिए रखें चैत्र अमावस्या व्रत

शुक्र का मेष राशि में गोचर – क्या होगा असर आपकी राशि पर !

क्या आप भी जन्मे हैं अप्रैल महीने में? तो जानिए अपना स्वभाव

पापमोचिनी एकादशी 2021 - जानें व्रत तिथि व पूजा विधि

Chat now for Support
Support