वास्तु के इन उपायों के साथ करें नये साल 2020 की शुरूआत

29 दिसम्बर 2019

साल 2019 खत्म होने वाला है और नये साल को लेकर आपने कई तरह की योजनाएं बना रखी होंगी। साथ ही आप आने वाले साल को लेकर काफी उत्साहित भी होंगे। वहीं नए साल में आप अपने सपनों को उड़ान देने की सोच रहे होंगे और खुद को बेहतर बनाने का संकल्प भी कर रहे होंगे। ऐसे में आज हम आपको आपकी खुशियों को दुगुना करने का एक उपाय बता रहे हैं जिसको अपनाने से नया साल 2020 आपकी किस्मत को चमका सकता है, तो चलिए आज हम आपको वास्तु सिद्धांत के अनुसार वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रह सकती है। 

 

वास्तु से संबंधित अधिक जानकारी पाने के लिए एस्ट्रोयोगी के अनुभवी वास्तुशास्त्र विशेषज्ञ से सलाह ले सकते हैं। अभी बात करने के लिए यहां पर क्लिक करें। 

 

नववर्ष पर वास्तु के उपाय
 

  1. नए साल के पहले दिन घर की लक्ष्मी यानि गृहिणी स्नानादि के बाद घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके अलावा आप मुख्य द्वार पर ऊँ का चिन्ह भी बना सकते हैं। 

  2. साल 2020 के पहले दिन आपको अपने घर की पूर्वोत्तर दिशा में जल से भरा कलश अवश्य रखना चाहिए और उस कलश के ऊपर एक नारियल जरूर रखें। ऐसा करने से सालभर आपके घर में सुख-समृ्द्धि बनी रहेगी। 

  3. जिनके घरों में लड़ाई-झगड़े और ग्रह क्लेश होते हैं उनको दूर करने के लिए, नये साल पर वास्तु के अनुसार ड्रॉइंग रूम में एक्वेरियम लगाना अत्यंत ही शुभ होगा। 

  4. वास्तु के अनुसार घर के बेडरूम में कभी भी धार्मिक तस्वीर न लगाएं क्योंकि धार्मिक तस्वीरों को बेडरूम में रखने से वास्तु दोष बढ़ता है और साथ ही घर के लोगों का भाग्य भी उनका साथ नहीं देता। 

  5. वास्तु के अनुसार नए साल 2020 के पहले दिन अपने घर के ईशान कोण में तुलसी का पौधा अवश्य लगाएं। इससे घर का वास्तु दोष दूर होता है और सुख-समृद्धि आती है।

  6. यदि आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो साल 2020 के पहले दिन अपने घर के पूर्व कोण में तांबे से बनी कोई वस्तु अवश्य रख दें। ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहेगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। 

  7. यदि आपका आपके पार्टनर के साथ लडृाई-झगड़ा होता रहता है तो नववर्ष 2020 के पहले दिन घर के दक्षिण पूर्व कोण में एक क्रिस्टल बॉल अवश्य लटका दें। ऐसा करने से आपको जीवनसाथी का भरपूर प्यार और सहयोग मिलेगा और जीवन में ऐश्वर्य की वृद्धि होगी। 

  8. यदि आप या आपके घर में कोई लंबे वक्त से बीमार चल रहा है तो इस साल आप अपने घर के दक्षिण कोण में लाल रंग का प्रयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से वास्तुदोष दूर हो जाता है और आपका परिवार निरोगी बना रहता है। 

  9. वास्तुशास्त्र के अनुसार, साल 2020 के पहले दिन यदि आप अपने घर के दक्षिण पश्चिम कोण में सिक्के का पिरामिड रखते हैं तो आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

  10. नये साल 2020 के पहले दिन आपको अपने घर के उत्तर-पश्चिम में चांदी से बनी कोई चीज अवश्य रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर का वास्तुदोष दूर हो जाएगा और जीवन में आपको सफलता प्राप्त होगी।

संबंधित लेख

वास्तु के अनुसार खरीदें घर का सामान नहीं होगा नुक्सान! ।  सकारात्मकता के लिये अपनाएं ये वास्तु उपाय 

एस्ट्रो लेख

नौकरी की चिंता है तो इसे पढ़ें राहत मिल सकती है!

बजट 2020 - कैसा रहेगा आपके लिये 2020 का आम बजट

साल 2020 नौकरी करने वालों के लिए कैसा रहेगा? जानिए राशिनुसार

किस राशि को मिलती है अच्छी नौकरी?

Chat now for Support
Support