मिथुन प्रेम राशिफल 2016


2016 को मिथुन राशि वाले अपनी लवलाइफ के लिए बहुत ही बढिया साल मान सकते हैं। साल की शुरुआत में आपका साथी आपके सहयोगी की भूमिका निभाएगा जब आपका तनाव अपने चरम पर होगा। इस समय सूर्य मकर राशि में होगा व आपके जीवन में आराम व संबंधों में स्थिरता रहेगी।

मार्च में जब सूर्य मीन राशि की और बढेगा तब भी सिंगल व विवाहितों के संबंध और मधुर होंगें। इसके बाद सूर्य मेष राशि में संक्रमित होगा। मिथुन राशि वाले जो अब तक प्यार से वंचित हैं उन्हें कैजुअल संबंध बनाने के अवसर प्राप्त होंगें।


जून में यदि आपका कोई प्रेम-प्रसंग तेजी से गंभीरता की और बढ़ता दिखाई तो सतर्क हो जांएं। क्योंकि 13 जून को शुक्र मिथुन राशि में ही होगा जो आप व आपके साथी के बीच आध्यात्मिक विकास की और ईशारा करता है। इस समय आप प्रेम-संबंध का विच्छेद भी हो सकता हैं। इस समय चिंता में पड़ने की बजाय उन लोगों का खयाल करें जो असल में आपके लिए मायने रखते हैं। यह समय प्रेमी युगलों को एक दूसरे के बारे में सोचने पर मजबूर कर देगा कि क्या ये व्यक्ति मेरा जीवनसाथी हो सकता है।

अगस्त सिंतबर में शुक्र पहले कन्या व उसके बाद तुला राशि से गुजरेगा। एकल व्यक्तियों के लिए प्यार की तलाश का ये उचित समय है।

नवंबर की शुरुआत में शुक्र धनु से गुजरेगा यह विवाह व बच्चों के बारे में निर्णय लेने का साल का सबसे उचित समय होगा। दिसंबर में थोड़ा सावधान रहें। इस समय मंगल कुंभ राशि में होगा जो कि आपसी सद्भाव के बिगड़ने के संकेत दे रहा है। बहस से बचें सौहार्दपूर्ण संचार ही मेलजोल बनाए रखने की चाबी है।


कुल मिलाकर मिथुन राशि के सिंगल व मैरिड व्यक्तियों के लिए 2016 अत्यधिक उत्साहवर्धक रहने वाला है। आपके मौजूदा संबंध और प्रगाढ होंगें। जून व दिसंबर में आने वाले कुछ तुच्छ से कष्टपूर्ण लम्हों को छोड़कर साल भर आपको अपने चाहने वालों से असीम सहयोग प्राप्त होगा।

2016 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।


मिथुन राशिफल 2016

मिथुन राशि के व्यक्ति बहुत सज्जन और उदर हृदयी होते हैं। आप अपनी भाषण कला से लोगों को आसानी से प्रभावित कर सकते हैं। मिथुन राशि वालों के बड़ी संख्या में मित्र और ...

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2016

करियर के मामले में साल की शुरुआत में ही आप चिंताओं से घिरने लगेंगें जिसके कारण आप बेचैनी व मानसिक तनाव से भी गुजर सकते हैं। मकर राशि में सूर्य की उपस्थिति होने ...

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2016

मिथुन राशि वालों को वित्तिय मामलों में साल 2016 के शुरुआत में सचेत रहने की आवश्यकता है। क्योंकि फरवरी में शुक्र ग्रह की उपस्थिति मकर राशि में होगी जिसका आपके लि...

और पढ़ें

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2016

स्वास्थ्य के मामले में मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के लिए साल की शुरुआत थोड़ी खराब रहेगी। क्योंकि दुर्भाग्य से जनवरी व फरवरी में सूर्य, बुध व शुक्र मकर राशि से ग...

और पढ़ें
Chat Now for Support