मिथुन करियर राशिफल 2016


करियर के मामले में साल की शुरुआत में ही आप चिंताओं से घिरने लगेंगें जिसके कारण आप बेचैनी व मानसिक तनाव से भी गुजर सकते हैं। मकर राशि में सूर्य की उपस्थिति होने की वजह से आपका आत्मविश्वास  निम्न स्तर पर होगा। इससे उभरने के लिए यो तो आप अपनी अनोखी कल्पनात्मक योग्यता का सहारा लें या फिर कुछ समय सिर्फ विश्राम करें।

12 फरवरी से शुक्र मकर राशि में होगा इसलिए यह समय व्यवसाय के लिए भी अच्छा नहीं है विशेषकर जब आप अपने लिए काम कर रहे हों। लेकिन बुध भी मकर राशि में होगा जिसका संदेश है कि यदि आप ऑफिस वर्क करते हैं तो आपको अपने प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी।


मार्च के मध्य में सूर्य मीन राशि से गुजरेगा और उसके बाद अगले महीने मेष राशि में रहेगा। इसका अर्थ है कि इस दौरान आपके करियर के विकास की प्रबल संभावनाए हैं।

7 व 15 जुलाई को क्रमश शुक्र व सूर्य कर्क राशि में दाखिल होंगें जिससे आपके व्यावसायिक जीवन में कोई बड़ा समाचार मिलने के आसार हैं। अगस्त में एक बार फिर आपको व्यावसायिक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि बृहस्पति कन्या राशि में गुजरेगा जिसका ईशारा साल के शुरुआती झटकों को दोहराने की ओर है।

गलतियों से सीख लेकर उन्हें न दोहराकर आगे बढना ही सफल व्यक्ति की निशानी है। आप भी अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढेंगें तो साल के बाकि दिनों में आपका करियर सही दिशा में चलेगा। दिसंबर में कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें क्योंकि तब मंगल कुंभ राशि में होगा जो आपके सही निर्णय लेने की क्षमता पर पर्दा डाल सकता है इसलिए नए साल तक सतर्क रहें और 2016 में मिले वित्तिय लाभ का आनंद लें।


साल की शुरुआत धीमी व तनावपूर्ण हो सकती है लेकिन जैसे-जैसे साल आगे बढेगा आपके व्यवसाय व करियर में भी आपको तरक्की मिलेगी। अगस्त और सितंबर से सचेत रहें दिसंबर में कोई बड़ा निर्णय ना लें। बाकि आप जहां से चाहेंगें आपको उम्मीद से ज्याद मदद मिलने के आसार हैं।

2016 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।


मिथुन राशिफल 2016

मिथुन राशि के व्यक्ति बहुत सज्जन और उदर हृदयी होते हैं। आप अपनी भाषण कला से लोगों को आसानी से प्रभावित कर सकते हैं। मिथुन राशि वालों के बड़ी संख्या में मित्र और ...

और पढ़ें

मिथुन प्रेम राशिफल 2016

2016 को मिथुन राशि वाले अपनी लवलाइफ के लिए बहुत ही बढिया साल मान सकते हैं। साल की शुरुआत में आपका साथी आपके सहयोगी की भूमिका निभाएगा जब आपका तनाव अपने चरम पर हो...

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2016

मिथुन राशि वालों को वित्तिय मामलों में साल 2016 के शुरुआत में सचेत रहने की आवश्यकता है। क्योंकि फरवरी में शुक्र ग्रह की उपस्थिति मकर राशि में होगी जिसका आपके लि...

और पढ़ें

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2016

स्वास्थ्य के मामले में मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के लिए साल की शुरुआत थोड़ी खराब रहेगी। क्योंकि दुर्भाग्य से जनवरी व फरवरी में सूर्य, बुध व शुक्र मकर राशि से ग...

और पढ़ें
Chat Now for Support