2020 में कैसे रहेंगें सिनेमा के सितारे

सिनेमा का भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मनोरंजन का मुख्य स्त्रोत है। भारतीय सिनेमा के तो कहने ही क्या। क्षेत्रीय सिनेमा तो वर्तमान में हिंदी सिनेमा पर हावी भी होता जा रहा है। भारतीय दर्शक अपने पसंदीदा अभिनेता की फिल्म का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं लेकिन जब कोई नया अभिनेता या निर्माता अपने कदम सिने जगत में रखता है तो उसे भी दर्शक रातों रात सिर पर उठा लेते हैं। और 2019 में तो यह खूब देखा गया कि अपने आप में सुपर स्टार माने जाने वाले तीनों खान में से केवल सलमान खान की फिल्म दबंग 3 ही रिलीज हुई। वहीं साल 2019 में फिल्म वॉर, कबीर सिंह, उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, भारत, मिशन मंगल, हाउसफुल-4 और केसरी ने बॉक्स ऑफिस पर 100 से लेकर 300 करोड़ के आंकड़े को पार किया। कुल मिलाकर साल 2019 में सिनेमा जगत ने काफी उतार चढ़ाव देखे हैं। अब सवाल यह है कि साल 2020 सिनेमा के लिये कैसा रहने वाला है। वर्ष आरंभ के समय ग्रहों की दशा दिशा के अनुसार एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों का क्या कहना है आइये जानते हैं।

 

यह आकलन एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों द्वारा किया गया एक सामान्य आकलन है यदि आप अपना व्यक्तिगत भविष्यफल जानना चाहते हैं तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करने के लिये यहां क्लिक करें।

 

पौराणिक और देशभक्त पर आधारित फिल्में रहेंगी बुलंदियों पर 

नये साल यानि 2020 का आगमन कन्या लग्न और कुंभ राशि में हो रहा है। वर्ष कुंडली में लग्न स्वामी बुध राशि स्वामी शनि के साथ केंद्र में विराजमान है, जो कि फिल्म जगत के लिए नई ऊंचाइयां छूने वाला है। इस साल शाहरुख खान की आने वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएंगी वहीं सलमान खान की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ज्यादा कुछ खास नहीं रहने वाल है। वहीं वुमन बेस्ड फिल्में इस साल अच्छा कलेक्शन करेंगी और महिला कलाकारों को प्रंशसा भी मिलेगी। साल 2020 में पौराणिक और देशभक्त पर आधारित ज्यादा फिल्में बनेंगी और इन्हीं फिल्मों के चलने की संभावना भी है। साल 2020 में कोई बड़े बजट की फिल्म या बड़े सितारे की फिल्म फ्लॉप होने की संभावना है। साथ ही कई फिल्में विवादों से भी घिरी रहेंगी। 

 

आपको कोई उपलब्धि इस साल हासिल होगी की नहीं पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल 2020


फिल्मों को लेकर विवाद की संभावनाएं हैं ज्यादा

2019 में छोटे बजट की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया साथ ही इन फिल्मों को दर्शकों का भरपूर समर्थन मिला उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 2020 में फिल्म निर्माताओं व निर्देशकों को अच्छी पटकथा के साथ पर्दे पर उतरना पड़ेगा। इस लिहाज से 2020 में सिनेमा से बेहतर मनोरंजन की उम्मीद लगा सकते हैं। ज्योतिषीय दृष्टि से देखें तो चंद्र शुक्र की युति सिनेमा में नए आयाम पैदा करेगी। इस साल बहुत से सितारे राहु के कारण विवादों में रहेंगे। गुरु शनि युति मकर में आपसी विवाद तथा झूठे आरोप भी लगवा सकती है। कई बड़ी विदेशी फिल्में भारत में आएंगी और शुक्र तथा राहु का प्रभाव होने से अच्छा लाभ मिलेगा। इस साल कुछ कलाकार व कुछ रचनाएं अपनी विशिष्ट छाप छोड़ने में भी कामयाब रह सकते हैं। 

 

2020 में रीलिज़ होने वाली बड़ी फिल्में

2020 सिनेमा के लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। लेकिन सिने प्रेमियों की यह उत्सुकता भी होगी कि आखिर आने वाले समय में कौनसी फिल्में हैं जो उन्हें देखने को मिलेंगी। तो हम यहां बॉलीवुड की उन प्रमुख फिल्मों के नाम बता रहे हैं जो इस साल रीलिज़ होने वाली हैं।

 

हिंदी सिनेमा में 2020 का आगाज़ बहुत ही शानदार रहने की उम्मीद की जा सकती है। जनवरी महीने में ही अजय देवगन और काजोल की फिल्म तानाजी-द अनसंग वैरीयर रिलीज होने वाली है। वहीं एसिड अटैक लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण फिल्म पद्मावत के बाद पर्दे पर कम बैक करने जा रही हैं।इसके अलावा डांस कॉम्पटीशन पर आधारित फिल्म स्ट्रीट डांसर 3D में राष्ट्रवाद का मुद्दा दिखाया जाएगा और कबड्डी प्लेयर पर आधारित कंगना रनौत की फिल्म पंगा भी रिलीज होगी। 

 

इसके अलावा 2020 में एक्टर आदित्य रॉय कपूर की फिल्म मलंग, आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान, अभिताभ बच्चन और इमरान हाशमी द्वारा अभिनीत फिल्म चेहरे, टाइगर श्रॉफ की बागी-3, अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी और लक्ष्मी बॉम्ब, रणवीर सिंह की फिल्म 83, वरुण धवन की फिल्म कुली नंबर 1, सलमान खान की फिल्म इंशाल्लाह के अलावा सड़क 2, शमशेरा, भुज द प्राइड ऑफ इंडिया, रणभूमि भी इस साल रिलीज हो सकती हैं। इसके अलावा भी काफी फिल्में हैं जो इस 2020 में धमाल मचाने को तैयार हैं। 

एस्ट्रो लेख

हिन्दू-मुस्लिम ...

“जिस बाग में तरह-तरह के फूल हों, उसकी खूबसूरती अद्भुत होती है“ -स्वामी विवेकानंद हमारे देशरूपी बाग में अनेक धर्मों ने फूलों की तरह खिलकर इसे खूबसूरत गुलदस्ते का रूप दिया है। यही...

और पढ़ें ➜

श्री हनुमान जयन...

प्रभु श्री राम के भक्त, संकट मोचन, महावीर, बजरंग बलि हनुमान की महिमा सबसे न्यारी हैं। सूरज को निगलना, पर्वत को उठाकर उड़ना, रावण की सोने की लंका को फूंकना कितने ही ऐसे असंभव लगने व...

और पढ़ें ➜

हनुमान जी के इस...

क्या आपने कभी सुना या पढ़ा है कि भगवान भी अपने भक्त को किसी मांग के पूरा होने की गारंटी दे सकते हैं। जी हाँ, अपने ऐसा कभी सोचा भी नहीं होगा। लेकिन कर्नाटक राज्य के गुलबर्गा क्षेत्र ...

और पढ़ें ➜

गंधमादन पर्वत -...

श्री हनुमान चालीसा में गोस्वामी तुलसीदास ने भी लिखा है कि – ‘चारो जुग परताप तुम्हारा है परसिद्ध जगत उजियारा।’ इस चौपाई में साफ संकेत है कि हनुमान जी ऐसे देवता है, जो हर ...

और पढ़ें ➜