2021 में कैसे रहेंगें सिनेमा के सितारे

30 दिसम्बर 2020

बॉलीवुड का वर्चस्व भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में छाया हुआ है। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक बॉलीवुड सितारों के जबरदस्त फैन हैं। भारत में मनोरंजन का साधन ही फिल्मों को माना जाता है तभी तो आजकल सिनेमा हाउसफुल रहते हैं। हमारे देश में बहुत से विषयों पर फ़िल्मे बनाई जाती है जैसे धार्मिक, रोमांटिक, कॉमेडी, एक्शन और सस्पेंस थ्रिलर आदि। जैसा कि हम जानते है साल 2020 फिल्म जगत के लिए चुनौती पूर्ण रहा है। 2020 में बॉलीवुड ने कई दिग्गज सितारों को खोया है और साथ ही साल 2020 कुछ खास उपलब्धियों वाला भी नही रहा है। परंतु 2020 में पौराणिक विषय पर बनी फिल्में और महिला प्रधान फिल्मों ने अपनी अलग छाप छोड़ी है। जहां जनवरी 2020 में दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं कर पाई वहीं स्ट्रीट डांसर 3 ने थोड़ा बहुत बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। वहीं दूसरी ओर संजय दत्त की फिल्म सड़क 2 फ्लॉप रही और अक्षय कुमार की आई लक्ष्मी बॉम्ब और भूमि पेडनेकर की फिल्म दुर्गामती भी कमाल करने में असफल रही। कुल मिलाकर साल 2020 सिनेमा जगत के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा। 

 

चलिए अब एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी से जानते हैं कि आने वाला नया साल 2021 हमारे बॉलीवुड के लिए कैसा रहेगा और क्या क्या सौगात लेकर आएगा? दरअसल 2021 में वर्ष की शुरुआत कन्या लग्न और कर्क राशि में हो रही है, जिसमें लग्न हस्त, नक्षत्र और चंद्र पुष्य नक्षत्र का होगा। वहीं 14 फरवरी से शुक्र अस्त हो रहे हैं और 20 अप्रैल को उदित होंगे। शुक्र का सिनेमा जगत के साथ गहरा संबंध है। 

 

2021 में रीलिज़ होने वाली बड़ी फिल्में

ज्योतिषीय गणना के आधार पर सिनेमा जगत को 2021 की शुरुआत में अच्छा परिणाम नहीं मिलेगा लेकिन 20 अप्रैल के बाद से अच्छे सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगेंगे। 2021 में कम से कम 16 से 17 फिल्में रिलीज होंगी, जिसमें जनवरी 2021 में दो फिल्में आएँगी। पहली फिल्म उधम सिंह है जिसमें विक्की कौशल और बनीता संधु हैं। वहीं दूसरी ओर हाथी मेरे साथी जिसमें राणा दुगुबती, पुलकित सम्राट जैसे कलाकार हैं। हालांकि यह दोनों फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में सक्षम होती नहीं दिख रही है।

 

फरवरी 2021 में आने वाली फिल्में तीन हैं। पहली फिल्म एक्ट्रेस तापसी पन्नु की शाबाश मीथु है और दूसरी फिल्म का नाम अभी तय नहीं है लेकिन उसमें दीपिका, सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे कास्ट की गई हैं। वहीं तीसरी फिल्म अजय देवगन की फिल्म कैथी है। ज्योतिष की दृष्टि से शाबाश मीथु और कैथी को सही प्रतिक्रियाएँ मिलेंगी लेकिन दीपिका और अनन्या की फिल्म को जनता द्वारा पसंद नहीं किया जाएगा। साथ ही फरवरी में एक और फिल्म आएगी जिसका नाम अतरंगी रे रखा गया है और इसमें खिलाड़ी कुमारी, धनुष और सारा अली खान को कास्ट किया गया है। वहीं इस फिल्म को दर्शकों द्वारा सराहा जाएगा। 

 

यह आकलन एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों द्वारा किया गया एक सामान्य आकलन है यदि आप अपना व्यक्तिगत भविष्यफल जानना चाहते हैं तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। 

 

मार्च माह की दो फिल्में नो मीन्स नो जिसमें ध्रुव वर्मा, गुलशन ग्रोवर, श्रद्धा कपूर जैसे स्टारकास्ट होंगे और इस फिल्म को मिलीजुली प्रतिक्रिया मिलेगी। वहीं दूसरी फिल्म का नाम अभी रिवील नहीं हुआ है इसमें रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर होंगे जिसकी जोड़ी को दर्शकों द्वारा पसंद किया जाएगा। साल के दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि अप्रैल में तीन फिल्में रिलीज होंगी। जिसमें पहली फिल्म बेल-बॉटम रिलीज होगी और इसमें अक्षय कुमार, वाणी कपूर और हुमा कुरैशी होंगी। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा एवरेज प्रतिक्रिया मिलेगी। दूसरी फिल्म सत्यमेव जयते 2 होगी जिसमें जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार होंगी, जबकि तीसरी फिल्म सलमान खान की कभी ईद और कभी दीवाली रिलीज होगी। ज्योतिषीय आकलन के आधार पर सत्यमेव जयते 2 और कभी ईद कभी दिवाली को बॉक्स ऑफिस से अच्छा कलेक्शन नहीं हो पाएगा। 

 

साल 2021 के मध्य माह यानि जून में कोई फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। वहीं जुलाई में 2 फिल्में आएंगी, जिसमें एक होगी 14 फेरे, जो धनुष कुमार की है जो ठीकठाक रहेगी और दूसरी फिल्म हीरोपन्ती 2 जिसमें टाइगर श्राफ और तारा सुतारिया होंगी। इस फिल्म को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी। अगस्त माह में केवल अजय देवगन की एक फिल्म रिलीज होगी जिसे दर्शकों से एवरेज प्रतिक्रिया मिलेगी। 

 

आपको कोई उपलब्धि इस साल हासिल होगी की नहीं पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल 2021

 

साल 2021 के सितंबर और अक्बूटर माह में कोई फिल्म नहीं आ रही है। नवंबर माह में एक फिल्म आएगी रक्षाबंधन जिसमें अक्षय कुमार एक्टिंग का जलवा बिखेरेंगे और दूसरी ओर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को मिली जुली प्रतिक्रिया मिलेगी। दिसंबर माह में केवल एक फिल्म आएगी जिसका नाम तख्त होगा जिसमें रनवीर सिंह, करीना कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर और अनिल कपूर जैसी स्टार कास्ट होगी। हालांकि फिल्म उम्मीद से कम कमाई कर पाएगी। कुल मिलाकर 2021 में सिनेमा जगत में नए कलाकारों के काम की सराहना होगी और इस साल अक्षय कुमार, रणवीर कपूर, टाइगर श्राफ और श्रद्धा कपूर के सितारे बुलंदियों पर होंगे। 2021 में सिनेमा जगत को 2020 के मुकाबले दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रियाएँ मिलेंगी। 2021 में हम यही कामना करते हैं कि आप सभी मनोरंजन जगत के सितारों को दर्शकों द्वारा अथाह प्रेम मिले।

 

यह भी पढ़ें:

विद्यार्थियों के लिये कैसा रहेगा साल 2021 ।  राशिनुसार इनकी पूजा से करें नववर्ष 2021 की शुरुआत ।  2021 में क्या कहती है भारत की कुंडली?प्रेमियों के लिये कैसा रहेगा 2021? वास्तु के इन उपायों के साथ करें नये साल 2021 की शुरूआत 

 

एस्ट्रो लेख

Number 13 क्यों माना जाता है शुभ - अशुभ? जानें ज्योतिषीय महत्व

घर में सुख-समृद्धि के लिए, करें वास्तु के ये उपाय

फ्लैट खरीदते वक्त वास्तु का रखें ख्याल नहीं आएगी वैभव में कोई कमी

कामदा एकादशी 2021 - जानें एकादशी व्रत की तिथि व पूजा विधि

Chat now for Support
Support