Skip Navigation Links
2018 में कैसे रहेंगें सिनेमा के सितारे


2018 में कैसे रहेंगें सिनेमा के सितारे

सिनेमा का भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मनोरंजन का मुख्य स्त्रोत है। भारतीय सिनेमा के तो कहने ही क्या। क्षेत्रीय सिनेमा तो वर्तमान में हिंदी सिनेमा पर हावी भी होता जा रहा है। भारतीय दर्शक अपने पसंदीदा अभिनेता की फिल्म का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं लेकिन जब कोई नया अभिनेता या निर्माता अपने कदम सिने जगत में रखता है तो उसे भी दर्शक रातों रात सिर पर उठा लेते हैं। लेकिन भारतीय दर्शक की भावनाएं भी सिनेमा से गाहे बगाहे आहत होती रहती हैं। ताजा मामला पद्मावती का ही ले लीजिये। कुल मिलाकर साल 2017 सिनेमा के लिये काफी विवादास्पद रहा है। अब सवाल यह है कि साल 2018 सिनेमा के लिये कैसा रहने वाला है। वर्ष आरंभ के समय ग्रहों की दशा दिशा के अनुसार एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों का क्या कहना है आइये जानते हैं।


सिनेमा के सितारे हैं बुलंद

नये साल यानि 2018 का आगमन कन्या लग्न में हो रहा है। लग्न स्वामी वर्ष कुंडली के अनुसार वर्ष लग्न से पराक्रम भाव में विराजमान हैं जोकि फिल्म जगत के लिये अगर लग्न से देखा जाये तो काफी अच्छा रहने के आसार हैं। भारत की कुंडली के अनुसार राशि स्वामी चंद्रमा हैं। चंद्रमा को कला का कारक भी माना जाता है। वर्ष कुंडली के अनुसार चंद्रमा उच्च के हैं। जो कि साफ संकेत कर रहे हैं कि 2018 में कुछ नये चेहरों का उदय बॉलीवुड में हो सकता है। साथ ही उम्मीद की जा सकती है कि इस वर्ष फिल्म जगत नई उपलब्धियां हासिल करे।

आपको कोई उपलब्धि इस साल हासिल होगी की नहीं पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल 2018


फिल्मों को लेकर विवाद की संभावनाएं हैं कम

जिस प्रकार 2016 के अंतिम दिनों से आरंभ होकर 2017 का पूरा वर्ष विवादों भरा रहा है 2018 में सिनेमा जगत को इससे राहत मिलने के आसार हैं। इसका कारण यह है कि प्रमुख ग्रहों की जो उठापटक 2017 में हुई है वह 2018 में नहीं होगी। इस कारण यह वर्ष विवादों भरा न रहने की संभावनाएं हैं। आर्थिक तौर पर भी फिल्में काफी सफल रहेंगी और बॉक्स ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करेंगी। हालांकि फिल्म जगत की किसी महान क्षति को इस वर्ष खोना भी पड़ सकता है।

वर्षारंभ के समय चंद्रमा वृषभ राशि में मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगें जो कि मंगल का नक्षत्र है। इसका अभिप्राय है कि सिनेमा जगत में 2018 की शुरुआत धमाकेदार रहेगी।


2018 में रीलिज़ होने वाली बड़ी फिल्में

2018 सिनेमा के लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। लेकिन सिने प्रेमियों की यह उत्सुकता भी होगी कि आखिर आने वाले समय में कौनसी फिल्में हैं जो उन्हें देखने को मिलेंगी। तो हम यहां बॉलीवुड की उन प्रमुख फिल्मों के नाम बता रहे हैं जो इस साल रीलिज़ होने वाली हैं।

कभी कॉमेडी तो कभी अपने एक्शन कभी रील तो कभी रीयल लाइफ में दर्शकों का दिल जीतने वाले अक्षय कुमार इस साल छाये रहेंगे। उनकी एक के बाद एक लगभग तीन बड़ी फिल्में इस साल आ रही हैं। ‘पैडमन’ एवं ‘गोल्डबायोपिक फिल्में हैं और दोनों को रीमा कागती निर्देशित कर रही हैं। इनकी तीसरी फिल्म ‘2.0’ है जिसमें सुपरस्टार रजनीकांत के साथ वे दिखाई देंगे।

आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की जोड़ी भी पहली बार इस साल देखने को मिलेगी। मुंबई की बस्तियों में पलने बढ़ने वाले स्ट्रीट रैपर्स की कहानी को फिल्म गली बॉय के रुप में जोया अख्तर ने निर्देशित किया है।

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान पहली बार सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के साथ ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में दिखाई देंगे। यह फिल्म यशराज फिल्म्स के बैनर तले बन रही है और 2018 में प्रदर्शित होनी है।

साइंसफिक्शन और टेक्नॉलोजी बेस्ड फिल्में हॉलीवुड में तो बहुत बनती हैं लेकिन बॉलीवुड ने अभी तक ऐसा प्रयास नहीं किया है। लेकिन 2018 में सुशांत सिंह राजपूत, आर माधवन, श्रद्धा कपूर अभिनीत चंदा मामा दूर के’ रीलिज़ हो रही है जिससे दर्शकों की यह शिकायत दूर हो सकती है। हॉलीवुड फिल्म 2001-ए स्पेस ओडिशी की हिंदी रीमेक यह फिल्म अंतरिक्ष पर बनी पहली भारतीय फिल्म बताई जा रही है।

इसके अलावा कृष-4, रेस-3 जैसी कुछ सिक्वल फिल्में भी इस वर्ष रीलिज़ होंगी। 

यह आकलन एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों द्वारा किया गया एक सामान्य आकलन है यदि आप अपना व्यक्तिगत भविष्यफल जानना चाहते हैं तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करने के लिये यहां क्लिक करें।

संबंधित लेख

प्रेमियों के लिये कैसा रहेगा 2018   |   साल 2018 में किस क्षेत्र में बढ़ेंगें रोजगार के अवसर  

2018 क्या लायेगा अच्छे दिन?   |   भारत खेल 2018 - खेलों के लिये कैसा है 2018   |   2018 में क्या कहती है भारत की कुंडली 

2018 में कैसे रहेंगे भारत-पाक संबंध? क्या कहता है ज्योतिष?   |   विद्यार्थियों के लिये कैसा रहेगा साल 2018




एस्ट्रो लेख संग्रह से अन्य लेख पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

वृषभ राशि में बुध का परिवर्तन – जानिए किन राशियों के लिये लाभकारी है वृषभ राशि में बुधादित्य योग

वृषभ राशि में बुध ...

बुध ग्रह राशि चक्र में तीसरी और छठी राशि मिथुन व कन्या के स्वामी हैं। बुध वाणी के कारक माने जाते हैं। बुध का राशि परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक बड़ी घटना मान...

और पढ़ें...
अधिक मास - क्या होता है मलमास? अधिक मास में क्या करें क्या न करें?

अधिक मास - क्या हो...

अधिक शब्द जहां भी इस्तेमाल होगा निश्चित रूप से वह किसी तरह की अधिकता को व्यक्त करेगा। हाल ही में अधिक मास शब्द आप काफी सुन रहे होंगे। विशेषकर हिंदू कैलेंडर वर्ष को म...

और पढ़ें...
सकारात्मकता के लिये अपनाएं ये वास्तु उपाय

सकारात्मकता के लिय...

हर चीज़ को करने का एक सलीका होता है। शउर होता है। जब चीज़ें करीने सजा कर एकदम व्यवस्थित रखी हों तो कितनी अच्छी लगती हैं। उससे हमारे भीतर एक सकारात्मक उर्जा का संचार ...

और पढ़ें...
मलमास - जानिए मल मास के बारे में

मलमास - जानिए मल म...

16 मई 2018 से मलमास का आरंभ हो चुका है। ज्येष्ठ मास में पड़ने वाला यह मलमास 16 मई से आरंभ होकर 13 जून 2018 तक रहेगा। प्रत्येक वर्ष हर तीन साल में एक बार अतिरिक्त माह...

और पढ़ें...
वृषभ संक्रांति – वृषभ राशि में हुआ सूर्य का परिवर्तन जानें अपना राशिफल

वृषभ संक्रांति – व...

सूर्य का राशि परिवर्तन करना ज्योतिष के अनुसार एक अहम घटना माना जाता है। सूर्य के राशि परिवर्तन से जातकों के राशिफल पर तो असर पड़ता ही है साथ ही सूर्य के इस परिवर्तन ...

और पढ़ें...