Skip Navigation Links
2018 इन राशियों के लाया है खुशियों की सौगात?


2018 इन राशियों के लाया है खुशियों की सौगात?

वैसे तो नव वर्ष सभी के लिये खुशहाली लेकर आता है, सभी बड़े चाव से इस दिन का स्वागत करते हैं। आपके चाहने वाले भी आपको शुभकामनाओं के संदेश देते हैं। आपके जीवन में खुशहाली की दुआ करते हैं जब इतना कुछ अच्छा नव वर्ष के आगमन पर होता है तो क्यों नहीं आने वाला समय आपके जीवन में प्रसन्नता लायेगा। लेकिन वाकई ऐसा होगा या नहीं ग्रहों के शुभाशुभ प्रभाव से आप जान सकते हैं। अपने अन्य लेख में हमने उन राशियों के बारे में बताया था जिन्हें 2018 में सावधान रहने की आवश्यकता है। इस लेख में हम बताने जा रहे हैं उन राशियों के बारे में जिन्हें खुशियों की सौगात मिलने के संकेत ग्रह कर रहे हैं।


2018 इन राशियों के लाया है खुशियों की सौगात?

मेष

नया साल आपके लिये काफी अच्छा कहा जा सकता है। दरअसल आपके लिये नया साल वाकई कुछ नया करने के संकेत कर रहा है। आपकी राशि के स्वामी मंगल राशि से सातवें भाव में गोचररत हैं तो वर्ष लग्न से वह दूसरे भाव में हैं। इसी स्थान पर गुरु पहले से विराजमान हैं। मंगल व गुरु की युति आपके लिये मंगलकारी है। व्यक्तिगत से लेकर व्यावसायिक जीवन में इस वर्ष मांगलिक कार्यों का आयोजना हो सकता है।

मेष राशि वाले अपना मेष वार्षिक राशिफल 2018 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


मिथुन

मिथुन जातकों ने जो उम्मीदें नये साल 2018 से लगा रखी हैं वह पूरी होने की प्रबल संभावनाएं हैं। यह साल आपको करियर में एक नया मुकाम दिलाने वाला रह सकता है। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे। दरअसल वर्ष कन्या लग्न में आरंभ हो रहा है जिसके स्वामी बुध हैं जो कि आपकी राशि के स्वामी भी हैं। वर्षारंभ में बुध आपकी राशि से छठे स्थान पर हैं जिससे आपको प्रतियोगी परीक्षाओं से लेकर व्यवसाय में भी प्रतिद्वंदियों पर विजय प्राप्त हो सकती है। कुल मिलाकर आप एक शानदार 2018 की उम्मीद कर सकते हैं।

मिथुन राशि वाले अपना मिथुन वार्षिक राशिफल 2018 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


कर्क

आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि वर्षारंभ के समय वर्ष लग्न से भाग्य स्थान में गोचर कर रहे हैं। यह साल आपके लिये सौभाग्यशाली रहने के आसार हैं। वर्ष लग्न से आपकी राशि भी लाभ स्थान में बन रही है। इस साल आपको अपने जीवन के हर क्षेत्र में लाभ मिलने के आसार हैं। साथ ही कई लम्हें ऐसे भी रहेंगें जिसमें आपकी किस्मत आपको मुसीबतों से बचायेगी कुल मिलाकर आपके लिये भी साल 2018 एक बेहतर वर्ष साबित हो सकता है।

कर्क राशि वाले अपना कर्क वार्षिक राशिफल 2018 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


सिंह

यह साल सिंह जातकों के लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। 2018 के वर्ष लग्न कन्या से आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्षारंभ में चौथे स्थान में गोचर कर रहे हैं जो कि आपके सुख का स्थान है। कुल मिलाकर आपके लिय यह वर्ष सुख-समृद्धि में वृद्धि लाने के संकेत कर रहा है।

सिंह राशि वाले अपना सिंह वार्षिक राशिफल 2018 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


कन्या

व्यक्तिगत से लेकर व्यावसायिक जीवन में यह वर्ष आपके लिये खुशियां लेकर आने वाला है। 2018 का वर्ष लग्न कन्या है जो आपकी ही राशि है। इसलिये आप इस साल समय-समय अनेक शुभ समाचार प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही यह साल आपके लिये अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर भी लेकर आ सकता है। निश्चित तौर पर इन अवसरों का लाभ उठाकर आप एक नई पहचान, एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं।

कन्या राशि वाले अपना कन्या वार्षिक राशिफल 2018 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


वृश्चिक

आपकी राशि के स्वामी मंगल वर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न कन्या से दूसरे स्थान पर विराजमान हैं जो कि आपके धन का क्षेत्र है। आर्थिक तौर पर आपके लिये समृद्धि लाने वाला साल 2018 साबित हो सकता है। हालांकि सेहत के मामले में आपको थोड़ा सचेत रहना होगा। एस्ट्रोयोगी पर विद्वान ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर अपनी राशि के अनुसार उपाय जानें आपके लिये यह साल खुशियां लेकर आ सकता है।

वृश्चिक राशि वाले अपना वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2018 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


धनु

आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि वर्ष लग्न से दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। वर्ष आगमन पर धन भाव में राशि स्वामी का होना आपके लिये धन संपत्ति में वृद्धि के संकेत कर रहा है।

धनु राशि वाले अपना धनु वार्षिक राशिफल 2018 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


मीन

आर्थिक तौर पर मीन राशि वालों के लिये भी धन प्राप्ति के अवसर साल 2018 लेकर आ सकता है। दरअसल वर्ष आगमन के समय आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष लग्न से द्वितीय भाव में गोचर कर रहे हैं। जो कि धन संपदा में वृद्धि होने का ईशारा कर रहे हैं।

मीन राशि वाले अपना मीन वार्षिक राशिफल 2018 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


उपरोक्त भविष्यकथन सामान्य ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हैं। अपनी कुंडली के अनुसार आप अपने भविष्य के बारे में अच्छे से जान सकते हैं। इसके लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। पंडित जी बात करने के लिये यहां क्लिक करें।




एस्ट्रो लेख संग्रह से अन्य लेख पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

शुक्र मार्गी - शुक्र की बदल रही है चाल! क्या होगा हाल? जानिए राशिफल

शुक्र मार्गी - शुक...

शुक्र ग्रह वर्तमान में अपनी ही राशि तुला में चल रहे हैं। 1 सितंबर को शुक्र ने तुला राशि में प्रवेश किया था व 6 अक्तूबर को शुक्र की चाल उल्टी हो गई थी यानि शुक्र वक्र...

और पढ़ें...
वृश्चिक सक्रांति - सूर्य, गुरु व बुध का साथ! कैसे रहेंगें हालात जानिए राशिफल?

वृश्चिक सक्रांति -...

16 नवंबर को ज्योतिष के नज़रिये से ग्रहों की चाल में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव हो रहे हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल मानव जीवन पर व्यापक प्रभाव डालती है। इस द...

और पढ़ें...
कार्तिक पूर्णिमा – बहुत खास है यह पूर्णिमा!

कार्तिक पूर्णिमा –...

हिंदू पंचांग मास में कार्तिक माह का विशेष महत्व होता है। कृष्ण पक्ष में जहां धनतेरस से लेकर दीपावली जैसे महापर्व आते हैं तो शुक्ल पक्ष में भी गोवर्धन पूजा, भैया दूज ...

और पढ़ें...
गोपाष्टमी 2018 – गो पूजन का एक पवित्र दिन

गोपाष्टमी 2018 – ग...

गोपाष्टमी,  ब्रज  में भारतीय संस्कृति  का एक प्रमुख पर्व है।  गायों  की रक्षा करने के कारण भगवान श्री कृष्ण जी का अतिप्रिय नाम 'गोविन्द' पड़ा। कार्तिक शुक्ल ...

और पढ़ें...
देवोत्थान एकादशी 2018 - देवोत्थान एकादशी व्रत पूजा विधि व मुहूर्त

देवोत्थान एकादशी 2...

देवशयनी एकादशी के बाद भगवान श्री हरि यानि की विष्णु जी चार मास के लिये सो जाते हैं ऐसे में जिस दिन वे अपनी निद्रा से जागते हैं तो वह दिन अपने आप में ही भाग्यशाली हो ...

और पढ़ें...