2019 इन राशियों के लिये लाया है खुशियों की सौगात?

2019 इन राशियों के लिये लाया है खुशियों की सौगात?


वैसे तो नव वर्ष सभी के लिये खुशहाली लेकर आता है, सभी बड़े चाव से इस दिन का स्वागत करते हैं। आपके चाहने वाले भी आपको शुभकामनाओं के संदेश देते हैं। आपके जीवन में खुशहाली की दुआ करते हैं जब इतना कुछ अच्छा नव वर्ष के आगमन पर होता है तो क्यों नहीं आने वाला समय आपके जीवन में प्रसन्नता लायेगा। लेकिन वाकई ऐसा होगा या नहीं ग्रहों के शुभाशुभ प्रभाव से आप जान सकते हैं। अपने अन्य लेख में हमने उन राशियों के बारे में बताया था जिन्हें 2019 में सावधान रहने की आवश्यकता है। इस लेख में हम बताने जा रहे हैं उन राशियों के बारे में जिन्हें इस साल खुशियों की सौगात मिलने के संकेत ग्रह कर रहे हैं।


2019 इन राशियों के लाया है खुशियों की सौगात?

मेष

नया साल आपके लिये काफी अच्छा कहा जा सकता है। आपकी राशि के स्वामी मंगल आपकी राशि से 12वें भाव में गोचररत हैं तो वर्ष लग्न से वह दूसरे भाव में हैं। 12वां स्थान व्यय का स्थान माना जाता है लेकिन साथ ही इसे निवेश का कारक भी मानते हैं। नई परियोजनाओं में, नये कार्यों में धन निवेश करने के योग आपके लिये इस साल बन रहे हैं जो कि लाभकारी रहने की उम्मीद भी आप कर सकते हैं। आपकी राशि से सप्तम भाव में चंद्रमा व शुक्र का एक साथ होना आपके शादीशुदा जीवन में विश्वास व प्यार को बढ़ाने वाला है कुल मिलाकर पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल मोर्चे पर आपको सफलता मिल सकती है। 

मेष राशि वाले अपना मेष वार्षिक राशिफल 2019 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


कर्क

आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि वर्षारंभ के समय आपकी राशि से चौथे घर में शुक्र के साथ विराजमान हैं। जो कि संकेत दे रहे हैं कि आपके जीवन में नये प्रकार की सुख सुविधाएं आने वाली हैं। विशेषकर नये घर व गाड़ी की खरीददारी के योग आपके लिये बन रहे हैं। आपके आत्मसम्मान में भी वृद्धि होने के आसार हैं। हालांकि वर्ष के शुरुआती कुछ महीनों में राहू की उपस्थिति आपकी राशि में होने से निर्णय लेने में दोराहा मन हो सकता है। लेकिन इस स्थिति पर काबू पाते हुए विवेक से काम लेंगें तो आपका निर्णय सही व भविष्य के लिये लाभकारी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। 

कर्क राशि वाले अपना कर्क वार्षिक राशिफल 2019 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


कन्या

कन्या राशि वाले जातक 2019 में सफलता की नई सीढ़ियों पर कदम रख सकते हैं। आपकी राशि के स्वामी साल की शुरुआत के समय आपकी राशि से तीसरे भाव में गुरु के साथ गोचर कर रहे हैं। तीसरा स्थान आपके पराक्रम में वृद्धि के संकेत कर रहा है जिससे आपको सफलता मिलने की अपार संभावनाएं भी नज़र आ रही हैं। हालांकि सफलता के साथ-साथ आपके चाहने वालों और आपसे ईर्ष्या रखने वालों की संख्या भी बढ़ती है। सभी के साथ मेल जोल रखते हुए, बड़ों की सलाह पर अमल करते हुए आगे बढ़ेंगें तो कामयाबी आपके कदम चूमती रहेगी। 


कन्या राशि वाले अपना कन्या वार्षिक राशिफल 2019 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


वृश्चिक

आपकी राशि के स्वामी मंगल वर्ष आगमन के समय आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान हैं। यह वर्ष आपके लिये कुछ नया सीखने कुछ नया करने के योग बना रहा है। स्वयं वाणी व विद्या के स्वामी बुध आपकी राशि में विचरण कर रहे हैं। जो कि आपकी बुद्धिमता और वाक्शक्ति से समाज में आपको विशेष स्थान दिलाने का योग बना रहे हैं। पंचम भाव के मंगल आपके अंदर अंह भाव का विकार भी ला सकते हैं जिससे आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि वाले अपना वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2019 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


कुंभ

कुंभ राशि के स्वामी शनि आपकी राशि से ग्यारवें घर में सूर्य के साथ युति बनाए हुए हैं जो कि आपके लाभ का स्थान है। शनि आपके व्यय भाव के स्वामी भी हैं जो कि लाभ घर में रहने से आपके लिये लाभ के योग बन रहे हैं। अतीत में आपने कहीं धन निवेश किया है तो इस समय उसका लाभ आपको मिल सकता है। घर या गाड़ी खरीदने के लिये प्रयासरत हैं तो इस साल यह ख्वाहिश भी पूरी होने की पूरी संभावनाएं बन रही हैं। 

कुंभ राशि वाले अपना कुंभ वार्षिक राशिफल 2019 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


मीन

2019 की शुरुआत में आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति आपकी राशि से भाग्य के स्थान में विराजमान हैं। यह आपके लिये यह वर्ष 2019 में भाग्योदय का संकेत दे रहे हैं। बृहस्पति के साथ बुध के विचरण करने से आपके पुत्र या परिचित व्यक्तियों से आपके द्वारा सुझाए गये कार्य से सफलता के संकेत भी मिल रहे हैं। आपकी राशि में मंगल विराजमान हैं जो कि आपके लिये मांगलिक कार्यों के संकेत भी दे रहे हैं।

मीन राशि वाले अपना मीन वार्षिक राशिफल 2019 जानने के लिये यहां क्लिक करें।


उपरोक्त भविष्यकथन सामान्य ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हैं। अपनी कुंडली के अनुसार आप अपने भविष्य के बारे में अच्छे से जान सकते हैं। इसके लिये आप एस्ट्रोयोगी पर देश के सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषाचार्यों से परामर्श कर सकते हैं। पंडित जी से बात करने के लिये यहां क्लिक करें।

एस्ट्रो लेख



Chat Now for Support