कुंभ राशिफल 2019

कुंभ राशिफल 2019


राशिफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये नया साल खुशियां लेकर आने वाला रहेगा। धन लाभ तो आपको इस साल मिलेगा ही साथ ही जो जातक अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं, खरीदना चाहते हैं उनके लिये यह साल इच्छाएं पूरी करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि न्यू इयर 2019 की शुरुआत में आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान में सूर्य के साथ बैठे हैं। ग्यारहवें स्थान को लाभ घर भी कहा जाता है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि यह वर्ष आपके लिये काफी लाभदायक रहेगा। पिछले सालों में आपने कहीं पैसा इन्वेस्ट किया है तो इस साल उस इन्वेस्टमेंट से प्रोफिट आपको मिल सकता है। यदि अभी तक आपके पास खुद की गाड़ी नहीं है तो इस साल इस काम को प्राथमिकता पर लेकर एक गाड़ी खरीदने का विचार भी बना सकते हैं। हालांकि मंगल का आपकी राशि से दूसरे स्थान में होना आपके लिये बच्चों से संबंधी चिंताएं बढ़ाने वाला रह सकता है। जो जातक विवाहित हैं पर अभी तक उनके आंगन में किलकारी नहीं गूंजी है तो इस वर्ष उनकी चिंताएं बनी रह सकती हैं। जिन विवाहित जातकों के बच्चे हैं वे उनके पालन-पोषण, उनकी सेहत या शिक्षा को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। इस पूरे वर्ष ग्रहों की चाल में जो फेरबदल हो रहा है उनका असर भी समय-समय पर आपकी राशि पर पड़ने वाला है। कुछ मुख्य प्रभाव इस प्रकार रहेंगें।

2019 की सबसे बड़ी घटना 7 मार्च को हो रही है। इस दिन राहू जो कि जन्म से वक्री यानि उल्टी चाल चलने वाले ग्रह माने जाते हैं वह अपनी राशि बदल रहे हैं। आपकी राशि से पांचवें स्थान में राहू प्रवेश कर रहे हैं। विद्यार्थियों के लिये यह समय तनावपूर्ण रह सकता है। पढ़ाई का प्रेशर रह सकता है, परीक्षाओं की चिंता भी सता सकती है। कुछ जातक अपने भविष्य को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से यह समय आपके लिये खुशियां लाने वाला रहेगा। जो विवाहित जातक बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं उनके लिये यह समय खुशखबरी वाला रह सकता है। रोमांटिक लाइफ में भी पार्टनर के साथ आपके रिश्ते मधुर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। धन के मामले में देखा जाये तो यह समय आपके लिये प्रोफिटेबल रह सकता है। लाभ पाने के नये मार्ग तलाश सकते हैं। हालांकि भाग्य का साथ आपको आंशिक मिलेगा। इस समय आप स्वयं ही अपनी मदद करेंगें। आपकी मेहनत पर ही आपकी सफलता भी निर्भर करेगी। सेहत सामान्य बनी रहने की उम्मीद लगा सकते हैं।


मार्च माह के अंतिम दिनों में बृहस्पति का परिवर्तन आपकी राशि से लाभ घर में राशि स्वामी शनि के साथ बृहस्पति का आना आपके लिये हो सकता है पोजिटिव न रहे। दूर के रिश्तेदारों के साथ बहसबाजी से घर में अशांति का माहौल बना रह सकता है। स्वास्थ्य को लेकर भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आपके लिये यात्रा के योग भी इस समय बन रहे हैं लेकिन यह आपके लिये शुभ समय नहीं है। बिजनेस लाइफ में भी दिक्कतें आ सकती हैं। जल्द ही लाभ घर में बृहस्पति वक्री हो जायेगें। लंबे समय से जिस लाभ की उम्मीद आप लगाये बैठें हैं उसके लिये और इंतजार करना पड़ सकता है। भाई बहनों से भी आपको हो सकता है अपेक्षित सहयोग न मिले। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ टेंशन बढ़ सकती है। जो जातक अपने पार्टनर या पत्नी से दूर रह रहे हैं उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी अस्त व्यस्त रहने वाली है। अप्रैल माह के उतर्राध में 22 अप्रैल को गुरु ग्रह वक्री गोचर करते हुए पुन: कर्मभाव यानि दसवें स्थान में चले जायेंगें। इस समय आपका माइंड हो सकता है शांत न रहे। शत्रुओं से भी आपको सावधान रहने की जरुरत होगी, चोट पंहुचा सकते हैं। संपत्ती संबंधी लेन-देन के मामलों में घाटा खा सकते हैं। हाथ आयी कोई प्रोपर्टी गंवानी भी पड़ सकती है, सतर्क रहें। नौकरीशुदा जातकों का स्थानांतरण हो सकता है या फिर जो जातक अपनी जॉब में चेंज चाहते हैं उन्हें बेहतर अवसर मिल सकता है।

अप्रैल माह के अंतिम दिनों में राशि स्वामी सनि लाभ घर में वक्री हो रहे हैं। 11वें स्थान में शनि की चाल उल्टी होने से आपको लाभ तो मिलेंगें लेकिन उसके लिये आपको बहुत ज्यादा एफर्ट लगाने की जरुरत पड़ेगी। हेल्थ प्रोबलम आपके लिये आफत बन सकती हैं। रोमांटिक लाइफ व चिल्ड्रन के मामले में भी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं, सतर्क रहें विशेषकर तब, जब गाड़ी खुद चला रहे हों।


सिंतबर माह के लगभग मध्य तक आपको संभलकर चलने की आवश्यकता रहेगी। अगस्त में बृहस्पति के मार्गी होने पर भी आपके लिये हालातों में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा लेकिन 18 सितंबर को जैसे ही शनि लाभ घर में मार्गी होंगे। आपके लिये लाभ प्राप्ति के नये रास्ते खुल सकते हैं। लंबे समय से पेंडिग कोई बेनिफिट आपको इस समय मिल सकता है। जो जातक नये काम की शुरुआत करना चाहते हैं, स्वयं का बिजनेस करने के इच्छुक हैं, नौकरी करना चाहते हैं उनके लिये यह समय शुभ कहा जा सकता है। स्वास्थ्य का भी आपको लाभ मिलेगा। रोमांटिक लाइफ भी अच्छी रहेगी। पार्टनर के साथ, बच्चों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। इस समय आप बेहिचक यात्राएं कर सकते हैं। कामकाज के लिये होने वाली यात्राओं में सफलता मिल सकती है।

वर्षांत के नजदीक 14 दिसंबर को गुरु आपकी राशि से लाभ घर में राशि स्वामी शनि के साथ आ जायेंगें इस समय आप किसी के झांसे में आ सकते हैं? किसी की गलत सलाह से आप अपना फ्यूचर खराब कर सकते हैं स्वयं पर भरोसा रखें व महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। काफी सोच विचार करने के पश्चात ही कोई निर्णय लें इस प्रकार आप 2019 की हैप्पी एंडिंग कर सकते हैं। वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार एस्ट्रोयोगी आपको सलाह देना चाहते हैं कि जब आपका समय अच्छा नहीं चल रहा हो तो उस समय धैर्य से काम लेना चाहिए। साथ ही किसी विद्वान ज्योतिषाचार्य से सलाह भी ले लेनी चाहिए।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


कुंभ प्रेम राशिफल 2019

कुंभ प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 कुंभ राशि वालों के लिये इस साल के रोमांटिक रहने के योग बना रहा है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी बुध बन रहे हैं जो कि साल की शुरुआत में आपकी राशि से दसवें स्थान में..

और पढ़ें
कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2019

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों का स्वास्थ्य राशिफल 2019 आपके स्वस्थ रहने की कामना कर रहा है। आपकी राशि से हेल्थ के कारक स्वयं राशि स्वामी शनि हैं जो कि नव वर्ष आगमन के अवसर पर आपकी राशि से लाभ स्थान में..

और पढ़ें
कुंभ वित्त राशिफल 2019

कुंभ वित्त राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों के लिये फाइंनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि जितनी ज्यादा मेहनत आप इस साल करेंगें उतना ही लाभ आपको मिलेगा। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी राशि..

और पढ़ें
कुंभ करियर राशिफल 2019

कुंभ करियर राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 आपके लिये नई सफलताओं के योग बना रहा है। आपकी राशि से करियर के कारक ग्रह मंगल बन रहे हैं। जो साल की शुरुआत में आपकी राशि से धन भाव में..

और पढ़ें