कर्क राशिफल 2019

कर्क राशिफल 2019


कर्क राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 के क्या कुछ संकेत हैं? किस समय ग्रह चलेंगें कौनसी चाल और आपको अपनी चाल में करने होंगे बदलाव? नव वर्ष से आपकी जो अपेक्षाएं हैं क्या यह वर्ष उन पर खरा उतरेगा? आइये जानते हैं क्या कहता है कर्क राशि का वार्षिक राशिफल 2019।

वर्ष 2019 की शुरुआत में राशि स्वामी चंद्रमा आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में विराजमान हैं जो कि आपकी लाइफ में इस साल नई खुशियां लेकर आ रहे हैं। सुख सुविधाओं से आपका जीवन समृद्ध होने की इस उम्मीद आप साल 2019 में कर सकते हैं। जो जातक पिछले कुछ समय नये घर या फिर नई गाड़ी की योजना बना रहे हैं। उन्हें 2019 में अपना आशियाना मिल सकता है। हालांकि वर्ष के आरंभ में राहू का आपकी ही राशि में विराजमान होना वर्ष के शुरुआती समय में निर्णय लेने की क्षमता को थोड़ा कमजोर कर सकता है या आपको दुविधा में डाल सकता है। हमारी सलाह है कि कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय काफी सोच समझकर लें। आवश्यकता पड़े तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। क्योंकि वर्ष की शुरुआत में लिया गया सही निर्णय इस पूरे साल को मंगलमय बना सकता है। हालांकि समय के साथ साथ ग्रहों की चाल में जो बदलाव होंगे उनके साथ आपकी लाइफ में भी उतार चढ़ाव हो सकते हैं।


वर्ष की पहली तिमाही के पहले सप्ताहांत पर 7 मार्च को राहू का परिवर्तन हो रहा है। राहू का आपकी राशि से गोचर कर 12वें स्थान पर चले जाना आपके लिये काफी शुभ कहा जा सकता है। वर्ष के शुरुआती दिनों में अगर आप किसी डीसीज़न को लेने में कमजोर पड़ें हैं या फिर आपको उस समय कुछ सूझा ही नहीं कि क्या करें या क्या न करें? तो इस समय आपके सामने सारी चीज़ें सपष्ट हो जायेंगी। धन निवेश करने के लिहाज से यह समय बहुत ही अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। जो जातक विदेश यात्रा के इच्छुक हैं उन्हें भी अवसर मिल सकते हैं। हालांकि हो सकता है कि कामकाज के दबाव में आपको सुख शांति की कमी खले। जैसे जैसे आप तरक्की करते हैं तो शत्रुओं की भी एक नई जमात पैदा होने लगती है। आपके साथ भी ऐसा हो सकता है। शत्रु आपके रास्ते में बाधाएं भी खड़ी कर सकते हैं सतर्क रहें। पुराने रोगों से आपको छुटकारा मिल सकता है जिससे अपने स्वास्थ्य के बेहतर रहने की उम्मीद भी आप कर सकते हैं।

मार्च माह के अंतिम दिनों में 30 मार्च को देव गुरु बृहस्पति भी अपनी राशि बदल रहे हैं। बृहस्पति का राशि परिवर्तन आपके लिये लाभकारी कहा जा सकता है। आपकी राशि से पंचम भाव में गुरु के चले जाने से पर्सनल लाइफ खुशहाल हो सकती है। धन लाभ के संकेत आपके लिये बन रहे हैं। यदि कर्ज़ में दिया पैसा डूबा हुआ मान बैठे हैं तो पुन: प्रयास करें इस समय पैसा निकल सकता है। आपका आत्मबल भी काफी उच्च रहेगा। प्रियजनों का पूर्ण सहयोग मिलने की उम्मीद भी आप कर सकते हैं। नाम व प्रसिद्धि पाने के योग भी गुरु आपके लिये बना रहे हैं। वेतन में भी वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। यात्रा के संकेत भी गुरु आपके लिये कर रहे हैं। हालांकि कुछ ही समय के पश्चात गुरु की चाल में बदलाव होगा व गुरु वक्री हो जायेंगें। अचानक से खुशियां हवा होती दिखाई दे सकती हैं। शत्रुओं द्वारा आपके कार्य में बाधाएं खड़ी की जा सकती हैं। अन्य कारणों से भी आपके कार्य अधूरे लटक सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि इस समय वाद-विवाद से जितना दूर हो सके रहें क्योंकि कोर्ट कचहरी के मामलों में भी धन व्यय होने के संकेत हैं। वक्र अवस्था में ही गुरु 22 अप्रैल को पुन: सुख भाव में आ जायेंगें। यहां पर आप महसूस कर सकते हैं जैसे आपके सुखी जीवन को किसी की नज़र लग गई हो।


30 अप्रैल को कर्मफलदाता शनि छठे स्थान में वक्री हो रहे हैं। कुछ पुराने दुश्मन अचानक से सक्रिय हो सकते हैं। आपका स्वास्थ्य भी हो सकता है आपका साथ न दे। इस समय यात्रा के दौरान सतर्कता बरतें विशेषकर स्वयं वाहन चलाते समय सचेत रहें। धन हानि के आसार भी बन रहे हैं। संचित धन में भी कमी हो सकती है। इस समय बचत के प्रयास आपके लिये बेमानी साबित हो सकते हैं।

वर्ष के उतर्राध में 11 अगस्त को बृहस्पति सुख भाव में मार्गी हो जायेंगें। बृहस्पति के मार्गी होने के पश्चात आपकी लाइफ की गाड़ी पुन: पटरी पर दौड़ने की उम्मीद कर सकते हैं। सितंबर के उतर्राध में शनि जो कि छठे घर में वक्र चल रहे थे मार्गी हो जायेंगें। इस समय आप काफी राहत महसूस करेंगें। प्रतिस्पर्धियों, विपक्षियों, शत्रुओं की ओर से जो दबाव महसूस कर रहे हैं उसमें कमी आयेगी। स्वास्थ्य का लाभ भी आपको हो सकता है। किसी बिमारी से निजात मिलने पर भी आप चैन की सांस ले सकते हैं। इसमें होने वाली यात्राएं भी आपके लिये लाभकारी रहने के योग हैं। अतीत में आप ने कहीं धन निवेश किया है तो उससे भी लाभ मिलने के आसार हैं। कार्यक्षमता के अनुसार आप कार्योन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं। आपकी अथक मेहनत व कार्य के प्रति प्रतिबद्धता के लिये आपको कार्यस्थल पर सम्मानित भी किया जा सकता है। वर्ष के अंत में देवगुरु बृहस्पति पुन: षष्ठम भाव में शनि के साथ आ जायेंगें। यह आपके लिये सौभाग्यशाली रहने के आसार हैं। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी आप जा सकते हैं। जो जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें भी खुशखबरी मिल सकती है। कला जगत से जुड़े जातक इस समय नाम व प्रसिद्धि पा सकते हैं। वित्तिय तौर पर भी आपको लाभ मिल सकता है। आध्यात्मिकता की ओर भी आपका रूझान बढ़ सकता है।

कुल मिलाकर साल 2019 आपके लिये काफी अच्छे परिणाम लेकर आ सकता है। हालांकि कुछ समय के लिये आपके सामने एक के बाद एक चुनौतियां भी आयेंगी लेकिन इन्हीं चुनौतियों को पार कर आप 2019 में कामयाबी की एक नई इबारत कायम करेंगें एस्ट्रोयोगी वार्षिक राशिफल 2019 में ऐसे संकेत कर्क राशि वाले जातकों के लिये देख रहे हैं।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


कर्क प्रेम राशिफल 2019

कर्क प्रेम राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक रहने वाली है। किसी भी राशि के लिये लव लाइफ को राशि से पांचवे घर से देखा जाता है। आपकी..

और पढ़ें
कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2019

कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मिले जुले संकेत कर रहा है। आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। वर्ष की शुरुआत में चंद्रमा आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में..

और पढ़ें
कर्क वित्त राशिफल 2019

कर्क वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 कर्क राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है इस साल आप आर्थिक तौर पर काफी समृद्ध हो सकते हैं। अतीत में किये किसी निवेश से आपको लाभ मिलेगा, कहीं पर आपका पैसा अटका..

और पढ़ें
कर्क करियर राशिफल 2019

कर्क करियर राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 के अनुसार कहा जा सकता है कि इस साल किस्मत आपका साथ देगी। दृढ़ इच्छाशक्ति व उत्साह के बल पर आप इस साल स्वयं को एक अलग मुकाम पर ले जा..

और पढ़ें