धनु राशिफल 2019

धनु राशिफल 2019


राशिफल 2019 के अनुसार वर्ष 2019 में धनु राशि वालों को संघर्ष करना पड़ेगा। अल्पावधि में बड़े लाभ की कामना न ही करें तो बेहतर है इस वर्ष आपको शॉर्ट कट अपनाने की बजाय सुनियोजित तरीके से पूरी सिद्दत के साथ मेहनत करने पर ही कामयाबी मिलेगी। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि से 12वें स्थान पर हैं और बुध के साथ विचरण कर रहे हैं। वहीं आपकी राशि में सूर्य व शनि की युति है। आपकी राशि से सुख भाव में मंगल बैठे हैं जो कि आपको संकेत कर रहे हैं कि किसी भी परिस्थिति में अपना आपा न खोयें। क्रोध व आवेश में लिये गये फैसले हमेशा निराशाजनक परिणाम लेकर आते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी इस वर्ष आपकी चिंताएं बनी रह सकती हैं। जो अविवाहित जातक इस वर्ष विवाह की कामना रखते हैं, या फिर अपनी लाइफ में किसी खास के आने का इंतजार कर रहे हैं उनके लिये यह वर्ष शुभ रहेगा। हालांकि जैसे जैसे वर्ष का समय आगे बढ़ेगा वैसे वैसे आपकी लाइफ में भी उतार चढ़ाव आपको देखने को मिलेंगें।

मार्च माह के पहले सप्ताह में ही 7 तारीख को राहू राशि परिवर्तन करेंगें। आपकी राशि से राहू का यह गोचर सप्तम भाव में होगा। रोमांटिक लाइफ आपकी अच्छी रहेगी, पार्टनर के साथ रिश्ते बेहतर बने रहेंगें व एक दूसरे के साथ व्यतीत करने के लिये पर्याप्त समय मिलेगा। लेकिन विवाहित जातकों को थोड़ा धैर्य से काम लेना होगा। आपके दांपत्य जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। सेहत के प्रति भी सचेत रहें। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो सफलता आपको मिल सकती है लेकिन उसके लिये आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। कठिन मेहनत से ही कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन में सुधार होने की उम्मीद कर सकते हैं। इस समय अच्छी बात यह भी है कि परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा विशेषकर भाई बहनों से अपेक्षित मदद मिल सकती है।


मार्च माह के अंतिम दिनों में आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति द्वादश भाव से आपकी राशि में प्रवेश करेंगें जो कि आपके लिये फाइनेंशियली स्थिरता के संकेत कर रहे हैं। धन लाभ के नये अवसर भी गुरु आपके लिये सृजित करेंगें। इस समय अपने दोस्तों के लिये समय अवश्य निकालें, आपकी सलाह उनके काम आ सकती है। राजनीति से जुड़े जातकों के लिये भी यह समय अच्छा रहने के आसार हैं। जो जातक विदेश जाने के इच्छुक हैं और लंबे समय से इसके लिये प्रयासरत हैं उनके लिये भी विदेश जाने के रास्ते खुल सकते हैं। कुछ जातक किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी निकल सकते हैं। कुछ समय के पश्चात बृहस्पति आपकी ही राशि में वक्री होंगे। इस समय आप अपने किसी निर्णय पर अफसोस जता सकते हैं। कोई बात आपको भीतर तक कचोट सकती है। सेहत का ध्यान रखें। रोमांटिक लाइफ में भी यह समय काफी उठापटक लेकर आ सकता है। करियर के पहले पायदान पर खड़े जातकों के लिये सलाह है कि यदि हाल ही में किसी साक्षात्कार में हिस्सा ले रहे हैं अपनी पूरी तैयारी के साथ जायें, कड़ी चुनौतियां मिल सकती हैं वहीं भाग्य के भरोसे न बैठें स्वयं पर विश्वास करें।

अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह की शुरुआत में गुरु वक्री अवस्था में पुन: 12वें भाव में चले जायेंगें। धन लाभ के संकेत आपके लिये बन रहे हैं हालांकि इसके लिये आपको विवेकपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता रहेगी। घर का वातावरण भी शांति व सौहार्द से भरा रहेगा। अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी इस समय बन सकते हैं। शत्रुओं पर आप इस समय हावि रह सकते हैं। सामाजिक तौर पर भी आपकी सक्रियता बढ़ने के आसार हैं। आय के भी नये साधन आप तलाश सकते हैं।


अप्रैल माह के अंतिम दिनों में वक्री शनि आपको किसी कानूनी पचड़े में डाल सकते हैं संभलकर रहें। दरअसल शनि आपकी ही राशि में वक्री हो रहे हैं। रोमांटिक लाइफ में भी यह समय परेशानियां लाने के संकेत कर रहा है। भाई बहनों से भी आपके रिश्ते हो सकता है बिगड़ जायेंगें। कामकाज से भी आपका मन उचट सकता है। मेहनत के अनुसार परिणाम न मिलने से भी निराशा हाथ लग सकती हैं।

अगस्त माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में गुरु के मार्गी होने से चीज़ें कुछ बेहतर हो सकती हैं। सितंबर माह के उतरार्ध में आपकी राशि में गोचर कर रहे शनि भी मार्गी हो रहे हैं। यह आपकी सेहत में सुधार के संकेत कर रहे हैं। भाई बहनों का भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में भी यह समय सकारात्मक परिवर्तन का समय है। कार्योन्नति की उम्मीद भी इस समय आप रख सकते हैं। वर्षांत में गुरु पुन: आपकी राशि में आ जायेंगें। आपकी ही राशि मे बृहस्पति के आने से आपके लिये चीज़ें सामान्य होने लगेंगी। जाते हुए वर्ष में आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। इस समय आपका पलड़ा अपने प्रतिदंवदियों पर हावि रहने के आसार हैं। धार्मिक कार्यों में भी आप रूचि ले सकते हैं।/p>

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


धनु प्रेम राशिफल 2019

धनु प्रेम राशिफल 2019

धनु राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार रोमांटिक लाइफ काफी अच्छी रहेगी। खासकर जो जातक अभी तक सिंगल हैं और किसी खास को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं उनके लिये समय..

और पढ़ें
धनु स्वास्थ्य राशिफल 2019

धनु स्वास्थ्य राशिफल 2019

धनु राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के लिये सामान्य बने रहने की उम्मीद जता रहा है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। साल की शुरुआत मे बृहस्पति..

और पढ़ें
धनु वित्त राशिफल 2019

धनु वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि यह वर्ष आपके लिये काफी लाभकारी रहेगा। इस वर्ष आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। धन प्राप्ति के नये स्त्रोत तलाश सकते हैं। अतीत में किये..

और पढ़ें
धनु करियर राशिफल 2019

धनु करियर राशिफल 2019

नये साल में धनु राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 काफी अच्छे संकेत कर रहा है। इस साल आप अपने करियर में ऊंची छलांग लगा सकते हैं। सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले जातकों को भी इस साल..

और पढ़ें