वृश्चिक राशिफल 2019

वृश्चिक राशिफल 2019


राशिफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ रहा है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की शुरुआत में ग्रह आपके लिये बना रहे हैं। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं जो कि साल की शुरुआत में आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान हैं। स्वयं वाणी व विद्या के स्वामी बुध आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं जिसके संकेत हैं कि आप अपनी संचार कुशलता, अपनी बुद्धिमता, अपने विवेक से समाज में एक नया स्थान हासिल करेंगें। प्रसिद्धि प्राप्त करेंगें। हालांकि एस्ट्रोयोगी यह भी देख रहे हैं कि वृश्चिक राशि वालों को 2019 में अहंकार की भावना से बचना चाहिए पंचम मंगल आपको अंहकारी, अति आत्मविश्वासी बना सकते हैं। सचेत रहें। धैर्य, संयम व विवेक के बूते हर क्षेत्र में विजय प्राप्त की जा सकती है।

मार्च माह तक का समय आपके लिये शानदार रहेगा। मार्च के प्रथम सप्ताह के अंतिम दिनों में 7 मार्च को राहू राशि परिवर्तन करेंगें। यह इस साल की एक बड़ी ज्योतिषीय घटना है। राहू का यह परिवर्तन आपकी राशि से अष्टम भाव में हो रहा है। अष्टम भाव में राहू आपके लिये विदेश यात्रा के योग बना रहे हैं। धन निवेश के योग भी बन रहे हैं, सूझ बूझ से लिया गया निर्णय लाभकारी रहेगा। यदि कहीं पैसा अटका हुआ है या फिर किसी को कर्ज़ देकर वापसी की उम्मीद छोड़ दी है तो पुन: प्रयास करें सफलता मिल सकती है। माता के प्रति भी आपकी चिंताएं इस समय बढ़ सकती हैं। उनकी सेहत का ध्यान रखें।


मार्च माह के अंतिम दिनों में देव गुरु बृहस्पति भी राशि बदलकर आपकी राशि से धन भाव में चले जायेंगें। गुरु का यह परिवर्तन आपके लिये फाइनेंशियली शुभ नहीं कहा जा सकता है। खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी महसूस कर सकते हैं। व्यस्त दिनचर्या आपकी सेहत के लिये भी हानिकारक हो सकती है। घर पर बच्चों को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। प्रोफेशनली भी आपको सचेत रहकर कार्य करने की आवश्यकता रहेगी। कुल मिलाकर यह समय आपके लिये हर क्षेत्र में संभलकर व एक संतुलन बनाकर चलने का रहेगा। घर को दफ्तर और दफ्तर को घर बिल्कुल न लेकर जाये। पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में एक संतुलन बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण होगा। हालांकि आप इन परिस्थितियों का मुकाबला करने में सक्षम रहेंगें जिसमें अपने करीबियों का सहयोग आपके हौसले को बढ़ाएगा। जल्द ही गुरु की चाल में बदलाव होगा व धन भाव में ही गुरु वक्री हो जायेंगें। धन व्यय के योग वक्री गुरु आपके लिये बना रहे हैं। इस समय अपने प्रतिदंवदियों, अपने शत्रुओं से जरा सचेत रहें आप पर हावि रह सकते हैं। छोटी मोटी यात्रा के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। इस समय राशिफल 2019 आपके लिये संकेत कर रहा है कि अगर नौकरी या व्यवसाय में किसी बड़े बदलाव की कामना रखते हैं तो फिलहाल थोड़ा इंतजार करना उसके लिये बेहतर है।

अप्रैल माह के उतर्राध में वक्री अवस्था में ही गुरु पुन: आपकी राशि में आ जायेगें। यह समय आपके लिये अनुकूल रहेगा, विशेषकर उन विद्यार्थियों के लिये जो किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला लेने का विचार बना रहे हैं। अपने लक्ष्यों को साधने के लिये आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि हो सकता है कम ही रहे। एस्ट्रोयोगी मानते हैं कि इस समय आपके लिये हालातों में पहले से कुछ सुधार तो होगा लेकिन वह आपकी अपक्षेओं के अनुसार हो ऐसा नहीं कहा जा सकता। अप्रैल के अंतिम दिनों में शनिदेव वक्री हो रहे हैं। धन भाव में शनि का वक्री होना आपके लिये पैतृक संपत्ति से मिलने वाले लाभ में देरी ला सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। यात्रा के योग तो आपके लिये बन रहे हैं लेकिन संभव है कि इन यात्राओं में आपको परेशानियों का सामना करना पड़े क्योंकि आपके लिये वाहन सुख में कमी के योग भी इस समय बन रहे हैं। व्यवसायी जातक अपेक्षित लाभ न मिलने से थोड़ा निराश हो सकते हैं।


अगस्त माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में बृहस्पति मार्गी आपकी ही राशि में मार्गी होंगे। यह आपके लिये अनुकूल समय के संकेत कर रहे हैं। विशेषकर विद्यार्थियों के लिये सौभाग्यशाली समय रह सकता है। प्रोफेशनल कोर्स करने के इच्छुक जातकों को मनपसंद संस्थान में प्रवेश मिल सकता है। छात्रवृति की अपेक्षा रखने वाले जातकों को भी शुभ समाचार मिल सकता है। सितंबर माह के उतर्राध में शनि भी मार्गी हो जायेंगें। धन भाव में शनि के मार्गी होने से पैतृक संपत्ति से मिलने वाले लाभ में जो विलंब हो रहा था वह समाप्त होगा। अन्य बाधाएं भी दूर होंगी। इस समय भौतिक सुख सुविधाओं में भी वृद्धि के आसार हैं। यात्राओं में लाभ मिलेगा। साथ ही इस समय आप लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत भी तलाश सकते हैं। साल के अंत में यह वर्ष जाते-जाते आपको थोड़ा कष्ट दे सकता है। आपकी जीवनशैली कुछ इस तरह की हो सकती है कि आप खान-पान व विश्राम का बराबर ध्यान न रख पायें और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से दो चार हों। खर्च बढ़ने के साथ-साथ फाइनेंशियली कोई लॉस भी उठाना पड़ सकता है। कुल मिलाकर आपके लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपके लिये इस साल की एंडिंग थोड़ी संघर्षमयी रह सकती है लेकिन अपनों के साथ से उनके सहयोग से आप इसे हैप्पी एंडिंग बना सकते हैं।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 के उत्साहजन संकेत नहीं हैं। यह साल आपके लिये सामाजिक व पारिवारिक दायित्वों का साल रहने वाला है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी आपके लिये बृहस्पति..

और पढ़ें
वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के मामले में कुल मिलाकर सामान्य बने रहने के संकेत कर रहा है। हालांकि रक्त संबंधि बिमारियों से आपको सचेत रहना होगा। साथ ही अपनी किडनी व..

और पढ़ें
वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 काफी लाभकारी योग बना रहा है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी ही राशि में विराजमान हैं। पैतृक संपत्ति से इस साल आपको..

और पढ़ें
वृश्चिक करियर राशिफल 2019

वृश्चिक करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 वृश्चिक राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये तरक्की के रास्ते खोल रहा है। आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये इस साल कदम बढ़ा सकते हैं। आपकी..

और पढ़ें