वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019


वृश्चिक राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के मामले में कुल मिलाकर सामान्य बने रहने के संकेत कर रहा है। हालांकि रक्त संबंधि बिमारियों से आपको सचेत रहना होगा। साथ ही अपनी किडनी व लीवर का भी विशेष रूप से ध्यान रखें। हल्कि सी परेशानी महसूस हो तो नज़रंदाज न करें। चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें। आपकी राशि से स्वास्थ्य के स्वामी राशि स्वामी मंगल ही बनते हैं जो कि नव वर्ष की शुरुआत के आपकी राशि से पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। मंगल ही आपके छठे स्थान यानि रोग घर के स्वामी भी हैं। मंगल की यह दशा आपको इस साल थोड़ा सावधान रहने की ओर ईशारा कर रही है।

हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों को 2019 में अहंकार की भावना से बचना चाहिए, क्रोध आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिये अच्छा नहीं है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने के लिये मेडिटेशन करें। खान-पान व विश्राम का भी समुचित ध्यान रखें।


वर्ष की पहली तिमाही में आप ऊर्जावान बने रहेंगें। 7 मार्च को राहू का परिवर्तन अष्टम भाव में हो रहा है। राहू के राशि परिवर्तन के पश्चात माता की सेहत का ध्यान रखें। मार्च के अंतिम दिनों में बृहस्पति आपकी राशि से धन भाव में चले जायेंगें। इस समय आपकी दिनचर्या काफी व्यस्त रहने के आसार हैं जिसका आपकी सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। मानसिक तौर पर भी आप थोड़ा तनाव से गुजर सकते हैं। जल्द ही गुरु धन भाव में ही वक्री हो जायेंगें। यात्रा के दौरान सेहत का ध्यान रखें। अप्रैल माह के उतर्राध में वक्री अवस्था में ही गुरु पुन: आपकी राशि में आ जायेगें। इस समय सेहत में सुधार महसूस कर सकते हैं। अप्रैल के अंतिम दिनों में शनि वक्री होंगे। माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। ट्रैवलिंग के दौरान सेहत का ध्यान रखें।

11 अगस्त को बृहस्पति आपकी ही राशि में मार्गी होंगे। इसके पश्चात सितंबर के उतर्राध में शनि मार्गी हो जायेंगें। ग्रहों की चाल वर्ष के उतर्राध को सेहत के लिये लाभकारी समय रहने के संकेत कर रही है। हालांकि वर्षांत के नजदीक पुन: सेहत खराब हो सकती है। इस समय आपको अपने लाइफ स्टाइल में चेंज करने पड़ सकते हैं। खान-पान, विश्राम के साथ-साथ व्यायाम का बराबर ध्यान रखें अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से दो चार हों।


2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 के उत्साहजन संकेत नहीं हैं। यह साल आपके लिये सामाजिक व पारिवारिक दायित्वों का साल रहने वाला है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी आपके लिये बृहस्पति..

और पढ़ें
वृश्चिक राशिफल 2019

वृश्चिक राशिफल 2019

राशिफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ रहा है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की..

और पढ़ें
वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 काफी लाभकारी योग बना रहा है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी ही राशि में विराजमान हैं। पैतृक संपत्ति से इस साल आपको..

और पढ़ें
वृश्चिक करियर राशिफल 2019

वृश्चिक करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 वृश्चिक राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये तरक्की के रास्ते खोल रहा है। आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये इस साल कदम बढ़ा सकते हैं। आपकी..

और पढ़ें