मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2019

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2019


मिथुन राशि वालों की हेल्थ 2019 में कैसी रहेगी? एस्ट्रोयोगी हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य इस साल थोड़ा ढ़ीला रह सकता है। स्किन व पेट संबंधी दिक्कतों से आपको झूझना पड़ सकता है। हेल्थ के लिये किसी भी राशि के पहले घर को देखा जाता है साथ ही छठा घर भी रोग का कारक माना जाता है। आपकी राशि के स्वामी बुध बनते हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। राशि स्वामी का वर्षारंभ में आपकी राशि से छठे घर में बृहस्पति के साथ विराजमान होना आपको इस साल स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के संकेत कर रहा है। उदर व त्वचा संबंधी रोग आपके लिये परेशानी का सबब बन सकते हैं।

मार्च तक सेहत अच्छी बनी रहेगी, आप ऊर्जावान रहेंगें लेकिन जैसे ही राहू धन भाव से आपकी राशि में प्रवेश करेंगें वैसे ही आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की शिकायत हो सकती है। स्किन प्रोब्लम का ध्यान रखें, लापरवाही न बरतें, लक्षण दिखाई देते ही चिकित्सकीय परामर्श अवश्य लें। इसके पश्चात मार्च महीने के अंत में बृहस्पति छठे स्थान से सातवें स्थान में चले जायेंगे तो स्वास्थ्य के मामले में कुछ राहत मिलेगी लेकिन जल्द ही बृहस्पति की चाल बदलेगी और वे वक्री होकर पुन: छठे स्थान में लौट आयेंगें। यह आपके लिये स्वास्थ्य के लिये शुभ संकेत नहीं है। इस समय उदर संबंधी रोगों से पीड़ित रह सकते हैं। आपका मूड भी हो सकता है खराब रहे। खान-पान की आदतों में कुछ परिवर्तन करने पड़ सकते हैं। इसके पश्चात सप्तम भाव में गोचररत शनि भी वक्री हो जायेंगें। मानसिक तौर पर यह समय आपके लिये चिंताओं वाला रह सकता है।


कुल मिलाकर वर्ष 2019 के पूर्वाध की पहली तिमाही में जहां आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा वहीं दूसरी तिमाही में आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी।

साल के उतर्राध में अगस्त तक का समय आपके लिये स्वास्थ्य के मामले में चिंताजनक रह सकता है। इसके पश्चात गुरु की चाल बदलकर वक्री से मार्गी हो जायेगी लेकिन स्वास्थ्य के मामले में आपको आंशिक लाभ ही मिलने के आसार हैं। सितंबर के उतर्राध में शनि सप्तम भाव में मार्गी हो जायेंगे। इस समय आप अपनी लाइफ के हर पक्ष में सुधार देखेंगें। स्वास्थ्य भी बेहतर होने की उम्मीद इस समय कर सकते हैं।


वर्षांत के दिनों में सप्तम भाव में शनि के साथ गुरु का आना आपके स्वास्थ्य के लिये सामान्य बने रहने के संकेत कर रहा है। कुल मिलाकर स्वास्थ्य राशिफल 2019 के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिये उतार-चढ़ाव के संकेत कर रहा है।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मिथुन प्रेम राशिफल 2019

मिथुन प्रेम राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों के लिये लव होरोस्कॉप 2019 संकेत कर रहा है कि रिलेशनशिप के मामले में इस साल आप थोड़ा सतर्क रहें। प्यार में धोखा खाने के पूरे पूरे चांस बन सकते हैं। किसी भी राशि के लिये प्रेम..

और पढ़ें
मिथुन राशिफल 2019

मिथुन राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों के लिये वर्ष 2019 का राशिफल कैसा रहेगा? क्या नव वर्ष आपके लिये तरक्की के रास्ते खोलेगा? क्या आपकी लाइफ में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी? अपने 2019 के वार्षिक राशिफल के जरिये..

और पढ़ें
मिथुन वित्त राशिफल 2019

मिथुन वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 की बात करें तो यह साल आपके लिये फाइनेंशियली काफी अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। फाइनेंस के मामले में राशि से दूसरा स्थान धन का स्थान माना जाता है। आपकी राशि से धन..

और पढ़ें
मिथुन करियर राशिफल 2019

मिथुन करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 मिथुन राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि इस साल आप करियर के मामले में काफी सोच समझकर कदम उठाएंगें। करियर ग्रोथ के लिये आप कुछ नये बदलाव अपनी कार्यशैली में कर..

और पढ़ें