मिथुन करियर राशिफल 2019

मिथुन करियर राशिफल 2019


करियर राशिफल 2019 मिथुन राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि इस साल आप करियर के मामले में काफी सोच समझकर कदम उठाएंगें। करियर ग्रोथ के लिये आप कुछ नये बदलाव अपनी कार्यशैली में कर सकते हैं। आपके कद, पद व वेतन में इस साल ग्रोथ होने की संभावना है। आपकी राशि के स्वामी बुध वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि से छठे स्थान में बृहस्पति के मौजूद हैं जो कि आपके लिये संकेत कर रहे हैं कि किसी के मार्गदर्शन से आपका कल्याण हो सकता है। कार्यस्थल पर भी आप अपनी सूझ-बूझ व कार्यशैली से अपने सहकर्मियों, वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावित कर सकते हैं। करियर के मामले में राशि से दसवें स्थान को देखा जाता है। आपकी राशि से दसवां स्थान बृहस्पति का स्थान है। कर्मक्षेत्र के स्वामी बृहस्पति का छठे घर में होना व दसवें घर में मंगल का विराजमान होना आपको करियर के क्षेत्र में इस साल नई ऊचाइंयों पर लेकर जा सकता है। जो जातक इस साल सरकारी नौकरी पाने के लिये प्रयासरत रहेंगें उन्हें अपने प्रयास में सफलता मिल सकती है। जो जातक स्वयं का व्यवसाय खड़ा करना चाहते हैं उनके लिये भी यह साल काफी अच्छा रहने के आसार हैं। बाकि समय के साथ-साथ आपको उतार-चढ़ावों से भी गुजरना पड़ सकता है।

साल के शुरुआती माह आपके लिये काफी अच्छी ग्रोथ के संकेत कर रहे हैं। शेयर मार्किट, अकाउंट, फाइनेंस, पॉलिटिक्स से जुड़े जातकों का करियर शानदार रह सकता है। हालांकि मार्च में राहू के परिवर्तन के साथ ही आप अपने करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं क्योंकि राहू आपकी ही राशि में प्रवेश कर रहे हैं। मार्च के अंतिम दिनों में कर्मभाव के स्वामी बृहस्पति छठे स्थान से गोचर कर सप्तम भाव में आयेंगें लेकिन जल्द ही वक्री होकर वापस छठे घर में चले जायेंगें। इस समय आपको सतर्क रहना होगा। कोई बेहतर अवसर आपके हाथ से निकल सकता है। यह भी हो सकता है कि आप डिसीज़न ही न ले पायें जब तक आपका मन बने तब तक देर हो जाये। विदेश में अपने व्यवसाय को विस्तार देने के इच्छुक जातकों की कामकाज संबंधी यात्राएं सफल रह सकती हैं। वहीं वक्री गुरु यह भी संकेत कर रहे हैं कि आप इस समय सुस्त रहेंगें जिससे आप पर काम का बर्डन बढ़ सकता है। अप्रैल के अंतिम दिनों में सप्तम भाव में शनि का वक्र होना भी आपके कामकाज में रूकावटें लेकर आ सकता है।


लगभग अगस्त के दूसरे सप्ताह के मध्य तक का समय आपके लिये उतार-चढाव वाला रहेगा। इसके पश्चात बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें। लेकिन आपको दिक्कतों में कोई खास राहत हो सकता है इस समय न मिले। सितंबर के उतर्राध में शनि के मार्गी होने पर आपको राहत मिल सकती है। वर्षांत पर बृहस्पति का शनि के साथ आना आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है जो कि आपके लिये तरक्की के योग बना रहा है। कुल मिलाकर वर्षांत पर आप स्वयं को एक नये मुकाम पर या उसके नजदीक खुद को खड़ा देख सकते हैं।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मिथुन प्रेम राशिफल 2019

मिथुन प्रेम राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों के लिये लव होरोस्कॉप 2019 संकेत कर रहा है कि रिलेशनशिप के मामले में इस साल आप थोड़ा सतर्क रहें। प्यार में धोखा खाने के पूरे पूरे चांस बन सकते हैं। किसी भी राशि के लिये प्रेम..

और पढ़ें
मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2019

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों की हेल्थ 2019 में कैसी रहेगी? एस्ट्रोयोगी हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य इस साल थोड़ा ढ़ीला रह सकता है। स्किन व पेट संबंधी दिक्कतों से आपको झूझना..

और पढ़ें
मिथुन वित्त राशिफल 2019

मिथुन वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 की बात करें तो यह साल आपके लिये फाइनेंशियली काफी अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। फाइनेंस के मामले में राशि से दूसरा स्थान धन का स्थान माना जाता है। आपकी राशि से धन..

और पढ़ें
मिथुन राशिफल 2019

मिथुन राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों के लिये वर्ष 2019 का राशिफल कैसा रहेगा? क्या नव वर्ष आपके लिये तरक्की के रास्ते खोलेगा? क्या आपकी लाइफ में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी? अपने 2019 के वार्षिक राशिफल के जरिये..

और पढ़ें