वृषभ करियर राशिफल 2019


वृषभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको अपनी मंजिल तक पंहुचने के लिये भाग्य से ज्यादा अपने आप पर भरोसा रखना होगा। अपने आपको साबित करके ही 2019 में आपको सफलता मिलेगी। इस साल प्रतिद्वंदियों से आपको काफी चुनौतियां मिल सकती हैं। नौकरीशुदा व व्यवसायी जातकों को कार्यों में बाधाओं का सामना भी करना पड़ सकता है।

किसी भी राशि के लिये कार्यक्षेत्र उस राशि के दसवें भाव से देखा जाता है। आपकी राशि से दसवें भाव के स्वामी शनि बनते हैं जो कि वर्ष की शुरुआत में आपकी राशइ से अष्टम भाव में सूर्य के साथ बैठे हैं। सूर्य और शनि की आपस में कुछ खास नहीं बनती इसलिये यह कैमेस्ट्रि करियर के मामले में आपको संघर्षशील बनाए रखने के योग बना रही है। जो जातक इस वर्ष नौकरी में परिवर्तन के इच्छुक हैं या फिर स्थान में बदलाव करना चाहते हैं उनके लिये भी समय सकारात्मक संकेत कर रहा है। जॉब चेंज का बेहतर ऑफर आपको मिल सकता है। कार्यस्थल पर अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिये आपको इस साल कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी।


2019 के बड़े ज्योतिषीय फेरबदल साल के पूर्वाध में हो रहे हैं। इसमें मार्च में राहू का आपकी राशि से धन भाव में आना, मार्च के अंतिम दिनों में बृहस्पति का सप्तम भाव से अष्टम में गोचर करना फिर अष्टम में वक्री होना और वक्री होकर अप्रैल के उतर्राध में वापस सप्तम भाव में आ जाना शामिल हैं। इसी समय शनि भी अष्टम में वक्री हो जायेंगें। करियर के मामले में आपके लिये ग्रहों का संकेत है कि हर हालात से निबटने की अपनी पूरी तैयारी रखें। प्रतिस्पर्धियों से कड़ी चुनौतियां मिल सकती हैं। शत्रु भी आपके रास्ते में बाधाएं खड़ी कर सकते हैं। कामकाज भी सावधानी से करें, लापरवाही भारी पड़ सकती है। कुछ नया करने में, नया सोचने में, कार्यों में रचनात्मकता लाने में आपको सफलता मिल सकती है। लेकिन अपने नये आइडियाज़ को सही समय पर आप लागू भी कर पायें यह सुनिश्चित करना आपके लिये थोड़ा मुश्किल रह सकता है। हो सकता है अपने किसी निर्णय पर आपको पश्चाताप करना पड़े।

उतर्राध का समय आपके लिये सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला रहेगा। विशेषकर अगस्त के दूसरे सप्ताह के मध्य के पश्चात का समय शुभ रह सकता है। क्योंकि इस समय सप्तम भाव में गुरु वक्री से मार्गी हो जायेंगें। रूके हुए कार्यों में इस समय तेजी की उम्मीद कर सकते हैं। सितंबर के उतर्राध में शनि भई अष्टम भाव में मार्गी हो रहे हैं। यह बी आपके लिये शुभ समय रहने के संकेत कर रहे हैं।

वर्षांत के नजदीक बृहस्पति फिर से शनि के साथ अष्टम भाव में होंगे जो कि आपको वर्ष के अंतिम दिनों में अपने कार्यों पर नज़र रखने के संकेत कर रहे हैं। किसी लापरवाही से आपका कार्य लटक भी सकता है।


2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।


वृषभ राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपके लिये यह वर्ष चुनौतियों भरा रहने वाले है। आपको अपने आपको इस वर्ष साबित करना होगा। दरअसल वर्ष ...

और पढ़ें

वृषभ प्रेम राशिफल 2019

लव राशिफल 2019 के अनुसार देखा जाये तो यह साल वृषभ राशि वालों के लिये एक रोमांटिक साल कहा जा सकता है। हालांकि अपना प्यार पाने के लिये हो सकता है आपको संघर्ष भी क...

और पढ़ें

वृषभ वित्त राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको धन के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। विशेषकर जो जातक 2019 में अपने बूते प...

और पढ़ें

वृषभ स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस वर्ष आपको स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी राशि के स्वामी...

और पढ़ें
Chat Now for Support