मेष करियर राशिफल 2019

मेष करियर राशिफल 2019


मेष राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपने करियर में ग्रोथ देख सकते हैं। जिन जातकों ने अभी तक अपने करियर की शुरुआत नहीं की है उनके लिये यह साल एक अच्छी शुरुआत के संकेत कर रहा है। नये नये फिल्ड आपको इस वर्ष आकर्षित करेंगें। नया व्यवसाय जो जातक शुरु करना चाहते हैं उनके लिये भी समय सकारात्मक संकेत कर रहा है। किसी भी राशि के लिये करियर या कहें कामकाज के लिये उसके दसवें घर को देखा जाता है। आपकी राशि से दसवें घर के स्वामी शनि बनते हैं जो कि आपकी राशि भाग्य स्थान में बैठे हैं। भाग्य के शनि आपके लिये इस वर्ष को सौभाग्यशाली बना रहे हैं। आपको इस साल कई बेहतर ऑफर मिल सकते हैं। 12वें घर में मंगल आपको खुद का बिजनेस करने के लिये प्रेरित कर रहे हैं। हालांकि जो जातक किसी के साथ मिलकर साझेदारी में बिजनेस करने का विचार बना रहे हैं उनके लिये एस्ट्रोयोगी राशिफल 2019 के अनुसार सलाह दे रहे हैं कि उन्हें इस बारे में निर्णय थोड़ा विचार-विमर्श करने के पश्चात लेना चाहिए। 2019 के वर्ष लग्न के स्वामी बुध हैं जो कि आपकी राशि से अष्टम भाव में बृहस्पति के साथ हैं। यह आपको इस वर्ष कड़ी मेहनत करने का आग्रह कर रहे हैं। इस वर्ष कड़ी मेहनत करने पर ही आपको सफलता मिलेगी। मार्च के शुरुआती दिनों तक समय अच्छा रहेगा। इसके पश्चात राहू राशि परिवर्तन कर पराक्रम भाव में आ जायेंगें जहां से उनकी दृष्टि आपके कर्मभाव पर भी पड़ रही है। राहू आपको आगाह कर रहे हैं कि कामकाज सावधानी से करें, जलन रखने वाले सहकर्मियों पर नज़र रखें आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचाने के प्रयास हो सकते हैं। काम में लापरवाही भी आपके लिये नुक्सानदायक हो सकती है।

मार्च माह के अंतिम दिनों में बृहस्पति भाग्य स्थान में शनि के साथ आ जायेंगें। शिक्षकों के लिये यह समय उपलब्धि वाला रह सकता है। इस समय आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है। कार्योन्नति की उम्मीद भी आप कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। हालांकि जल्द ही गुरु वक्री हो जायेंगें जिससे हो सकता है कार्यों की गति कुछ धीमी हो जाये। वक्र अवस्था में पुन: अष्टम भाव में चले जाने पर आपको बहुत ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी।


वर्ष का पूर्वाध आपके लिये कुल मिलाकर अच्छा रहने वाला है। हालांकि पूर्वाध के अंतिम दिनों में आपको सचेत रहना होगा। उतर्राध में देखा जाये तो जब आपकी राशि के स्वामी मंगल छठे घर में गोचर करेंगें तो यह समय आपके लिये नये कार्यों, नई परियोजनाओं को लेकर आपको उत्साहित रखेगा। अगस्त में गुरु तो सितंबर के उतर्राध में शनि का मार्गी होना आपके कामकाजी जीवन में तेजी लायेगा। नवबंर के दूसरे सप्ताह के मध्य में राशि स्वामी मंगल सप्तम भाव में आ जायेंगें व्यवसायी जातकों के लिये अच्छा समय है। वर्षांत पर बृहस्पति पुन: भाग्य स्थान में शनि के साथ आ जायेंगें। इस समय पद, प्रतिष्ठा व वेतन में वृद्धि की उम्मीद लगा सकते हैं।

कुल मिलाकर वार्षिक राशिफल 2019 करियर के लिहाज से शानदार कहा जा सकता है।


2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मेष प्रेम राशिफल 2019

मेष प्रेम राशिफल 2019

किसी भी राशि के लिये पंचम भाव प्रेम का कारक माना जाता है। प्रेम राशिफल का आकलन करने के लिये पंचम भाव के स्वामी की स्थिति को देखा जाता है। पांचवे घर में ग्रहों के पोजिटिव ..

और पढ़ें
मेष स्वास्थ्य राशिफल 2019

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपको स्किन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिषशास्त्र में पहला स्थान शरीर का कारक माना..

और पढ़ें
मेष वित्त राशिफल 2019

मेष वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 मेष राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि 2019 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। किसी भी राशि के लिये धन के मामले में दूसरे स्थान का..

और पढ़ें
मेष राशिफल 2019

मेष राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कैसा रहेगा? नव वर्ष 2019 मेष राशिवालों के लिये क्या कुछ लेकर आने वाला है? आपके वार्षिक भविष्यफल में आप जान पायेंगें।..

और पढ़ें