मेष वित्त राशिफल 2019

मेष वित्त राशिफल 2019


फाइनेंस राशिफल 2019 मेष राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि 2019 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। किसी भी राशि के लिये धन के मामले में दूसरे स्थान का आकलन किया जाता है। मेष राशि वालों के लिये धन भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं जो कि नये साल की शुरुआत में स्वराशिगत होकर चंद्रमा के साथ बैठे हैं। यह आपके धन क्षेत्र को मजबूत बना रहे हैं साथ ही शुक्र को स्त्री ग्रह भी माना जाता है जो कि मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बने रहने का ईशारा कर रहे हैं। जैसे-जैसे वर्ष का समय आगे बढ़ेगा वैसे वैसे ग्रहों की चाल में भी बदलाव होगा। ग्रहों के गोचर से आपकी फाइनेंशियल कंडीशन में भी उतार-चढ़ाव आपको देखने को मिलेंगें।

आपकी राशि के स्वामी मंगल हैं जो कि साल की शुरुआत में 12वें भाव में विराजमान हैं। धन के मामले में 12वां स्थान भी महत्वपूर्ण होता है। दूसरा स्थान जहां आपकी आर्थिक स्थिति में आय को बताता है वहीं 12वां भाव व्यय यानि कि आपके खर्च को बताता है। इन्वेस्टमेंट के लिये भी 12वें भाव को देखा जाता है। राशि स्वामी चूंकि इसी घर में हैं इसलिये यह समय खर्चों का समय रहेगा। हो सकता है यह धन आप अपने बिजनेस को एस्टेबलिस करने बिजनेस को शुरु करने में लगायें। जिससे की आगे चलकर आपको लाभ होने के संकेत हैं। मार्च तक का समय आपके लिये उत्साहित कहा जा सकता है। फाइनेंशियली आप इस समय काफी अच्छी स्थिति में रहेंगें।


7 मार्च को राहू आपकी राशि से सुख भाव को त्याग को कर पराक्रम में प्रवेश कर रहे हैं। पराक्रम भाव से राहू की दृष्टि द्वादश भाव पर भी पड़ रही है। इसके चलते आपको लेन-देन व धन निवेश के मामलों में सचेत रहना होगा।

मार्च के उतर्राध में राशि स्वामी मंगल आपकी राशि से धन भाव में आ जायेंगें जो कि आपके लिये धन वृद्धि के संकेत कर रहे हैं। हाल ही में आपको अगर किसी प्रकार की आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ा है तो इस समय उसकी भरपाई हो सकती है।


इसके पश्चात गुरु भाग्य स्थान में शनि के साथ आ जायेंगें जो कि आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की उम्मीद जता रहे है हालांकि जल्द ही गुरु वक्री होकर पुन: अष्टम भाव में चले जायेंगें। इसके कुछ समय पश्चात भाग्य में शनि भी वक्री हो जायेंगें। राशि स्वामी मंगल भी मई में धन भाव से पराक्रम में आ जायेंगें जिससे हो सकता है अपेक्षित लाभ न मिलें। कुल मिलाकर 2019 के पूर्वाध के अंतिम दिनों में फाइनेंशियल डीसीज़न विवेक से लेने होंगे अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। इसके पश्चात मंगल का सुख भाव में आना भी आपकी फाइनेंशियल कंडीशन के लिये शुभ नहीं है। निवेश सोच समझकर करें। जोखिम वाले क्षेत्रों में धन न ही लगाएं तो बेहतर है। खर्चों में भी बढ़ोतरी के आसार हैं।

उतर्राध में राशि स्वामी मंगल 9 अगस्त को पंचम भाव में प्रवेश करेंगें। फाइनेंशियल कंडीशन में उतार-चढ़ाव आपकी चिंता को बढ़ा सकते हैं। हालांकि जल्द ही बृहस्पति जो कि अष्टम भाव में वक्री हैं वह मार्गी हो जायेंगें। 18 सितंबर को शनि की चाल भी भाग्य स्थान में उल्टी से सीधी हो जायेगी। लाइफ के साथ ही आपकी फाइनेंशियल कंडीशन भी बेहतर होने के आसार हैं। 10 नवंबर को राशि स्वामी मंगल आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर करेंगें। यह आपके लिये फाइनेंशियली उपलब्धियों भरा समय रहने के आसार हैं। वर्षांत पर देवगुरु बृहस्पति पुन: आपकी राशि से भाग्य स्थान में शनि के साथ आ जायेंगें। इन्कम बढ़ सकती है। वर्ष के अंतिम दिनों में राशि स्वामी मंगल अष्टम भाव में आ जायेंगें जो कि इस वर्ष जाते जाते आपके लिये फाइनेंशियल रूप से लाभकारी योग बना रहे हैं। आगामी वर्ष के लिये धनार्जन के नये स्त्रोतों पर विचार भी कर सकते हैं।

कुल मिलाकर आपका फाइनेंस राशिफल 2019 थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव के साथ बहुत अच्छे संकेत कर रहा है।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मेष प्रेम राशिफल 2019

मेष प्रेम राशिफल 2019

किसी भी राशि के लिये पंचम भाव प्रेम का कारक माना जाता है। प्रेम राशिफल का आकलन करने के लिये पंचम भाव के स्वामी की स्थिति को देखा जाता है। पांचवे घर में ग्रहों के पोजिटिव ..

और पढ़ें
मेष स्वास्थ्य राशिफल 2019

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपको स्किन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिषशास्त्र में पहला स्थान शरीर का कारक माना..

और पढ़ें
मेष राशिफल 2019

मेष राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कैसा रहेगा? नव वर्ष 2019 मेष राशिवालों के लिये क्या कुछ लेकर आने वाला है? आपके वार्षिक भविष्यफल में आप जान पायेंगें।..

और पढ़ें
मेष करियर राशिफल 2019

मेष करियर राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपने करियर में ग्रोथ देख सकते हैं। जिन जातकों ने अभी तक अपने करियर की शुरुआत नहीं..

और पढ़ें