मेष प्रेम राशिफल 2019

मेष प्रेम राशिफल 2019


किसी भी राशि के लिये पंचम भाव प्रेम का कारक माना जाता है। प्रेम राशिफल का आकलन करने के लिये पंचम भाव के स्वामी की स्थिति को देखा जाता है। पांचवे घर में ग्रहों के पोजिटिव, नेगेटिव कनेक्शन के जरिये यह जान सकते हैं लव होरोस्कॉप 2019 आपकी राशि के लिये क्या संकेत कर रहा है। आपकी रोमांटिक लाइफ या कहें प्रेम जीवन कैसा रहेगा? मेष राशि से देखा जाये तो आपकी राशि से लव के कारक सूर्य बनते हैं जो कि आपकी राशि से भाग्य स्थान में मौजूद हैं। जो जातक अभी तक सिंगल लाइफ जी रहे हैं उन्हें अपनी पसंद का पार्टनर इस साल मिल सकता है। अपने प्यार का इज़हार करने वाले जातकों को सकारात्मक जवाब इस साल मिल सकता है। ऑवरआल आपकी लव लाइफ इस साल कैसी रहने वाली है इसके लिये समय समय पर ग्रहों की चाल में होने वाले बदलाव कुछ ऐसे संकेत आपके लिये कर रहे हैं।

वर्ष के आरंभ में ही सप्तम भाव में चंद्रमा व शुक्र एक साथ मौजूद हैं जो कि वर्ष के शुरुआती दिनों में रोमांटिक लाइफ अच्छी रहने के संकेत कर रहे हैं। विशेषकर विवाहित जातकों के दांपत्य जीवन में खुशहाली का समय रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। मार्च माह के उतर्राध में राशि स्वामी मंगल का आपकी राशि से गोचर कर दूसरे स्थान में आना भी आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये अच्छा है। गत दिनों साथी के साथ कोई मतभेद हुआ है तो वह दूर हो सकता है।


अविवाहित सिंगल जातकों के लिये मार्च के अंतिम दिनों में देव गुरु बृहस्पति का परिवर्तन कर भाग्य स्थान में आना काफी अच्छे संकेत कर रहा है। आपका इंतजार खत्म हो सकता है। पहले से रोमांटिक लाइफ को एंजॉय कर रहे जातकों को भी एक दूसरे के साथ बिताने के लिये अच्छा समय मिल सकता है। हालांकि जल्द ही गुरु वक्री हो रहे हैं और वक्र गोचर करते हुए अष्टम में चले जायेंगें। जिससे आपके सारे प्लान चौपट हो सकते हैं। किसी को प्रपोज़ करने के लिहाज से यह सही समय नहीं है। आपको एक दूसरे को थोड़ा समय और देना चाहिए।

कुल मिलाकर वर्ष का फर्स्ट हाफ आपके लिये अप एंड डाउन वाला रहेगा। दूसरे हाफ में आपके लिये समय शुभ रहने के संकेत मिल रहे हैं। विशेषकर सितंबर माह के उतर्राध का समय आपकी लव लाइफ के लिये शानदार कहा जा सकता है। इस समय भाग्य स्थान में गोचर कर रहे शनि वक्री से मार्गी हो रहे हैं। पार्टनर का सपोर्ट आपको मिल सकता है। नवंबर माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में राशि स्वामी मंगल सप्तम भाव में आ जायेंगें। लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होने के आसार हैं।


2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मेष राशिफल 2019

मेष राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कैसा रहेगा? नव वर्ष 2019 मेष राशिवालों के लिये क्या कुछ लेकर आने वाला है? आपके वार्षिक भविष्यफल में आप जान पायेंगें।..

और पढ़ें
मेष स्वास्थ्य राशिफल 2019

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपको स्किन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिषशास्त्र में पहला स्थान शरीर का कारक माना..

और पढ़ें
मेष वित्त राशिफल 2019

मेष वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 मेष राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि 2019 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। किसी भी राशि के लिये धन के मामले में दूसरे स्थान का..

और पढ़ें
मेष करियर राशिफल 2019

मेष करियर राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपने करियर में ग्रोथ देख सकते हैं। जिन जातकों ने अभी तक अपने करियर की शुरुआत नहीं..

और पढ़ें