सिंह प्रेम राशिफल 2019

सिंह प्रेम राशिफल 2019


सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि हो सकता है इस वर्ष आपकी रोमाटिंक लाइफ उत्साहजनक न रहे। इस साल आपका फोकस लव लाइफ की ओर कम ही रहने के आसार हैं। कुछ अवसर मिलेंगें तो भी आप हो सकता है चाहकर भी अपने पार्टनर के लिये समय न निकाल पायें। लव मैरिज़ के इच्छुक जातकों के लिये तो यह साल और भी निराशाजनक रहने की संभावना है क्योंकि इस बारे में अपने घर वालों की सपोर्ट आपको हो सकता है न मिले। इसका कारण यह है कि आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी गुरु हैं जो कि सुख भाव में बुध के साथ विराजमान हैं। वहीं पंचम भाव में शनि व सूर्य की युति है। कुल मिलाकर ग्रहों का यह योग आपकी रोमांटिक लाइफ में अशांति रहने की संभावनाएं जता रहा है।

मार्च तक का समय आपके लिये फिर भी सामान्य रहने की उम्मीद की जा सकती है लेकिन मार्च में राहू का परिवर्तन कर लाभ घर में आना पर्सनल रिलेशनशिप के मामले में सावधानी बरतने की ओर ईशारा कर रहा है। प्यार में धोखा मिलने की संभावनाएं हैं, संबंधों में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।


मार्च माह के अंतिम दिनों में 30 मार्च को बृहस्पति का परिवर्तन आपकी राशि से पंचम भाव में हो रहा है। गुरु का धनु राशि में शनि के साथ युति करना आपके लिये रोमांटिक रह सकता है। लेकिन जल्द ही 11 अप्रैल को बृहस्पति की चाल बदल जायेगी और वह वक्री होकर गोचर करने लगेंगें। आप देखेंगें कि अचानक से आपकी रोमांटिक लाइफ से रोमांस गायब हो रहा है। यदि आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं विवाह कर एक नई शुरुआत करना चाहते हैं तो देखेंगें कि आपके अपने ही आपके विरोध में खड़े हैं। 22 अप्रैल को गुरु वक्री अवस्था में ही पंचम भाव से सुख भाव में आ जायेंगें। 30 अप्रैल को पंचम भाव में शनि का वक्री होना भी आपकी रोमांटिक लाइफ को प्रभावित करेगा। आपके संबंध हो सकता है इस समय भी न सुधरे। विवाहित जातकों के दांपत्य जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं।

2019 के उतर्राध में 11 अगस्त को बृहस्पति सुख भाव में मार्गी हो जायेंगें इसके साथ ही रोमांटिक लाइफ में भी रिश्ते सुधरने के आसार हैं। साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे आप दोनों के बीच नजदीकियां फिर से बढ़ने लगेंगी। एस्ट्रोयोगी वार्षिक प्रेम राशिफल 2019 में आपके लिये सलाह के मध्य का समय संयम के साथ व्यतीत करें।


सितंबर माह के उतर्राध में 18 सितंबर को शनि के मार्गी होने के पश्चात आपकी लाइफ में किसी तरह की परेशानी नहीं दिखाई दे रही। रोमांटिक लाइफ बहुत ही शानदार रहेगी। जो जातक अभी तक प्रेम के अहसास से, आनंद से वंचित हैं और एकांकी जीवन जी रहे हैं उनके लिये भी यह समय एक नये साथी के स्वागत का समय हो सकता है। आप अपने प्रेम जीवन की शुरुआत इस समय कर सकते हैं। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उनके लिये भी यह समय खुशखबरी लेकर आ सकता है।

वर्ष 2019 के अंतिम माह यानि दिसंबर में 14 दिसंबर को गुरु राशि परिवर्तन कर पुन: पंचम भाव में शनि के साथ आ जायेंगें जो कि जाते-जाते आपके जीवन में प्यार की बहार ला सकते हैं। कुल मिलाकर सिहं राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी लव होरोस्कॉप 2019 मिला जुला रहेगा। खासकर पूर्वाध का समय संयम के साथ बिताएं। उतर्राध मे स्थिति अपने आप बेहतर होती नज़र आयेगी।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


सिंह राशिफल 2019

सिंह राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कुछ खास रहने वाला है। नये साल में आपके जहन में नये नये विचार उत्पन्न होंगे जिन्हें अमलीजामा भी आप पहना सकते हैं। जब कोई कुछ नया करने का प्रयास ..

और पढ़ें
सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2019

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मिला जुला रहेगा। इस साल अपने पेट का अच्छे से ध्यान रखें। पेट संबंधि परेशानियों के बढ़ने की संभावना है। स्वास्थ्य के लिये ज्योतिषशास्त्र में राशि के पहले घर को..

और पढ़ें
सिंह वित्त राशिफल 2019

सिंह वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 सिंह राशि वालों के लिये इस साल धन लाभ के संकेत कर रहा है। आपकी राशि से धन व लाभ घर के स्वामी बुध बन रहे हैं। जो कि आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गुरु के साथ युति बना..

और पढ़ें
सिंह करियर राशिफल 2019

सिंह करियर राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 कुछ नया करने की उम्मीदें जगा रहा है। राशि से दसवां स्थान करियर का स्थान माना जाता है। आपकी राशि से दसवें भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं। जो कि आपकी राशि..

और पढ़ें