वृष प्रेम राशिफल 2019

वृष प्रेम राशिफल 2019


लव राशिफल 2019 के अनुसार देखा जाये तो यह साल वृषभ राशि वालों के लिये एक रोमांटिक साल कहा जा सकता है। हालांकि अपना प्यार पाने के लिये हो सकता है आपको संघर्ष भी करना पड़े। दरअसल आपकी राशि के स्वामी शुक्र वर्ष के आरंभ में छठे घर में चंद्रमा के साथ बैठे हैं जो कि किसी के प्रति आपके आकर्षण को बढ़ाने के योग तो बना रहे हैं लेकिन वहीं आपकी लव लाइफ से आपकी वर्किंग लाइफ प्रभावित हो सकती है।

किसी भी राशि के लिये लव के मामले में उसके पंचम भाव में ग्रहों की स्थिति का आकलन किया जाता है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी बुध बनते हैं। सप्तम भाव मैरिड लाइफ को दर्शाता है बुध आपकी राशि से सप्तम भाव में गुरु के साथ बैठे हैं। जो अविवाहित प्रेमी जातक 2019 में लव मैरिज करने के इच्छुक हैं उनके लिये घर वालों को मनाना काफी मुश्किल रहने वाला है। जो जातक अभी तक सिंगल हैं उनके लिये समय अच्छा रहेगा। कोई आप के दिल पर या फिर आप किसी के दिल पर दस्तक दे सकते  हैं। पहले-पहले प्यार का खुमार इस साल आप पर छाया रह सकता है। ऑफिस में जिनकी लव स्टोरी शुरु हो रही है उन्हें थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी। हो सकता है इश्क काम के आड़े आने लगे या फिर आप इश्क को ही काम समझने लगें। दोनों ही सूरतों में आपकी परफोर्मेंस में गिरावट हो सकती है जो कि आपके करियर के लिये ठीक नहीं है।


मार्च में राहू का आपकी राशि से धन भाव में आना रोमांटिक लाइफ में कलह के संकेत कर रहा है। आप दोनों के बीच कोई तीसरा दिवार बनाने की कोशिश कर सकता है। मार्च के अंतिम दिनों में गुरु सप्तम भाव से अष्टम होंगे और अप्रैल के उतर्राध में वे वक्री होकर पुन: सप्तम भाव में लौट आयेंगें। लेकिन अपने साथ ही गुरु आपके वैवाहिक जीवन में आग लगाने में घी का काम कर सकते हैं। जितना हो सके इस समय अपने आपको शांत रखने का प्रयास करें। कुछ जातक विवाह करने के अपने निर्णय को लेकर पश्चाताप भी कर सकते हैं। अप्रैल के अंतिम दिनों में शनि के वक्री होने से रोमांटिक लाइफ में भी पार्टनर के साथ रिश्ते तनावपूर्ण रहने के आसार हैं। संतान को लेकर भी आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं।

इसके पश्चात वर्ष के उतर्राध में पार्टनर के साथ रिश्तों में सुधार होने के संकेत हैं। अगस्त माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में सप्तम भाव में गुरु का मार्गी होना आपके लिये रोमांटिक जीवन की परेशानियों को दूर करने की उम्मीद जगा रहा है।


सितंबर माह के उतर्राध में शनि अष्टम भाव में मार्गी हो जायेगें। मार्गी शनि आपके लिये रोमांटिक लाइफ में किसी खास से आपकी मुलाकात करवा सकते हैं। विशेषकर अविवाहित सिंगल जातकों के लिये किसी के प्रेमपाश में बंधने के योग बन रहे हैं।

अंतिम दिनों में गुरु का शनि के साथ अष्टम में आना आपकी पर्सनल लाइफ के लिये सामान्य बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। वार्षिक प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार कहा जा सकता है कि जाते-जाते साल 2019 आपको जीवन की ढ़ेर सारी खुशियां प्रेम के रुप में देकर जा सकता है।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


वृष राशिफल 2019

वृष राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपके लिये यह वर्ष चुनौतियों भरा रहने वाले है। आपको अपने आपको इस वर्ष साबित करना होगा। दरअसल वर्ष का आरंभ कन्या लग्न व तुला राशि में हो..

और पढ़ें
वृष स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृष स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस वर्ष आपको स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी राशि के स्वामी शुक्र हैं जो कि वर्ष 2019 ..

और पढ़ें
वृष वित्त राशिफल 2019

वृष वित्त राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको धन के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। विशेषकर जो जातक 2019 में अपने बूते पर कामयाबी पाना..

और पढ़ें
वृष करियर राशिफल 2019

वृष करियर राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको अपनी मंजिल तक पंहुचने के लिये भाग्य से ज्यादा अपने आप पर भरोसा रखना होगा। अपने आपको साबित करके ही..

और पढ़ें