सिंह राशिफल 2019

सिंह राशिफल 2019


सिंह राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कुछ खास रहने वाला है। नये साल में आपके जहन में नये नये विचार उत्पन्न होंगे जिन्हें अमलीजामा भी आप पहना सकते हैं। जब कोई कुछ नया करने का प्रयास करता है तो उसके रास्ते में बाधाएं भी आती हैं। कुछ हटकर करने का प्रयास करता है तो कई बार उसके अपने भी अवरोध बनकर उसके सामने खड़े हो जाते हैं। सिंह जातकों को भी इस वर्ष इन तमाम संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वर्ष के आरंभ में आपकी राशि के स्वामी सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान रहेंगें जो कि शनि के साथ युति बना रहें हैं। हालांकि तमाम अवरोधों के पश्चात आप किसी खास, किसी नई व बड़ी परियोजना में धन निवेश करने में कामयाब हो सकते हैं।

सिंह जातकों में तो उत्साह स्वभाव से ही कूट-कूट कर भरा होता है, नये साल में भी आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा, एक नया जोश महसूस कर सकते हैं। 7 मार्च को 2019 की एक बड़ी ज्योतिषीय घटना घटित हो रही है जिसका अहम प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आपके लिये यह घटना काफी अच्छा प्रभाव डालने वाली रहेगी। दरअसल इस समय सदा उल्टी चाल चलने वाले राहू आपकी राशि से व्यय भाव को छोड़कर लाभ घर में प्रवेश करेंगें। यह आपके लिये काफी लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। आपके लिये बड़े लाभ के योग बना रहे हैं। यह लाभ आपको पैतृक संपत्ति के रूप में भी मिल सकता है। आपके पराक्रम, आपकी कार्यक्षमता में भी यह समय वृद्धि करने वाला रहेगा। कार्यस्थल पर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि इस समय आपमें अंहकार की भावना आ सकती है, अपने निर्णयों पर अति विश्वास से बचें। साथ ही पर्सनल रिलेशनशिप के मामले में सावधानी बरतें, संबंधों में परेशानी आ सकती है। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये समय थोड़ा अधिक मेहनत करने वाला रहेगा। विद्यार्थियों को विशेष रूप से तनाव के दौर से गुजरना पड़ सकता है अपनी तैयारी रखें। संतान को लेकर भी इस समय आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं।


मार्च माह के अंतिम दिनों में 30 मार्च को बृहस्पति का परिवर्तन आपकी राशि से पंचम भाव में हो रहा है। गुरु का धनु राशि में शनि के साथ युति करना आपके लिये अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला रहने के आसार हैं। इस समय आप नाम व शोहरत कमा सकते हैं। धन लाभ के संकेत भी गुरु कर रहे हैं। सफलता के रास्ते भी गुरु आपके लिये खोल सकते हैं। आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर भी आपका रूझान बढ़ सकता है। आत्मिक संतोष भी आप महसूस कर सकते हैं। रोमांटिक लाइफ की बात करें तो यह समय आपके लिये रोमांचकारी रह सकता है। लेकिन जल्द ही 11 अप्रैल को बृहस्पति की चाल बदल जायेगी और वह वक्री होकर गोचर करने लगेंगें। आप देखेंगें कि अचानक से आपकी रोमांटिक लाइफ से रोमांस गायब हो रहा है। यदि आप अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं विवाह कर एक नई शुरुआत करना चाहते हैं तो देखेंगें कि आपके अपने ही आपके विरोध में खड़े हैं। कोई रास्ता न सूझने से आप हताश भी हो सकते हैं। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उनके लिये भी समय मुश्किल भरा रह सकता है। विद्यार्थियों के लिये भी यह समय मुश्किल भरा रहने वाला है। भाग्य का साथ भी हो सकता है आपको न मिले। व्यवसायी जातकों को भी व्यवसाय में अपेक्षित लाभ हो सकता है न मिले। इस समय आप पर आलस्य का आलम हावि रह सकता है जिससे कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन में कमी आ सकती है। 22 अप्रैल को गुरु वक्री अवस्था में ही पंचम भाव से सुख भाव में आ जायेंगें। इस समय आपको सुख सुविधाओं का अभाव हो सकता है। परिवार के बड़े बुजूर्गों का भी हो सकता है आपको अपेक्षित सहयोग इस समय न मिले। माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

30 अप्रैल को पंचम भाव में गोचररत शनि भी वक्री हो रहे हैं। शनि की उल्टी चाल आपके रोमांटिक जीवन को प्रभावित करेगी जिससे हो सकता है साथी के साथ आपके संबंध इस समय भी न सुधरे। विवाहित जातकों के दांपत्य जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं। शिक्षा के मामले में भी यह समय आपके लिये चिंताजनक रह सकता है। हो सकता है आप अपने बच्चे की शिक्षा को लेकर चिंतित रहें। यह चिंता उनकी शिक्षा को लेकर भी हो सकती है। व्यवसाय के मामले में हालात सामान्य बने रहेंगें हालांकि किसी नई परियोजना में धन निवेश किया है तो फिलहाल लाभ की अपेक्षा वहां से न रखें। इस समय बचत करना आपके लिये हो सकता है संभव न हो बल्कि प्रबल संभावनाएं हैं कि आपकी जमा राशि में सेंध लग जाये।


आपके लिये वर्ष 2019 के उतर्राध में 11 अगस्त को बृहस्पति जो कि सुख भाव में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं उनकी चाल में बदलाव होगा व वह मार्गी हो जायेंगें। बृहस्पति की सीधी चाल से आपके लिये भी सकारात्मक समय की शुरुआत कही जा सकती है। करियर के मामले में आप जिन परेशानियों का सामना कर रहे थे उनसे निजात मिल सकती है। कार्योन्नति की उम्मीद भी आप इस समय कर सकते हैं। जो जातक नौकरी में परिवर्तन करने के इच्छुक हैं उन्हें भी कोई बेहतर विकल्प मिल सकता है। व्यवसाय में विस्तार करने के इच्छुक जातकों के लिये भी समय सकारात्मक रहने के आसार हैं। अभी तक आपने जो कड़ी मेहनत की है उसका परिणाम आपको अब मिल सकता है। पदोन्नति की उम्मीद आप कर सकते हैं। अतीत में किये निवेश से भी इस समय लाभ मिल सकता है। रोमांटिक लाइफ में भी रिश्ते सुधरने के आसार हैं। साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे आप दोनों के बीच नजदीकियां फिर से बढ़ने लगेंगी। एस्ट्रोयोगी वार्षिक राशिफल 2019 में आपके लिये सलाह कि आप इस समय अपनी प्रोफेशनल लाइफ पर फोकस करें। स्वास्थ्य भी सामान्य रहने के आसार हैं।

सितंबर माह के उतर्राध में 18 सितंबर को शनि के मार्गी होने के पश्चात आपकी लाइफ में किसी तरह की परेशानी नहीं दिखाई दे रही। रोमांटिक लाइफ बहुत ही शानदार रहेगी। जो जातक अभी तक प्रेम के अहसास से, आनंद से वंचित हैं और एकांकी जीवन जी रहे हैं उनके लिये भी यह समय एक नये साथी के स्वागत का समय हो सकता है। आप अपने प्रेम जीवन की शुरुआत इस समय कर सकते हैं। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उनके लिये भी यह समय खुशखबरी लेकर आ सकता है। विद्यार्थी जातकों के लिये भी यह समय सफलता दायक रह सकता है। इस समय आप लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत तलाश सकते हैं। गत दिनों में आपको धन की बचत करने संबंधी जो परेशानियां हो रही थी उनसे निजात मिल सकती है। यह समय संचित धन में वृद्धि के संकेत आपके लिये कर रहा है।

वर्ष 2019 के अंतिम माह यानि दिसंबर में 14 दिसंबर को गुरु राशि परिवर्तन कर पुन: पंचम भाव में शनि के साथ आ जायेंगें जो कि जाते-जाते आपके लिये सफलता के नये मार्ग प्रशस्त करेंगें। कुल मिलाकर एस्ट्रोयोगी सिहं राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 बहुत ही बढ़िया रहने की संभावना जता रहे हैं। हमारी कामना है कि आप सफलता की नये आयाम इस साल कायम करें।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


सिंह प्रेम राशिफल 2019

सिंह प्रेम राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि हो सकता है इस वर्ष आपकी रोमाटिंक लाइफ उत्साहजनक न रहे। इस साल आपका फोकस लव लाइफ की ओर कम ही रहने के आसार हैं। कुछ..

और पढ़ें
सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2019

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मिला जुला रहेगा। इस साल अपने पेट का अच्छे से ध्यान रखें। पेट संबंधि परेशानियों के बढ़ने की संभावना है। स्वास्थ्य के लिये ज्योतिषशास्त्र में राशि के पहले घर को..

और पढ़ें
सिंह वित्त राशिफल 2019

सिंह वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 सिंह राशि वालों के लिये इस साल धन लाभ के संकेत कर रहा है। आपकी राशि से धन व लाभ घर के स्वामी बुध बन रहे हैं। जो कि आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गुरु के साथ युति बना..

और पढ़ें
सिंह करियर राशिफल 2019

सिंह करियर राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 कुछ नया करने की उम्मीदें जगा रहा है। राशि से दसवां स्थान करियर का स्थान माना जाता है। आपकी राशि से दसवें भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं। जो कि आपकी राशि..

और पढ़ें